Tuesday, May 21, 2024
Homeरिपोर्टमीडिया'विदेश से कोई चंदा नहीं मिला': कोर्ट में जुबैर झूठ बोल रहा या पब्लिक...

‘विदेश से कोई चंदा नहीं मिला’: कोर्ट में जुबैर झूठ बोल रहा या पब्लिक से प्रतीक सिन्हा? नहीं बताया क्यों डिएक्टिवेट किए Razorpay एकाउंट्स

प्रतीक सिन्हा ये तो कह रहा है कि AltNews के डोनेशन का कोई पैसा मोहम्मद जुबैर के पास नहीं गया और मीडिया संस्थान ने विदेशी डोनेशन लिया ही नहीं, लेकिन वो इस बात का जवाब नहीं दे रहा है कि इन्होंने अपने Razorpay एकाउंट्स को क्यों डिएक्टिवेट कर लिया है।

खुद को फैक्ट-चेक मीडिया बताने वाले प्रोपेगंडा पोर्टल AltNews ने विदेशी डोनेशन को लेकर स्पष्टीकरण जारी किया है, जो खासा अस्पष्ट है और इसमें कई चीजों के जवाब नहीं दिए गए हैं। बयान में मीडिया संस्थान ने कहा है कि उस पर और उसकी पैरेंट कंपनी ‘Pravada Media’ पर पिछले कुछ दिनों में कई आरोप लगे हैं। आगे कहा गया है कि इन आरोपों में बताया जा रहा है कि हमने विदेश से डोनेशन लिया है, जबकि हम ऐसा नहीं कर सकते।

इन आरोपों को ‘स्पष्टया झूठ’ बताते हुए AltNews ने कहा कि जिस पेमेंट प्लेटफॉर्म के माध्यम से वो फंड प्राप्त करता रहा है, वो विदेशी डोनेशन की अनुमति देता ही नहीं है। साथ ही उसने दावा किया कि उसे सिर्फ भारतीय बैंकों के माध्यम से ही डोनेशंस मिले हैं। मोहम्मद जुबैर और प्रतीक सिन्हा के मीडिया संस्थान ने कहा कि उन्हें जो भी डोनेशन प्राप्त होते हैं, वो सीधे संस्था के बैंक खाते में जाते हैं। साथ ही उसने किसी व्यक्ति के व्यक्तिगत बैंक खाते में डोनेशन के रुपए जाने के आरोपों को भी झूठा बताया।

मीडिया संस्थान ने कहा कि जितने भी कर्मचारी संस्था से जुड़े हैं, उन सभी को लेकर मासिक पारिश्रमिक उनके व्यक्तिगत बैंक खातों में मिलते हैं और इसके अलावा कुछ नहीं। साथ ही दावा किया कि ये सब कुछ उसके द्वारा किए जाने वाले ‘गंभीर कार्यों’ को रोकने के लिए किया जा रहा है। साथ ही मीडिया संस्थान ने कहा कि हम इन प्रयासों से लड़ेंगे और फिर शीर्ष पर पहुँचेंगे। हालाँकि, इसमें अदालत में लगे आरोपों का भी जवाब नहीं दिया गया।

प्रतीक सिन्हा ये तो कह रहा है कि AltNews के डोनेशन का कोई पैसा मोहम्मद जुबैर के पास नहीं गया और मीडिया संस्थान ने विदेशी डोनेशन लिया ही नहीं, लेकिन वो इस बात का जवाब नहीं दे रहा है कि इन्होंने अपने Razorpay एकाउंट्स को क्यों डिएक्टिवेट कर लिया है। ऐसा कर के ये लोग क्या छिपाना चाह रहे हैं। पेमेंट अगर Razorpay प्लेटफॉर्म के माध्यम से आता था, तो फिर इसे डिएक्टिवेट कर के ये क्या छिपाना चाह रहे हैं अगर पाक साफ हैं तो?

या फिर मोहम्मद जुबैर ने अदालत में झूठ बोला? उसकी वकील वृंदा ग्रोवर ने कोर्ट में AltNews द्वारा विदेशी डोनेशन प्राप्त करने की बात स्वीकार की थी। पब्लिक प्रोसिक्यूटर भी कह चुके हैं कि मोहम्मद जुबैर ने FCRA नियमों का उल्लंघन किया है। पाकिस्तान, सीरिया इत्यादि से डोनेशन आने की बात पता चली। वृंदा ग्रोवर का कहना था कि विदेशी फंड जुबैर नहीं, AltNews को गए। इसके उल्ट AltNews ने अपनी वेबसाइट पर लिख रखा है कि वो विदेश से चंदा नहीं लेता।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मतदान के दिन लालू की बेटी रोहिणी आचार्य को बूथ से पड़ा था लौटना, अगली सुबह बिहार के छपरा में गिर गई 1 लाश:...

बिहार के छपरा में चुनावी हिंसा में एक की मौत की खबर आ रही है। रिपोर्टों के अनुसार 21 मई 2024 को बीजेपी और राजद समर्थकों के बीच टकराव हुआ। फायरिंग हुई।

पहले दोस्तों के साथ बार में की मौज-मस्ती, फिर बिना रजिस्ट्रेशन वाली पोर्शे से 2 इंजीनियर को कुचला: CCTV से खुलासा, पुणे के रईसजादे...

महाराष्ट्र के पुणे में पोर्शे गाड़ी से दो सॉफ्टवेयर इंजीनियरों को कुचल कर मार देने वाले 17 वर्षीय लड़के ने गाड़ी चलाने से पहले शराब पी थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -