Tuesday, July 16, 2024
Homeदेश-समाजपकड़ा गया MP का सीरियल किलर, KGF वाले 'रॉकी भाई' जैसा बनना चाहता था:...

पकड़ा गया MP का सीरियल किलर, KGF वाले ‘रॉकी भाई’ जैसा बनना चाहता था: कर चुका है 6 हत्याएँ, रात में गार्ड्स को सोते देख सिर फोड़ डालता था

इस हत्याओं के बाद पुलिस CCTV फुटेज के आधार पर पुलिस आरोपित की तलाश कर रही थी। इसी संबंध में सागर और भोपाल पुलिस ने इनपुट के आधार पर शिवप्रकाश की गिरफ्तारी की है।

मध्य प्रदेश में सिक्योरिटी गार्ड्स की सिलसिलेवार तरीके से हत्या करके से सनसनी मचाने वाले सीरियल किलर को पुलिस ने शुक्रवार (2 सितंबर, 2022) को गिरफ्तार कर लिया है। यह गिरफ्तारी भोपाल के लालघाटी क्षेत्र में हुई है। सीरियल किलर की पहचान शिव प्रसाद के तौर पर हुई है। वह फिल्म KGF-2 से प्रभावित होकर हत्याएँ कर रहा था और फेमस होना चाहता था।

बताया जा रहा है कि आरोपित सीरियल किलर शिवप्रसाद सिक्योरिटी गार्ड्सकल की एक ही तरीके से कर रहा था। सीरियल किलर की गिरफ्तारी के बाद यह बात सामने आई है कि उसे सिक्योरिटी गार्ड्स का रात में सोना पसंद नहीं था। इसलिए, वह रात में सोते हुए सिक्योरिटी गार्ड्स के सिर पर वार कर उनकी हत्या करता था।

सागर में लगातार 3 हत्याएँ करने के बाद आरोपित भोपाल आ गया था। वहाँ उसने गुरुवार (1 सितंबर, 2022) को बैरागढ़ में इलाके में हत्या की थी। इस हत्या के बाद, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस आरोपित की तलाश कर रही थी। इसी संबंध में सागर और भोपाल पुलिस ने इनपुट के आधार पर शिवप्रकाश की गिरफ्तारी की है।

आरोपित ने बताया है कि वह KGF-2 फिल्म से प्रभावित था और वह रॉकी भाई की तरह गैंगस्टर बनना चाहता था। इसके लिए वह रुपए जमा कर रहा था। सिक्योरिटी गार्ड्स की हत्या के बाद उसकी योजना पुलिस वालों की हत्या करने की थी। शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि इन हत्याओं से उसका उद्देश्य सिर्फ फेमस होना था।

लगातार की 4 हत्याएँ

सीरियल किलर शिवप्रसाद ने 28 अगस्त को सागर के कैंट थाना क्षेत्र के भैंसा गाँव में ट्रक बॉडी रिपेयरिंग की दुकान में चौकीदारी करने वाले कल्याण लोधी की सोते समय हथौड़ा मार कर हत्या की थी। इसके बाद 30 अगस्त को सागर के ही सिविल लाइन थाना क्षेत्र अंतर्गत आर्ट एंड कॉमर्स कॉलेज के चौकीदार शंभू शरण शर्मा कि सोते समय पत्थर से कुचलकर हत्या की थी।

इसके बस उसने 31 को सागर के मोतीनगर थाना क्षेत्र के रतौना गाँव में निर्माणधीन मकान में सो रहे चौकीदार मगन अहिरवार पर फावड़े से हमला किया गया था। हमले में बुरी तरह जख्मी चौकीदार को इलाज के लिए भोपाल भेजा गया था। लेकिन, अस्पताल पहुँचते ही उसकी मौत हो गई थी। इन हत्याओं के बाद वह 1 सितंबर को भोपाल आया जहाँ उसने बैरागढ़ इलाके में गोरा जी मार्बल एंड टाइल्स के चौकीदार सोनू वर्मा के सर में वार कर हत्या की दी थी। इन हत्याओं के अलावा, आरोपित ने भोपाल और पुणे में एक-एक हत्या करने की बात भी स्वीकारी है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी फैसले की प्रतीक्षा में कन्हैयालाल का परिवार, नूपुर शर्मा पर भी खतरा; पर ‘सर तन से जुदा’ की नारेबाजी वाले हो गए...

रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि गौहर चिश्ती 17 जून 2022 को उदयपुर भी गया था। वहाँ उसने 'सर कलम करने' के नारे लगवाए थे।

किसानों के प्रदर्शन से NHAI का ₹1000 करोड़ का नुकसान, टोल प्लाजा करने पड़े थे फ्री: हरियाणा-पंजाब में रोड हो गईं थी जाम

किसान प्रदर्शन के कारण NHAI को ₹1000 करोड़ से अधिक का नुकसान झेलना पड़ा। यह नुकसान राष्ट्रीय राजमार्ग 44 और 152 पर हुआ है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -