Friday, July 30, 2021
Homeरिपोर्टमीडियाNDTV ने मॉंगी माफी: असम के अविवाहित CM को बताया था 6 बच्चों का...

NDTV ने मॉंगी माफी: असम के अविवाहित CM को बताया था 6 बच्चों का बाप

NDTV की एंकर सोनल मेहरोत्रा कपूर ने बड़े ही नाटकीय अंदाज़ में झूठ फैलाने की कोशिश की थी। अब कहा है, "हमें बेहद अफ़सोस है कि NDTV के एक एंकर ने अनजाने में कहा कि असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल के छ: बच्चे थे, जबकि यह सर्वविदित है कि वो अविवाहित हैं।"

ऑपइंडिया ने अपने फ़ैक्ट चेक में शुक्रवार (25 अक्टूबर) को NDTV की ग़लत रिपोर्टिंग का ख़ुलासा किया था। NDTV की एंकर सोनल मेहरोत्रा कपूर ने असम में सरकारी नौकरियों के लिए दो-बच्चे से संबंधित ख़बर को पढ़ते हुए दावा किया था कि दो से अधिक बच्चे वाले लोग असम में सरकारी नौकरी पाने के पात्र नहीं होंगे, जबकि असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल के ख़ुद 6 बच्चे हैं।

वास्तव में, NDTV की एंकर सोनल मेहरोत्रा ख़ुद सच्चाई से कोसों दूर थीं, क्योंकि उन्हें नहीं मालूम था कि असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल के 6 बच्चे नहीं हैं। असम के मुख्यमंत्री अविवाहित हैं और एकल जीवन जीते हैं। अब इस ख़बर पर अपनी ग़लती को स्वीकारते हुए NDTV ने माफ़ी माँगी है। NDTV ने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा, “हमें बेहद अफ़सोस है कि NDTV के एक एंकर ने अनजाने में कहा कि असम के मुख्यमंत्री
सर्बानंद सोनोवाल के 6 बच्चे थे, जबकि यह सर्वविदित है कि वो अविवाहित हैं।”

बता दें कि बड़े ही नाटकीय अंदाज़ में, सोनल मेहरोत्रा ​​कपूर ने दर्शकों को बताया था कि दिलचस्प बात यह है कि मुख्यमंत्री के ख़ुद के 6 बच्चे हैं, लेकिन उन्होंने इस दो-बाल नीति को लागू करने का फ़ैसला किया है।

इस वीडियो को NDTV ने माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर भी शेयर किया था जिसे बाद में डिलीट कर दिया। लेकिन तकनीक के इस दौर में अगर वीडियो शेयर करने और डिलीट करने का ऑप्शन है तो समय रहते डाउनलोड करने का अवसर भी इसी तकनीक ने दिया है। ऊपर आप उसी डाउनलोड किए वीडियो को देख सकते हैं।

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब NDTV के एंकर्स ने झूठ फैलाने में दिलचस्पी ली हो। इससे पहले 2018 में NDTV ने अपने सोशल चैनल्स पर ‘असम बीजेपी सांसद के भतीजे, नागरिक सूची में नहीं हैं, ऐसा भी होता है’ हेडिंग के साथ एक न्यूज़ अपलोड और शेयर की थी। इस फ़र्ज़ी ख़बर में बीजेपी सांसद बिजोया चक्रवर्ती और जयदीप फुकन की फ़ोटो थी। तब जयदीप ने ट्विटर पर दावा किया था कि उनका नाम NRC सूची में है और वे भाजपा सांसद के भतीजे नहीं हैं। जयदीप ने NDTV को एक मेल भेज इस अप्रासंगिक न्यूज़ से अपनी फ़ोटो को तुरंत हटाने को कहा था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

Tokyo Olympics: 3 में से 2 राउंड जीतकर भी हार गईं मैरीकॉम, क्या उनके साथ हुई बेईमानी? भड़के फैंस

मैरीकॉम का कहना है कि उन्हें पता ही नहीं था कि वह हार गई हैं। मैच होने के दो घंटे बाद जब उन्होंने सोशल मीडिया देखा तो पता चला कि वह हार गईं।

मीडिया पर फूटा शिल्पा शेट्टी का गुस्सा, फेसबुक-गूगल समेत 29 पर मानहानि केस: शर्लिन चोपड़ा को अग्रिम जमानत नहीं, माँ ने भी की शिकायत

शिल्पा शेट्टी ने छवि धूमिल करने का आरोप लगाते हुए 29 पत्रकारों और मीडिया संस्थानों के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में मानहानि का केस किया है। सुनवाई शुक्रवार को।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,935FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe