Sunday, July 14, 2024
Homeरिपोर्टमीडियाIndia Today के राहुल कंवल ने की अर्नब की तुलना नाजी जोसेफ गोएबल्स से,...

India Today के राहुल कंवल ने की अर्नब की तुलना नाजी जोसेफ गोएबल्स से, रिपब्लिक टीवी ने दी ‘चिल’ रहने की सलाह

राहुल कंवल के जवाब में रिपब्लिक ने ट्विटर पर लिखा, “क्या आप हमारी शुभकामनाओं के साथ अपने न्यूज़डेस्क को यह (साप्ताहिक टीआरपी रिपोर्ट) दे सकते हैं और बता सकते हैं कि उन्हें आराम करने की जरूरत है?”

समाचार चैनल India today और ‘रिपब्लिक टीवी’ ने दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में अपने-अपने पक्ष चुने हैं। जहाँ रिपब्लिक टीवी पर अर्नब गोस्वामी सुशांत सिंह की मौत को लेकर जाँच और न्याय की माँग कर रहे सुशांत के परिवार के साथ खड़ा है, वहीं India Today चैनल अभिनेता की मौत के मामले में आरोपित रिया चक्रवर्ती के बचाव में आ गया है और उसके खिलाफ विभिन्न समाचार एजेंसियों द्वारा की गई टिप्पणियों के खिलाफ आवाज उठा रहा है। इस एक मामले ने दोनों चैनलों के बीच प्रतिद्वंद्विता को एक तरह की जंग में बदल दिया है।

8 सितंबर को, India Today के पत्रकार राहुल कंवल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि जो ‘बनाना रिपब्लिक’ चैनल रिया चक्रवर्ती का साक्षात्कार करने के लिए इंडिया टुडे पर सवाल उठा रहा था, वही मुंबई शहर में इस उम्मीद में रिया चक्रवर्ती का पीछा शहर भर में कर रहा है कि वह उनसे बात करेगी। राहुल कंवल ने कहा कि ‘इंडिया टुडे को एक इंटरव्यू मिला, जो आप चाहते थे।’ उन्होंने अर्नब गोस्वामी की तुलना हिटलर के प्रचार मंत्री जोसेफ गोएबल्स से भी की।

रिपब्लिक टीवी ने बिना समय व्यर्थ किए हुए इंडिया टुडे, आज तक और अरुण पुरी को ट्विटर पर टैग किया और जवाब में उन्होंने शीर्ष पाँच समाचार चैनलों के साप्ताहिक टीआरपी डेटा साझा किए। रिपब्लिक ने लिखा, “क्या आप हमारी शुभकामनाओं के साथ अपने न्यूज़डेस्क को यह (साप्ताहिक टीआरपी रिपोर्ट) दे सकते हैं और बता सकते हैं कि उन्हें आराम करने की जरूरत है?”

ज्ञात हो कि रिपब्लिक भारत और रिपब्लिक टीवी, दोनों ही क्रमशः शीर्ष पाँच हिंदी और अंग्रेजी समाचार चैनलों में टीआरपी चार्ट में सबसे ऊपर बने हुए हैं।

सुशांत सिंह राजपूत मामले में दोनों चैनलों के बीच जारी है विवाद

इंडिया टुडे के राहुल कंवल, और रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी शो और सोशल मीडिया पर वाकयुद्ध का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। जब राजदीप सरदेसाई ने एक हफ्ते पहले ही रिया चक्रवर्ती का इंटरव्यू लिया, तो अर्नब गोस्वामी ने अपने ‘पूर्व-बॉस’ पर कड़ा प्रहार किया था।

इस विवादित साक्षात्कार के बाद अपने शो के दौरान, सुशांत की बहन के हवाले से अर्नब ने कहा कि ‘इंडिया टुडे’ ने भारत के 130 करोड़ लोगों को धोखा दिया है क्योंकि उन्होंने रिया चक्रवर्ती को एक मंच प्रदान किया है, जो मामले में मुख्य आरोपित है।

उन्होंने कहा, “क्या देश भूल सकता है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में रिया चक्रवर्ती मुख्य आरोपित हैं? क्या देश यह भूल सकता है कि सुशांत मामले में रिया संदिग्ध है?” उन्होंने सवाल उठाया कि क्या यह चैनल इस घटना के अपने पक्ष को समझाने के लिए उसे मंच प्रदान कर के एक संदिग्ध व्यक्ति को एक ‘महान व्यक्ति’ के रूप में पेश करने का प्रयास कर रहा है? चर्चा के दौरान सुशांत सिंह राजपूत को ‘औसत दर्जे का अभिनेता’ कहने के लिए राजदीप सरदेसाई की आलोचना भी हुई है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NITI आयोग की रिपोर्ट में टॉप पर उत्तराखंड, यूपी ने भी लगाई बड़ी छलाँग: 9 साल में 24 करोड़ भारतीय गरीबी से बाहर निकले

NITI आयोग ने सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स (SDG) इंडेक्स 2023-24 जारी की है। देश में विकास का स्तर बताने वाली इस रिपोर्ट में उत्तराखंड टॉप पर है।

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -