Sunday, June 26, 2022
Homeरिपोर्टमीडियाTOI ने जिस दंपती को बताया मृत, वो निकला सकुशल; पत्नी ने कहा- पत्रकारिता...

TOI ने जिस दंपती को बताया मृत, वो निकला सकुशल; पत्नी ने कहा- पत्रकारिता का स्तर काफी नीचे गिरा

टाइम्स ऑफ इंडिया ने अब तस्वीर हटा दी है। साथ ही स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि उन्होंने अनजाने में ग़लत फोटो अपलोड कर दी थी, जिसका उन्हें खेद है। लेकिन इस कारण से 'Food And Flavors' नामक पेज चलाने वाली शिल्पी अग्रवाल के परिवार को जो कुछ झेलना पड़ा, वो...

देश के सबसे बड़े मीडिया नेटवर्क्स में से एक ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ (TOI) ने अपनी वेबसाइट और अख़बार के पहले ही पन्ने पर एक सामूहिक हत्याकांड की ख़बर में ऐसे लोगों की तस्वीरें लगा कर चला दी, जो ज़िंदा हैं और सकुशल हैं। ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ ने ख़बर प्रकाशित किया कि कोलकाता के एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी और सास की हत्या कर के ख़ुद को भी गोली मार ली। लेकिन, TOI ने इसमें शिल्पी अग्रवाल नामक फूड ब्लॉगर और उनके पति अमित अग्रवाल की तस्वीर लगा दी। नाम भी उनका ही डाल दिया। जबकि दोनों सकुशल हैं।

शिल्पी अग्रवाल फेसबुक पर ‘Food And Flavors’ नामक पेज चलाती हैं, जिसके माध्यम से वो लोगों को तरह-तरह के व्यंजन बनाने की रेसिपी से अवगत कराती हैं। वो तमाम तरह के वीडियो बना कर कई डिश बनाने की विधि लोगों को समझाती हैं। अचानक से जब ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ (TOI) ने उनकी और उनके पति की तस्वीर इस हत्याकांड वाली ख़बर में लगा दी तो उनके पास कई मैसेज आने लगे, जिसके बाद उन्हें सफाई देनी पड़ी कि वो ठीक हैं।

TOI ने पहले पन्ने पर छाप दी ग़लत फोटो के साथ तस्वीर

इसके बाद शिल्पी ने TOI की उस ख़बर को अपने लैपटॉप पर खोल कर उसका वीडियो बनाया और फेसबुक पर पोस्ट करते हुए लिखा कि देखिए भारत में पत्रकारिता का स्तर कितना नीचे गिर गया है। उन्होंने कहा कि TOI या भारतीय मीडिया में उनका जो भी थोड़ा-बहुत विश्वास बचा था, वो इस ख़बर के साथ ही उड़न-छू हो गया है। साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि वो और उनके पति अमित अग्रवाल पूरी तरह ठीक हैं और इस ख़बर से उनका दूर-दूर तक कोई लेना-देना नहीं है।

TOI की ख़बर के बाद शिल्पी अग्रवाल ने जारी किया बयान

मंगलवार (जून 23, 2020) को उन्होंने अपने पेज ‘Food And Flavors’ पर लिखा कि इस ख़बर के सामने आने के बाद सुबह से ही उनके और उनके परिवार के जीवन में हलचल मची हुई है क्योंकि लोगों के फोन कॉल्स आ रहे हैं और सभी बेचैन हैं। उन्होंने TOI से तुरंत अपनी ग़लती सुधारने और आधिकारिक रूप से माफ़ी माँगने को कहा। उन्होंने अपने जानने वालों से कहा कि वो और अमित ठीक हैं और साथ में ख़ुश हैं, पहले से भी ज्यादा।

TOI ने जिस ख़बर को प्रकाशित किया था, उसमें लिखा था कि अमित कोलकाता से अपनी पत्नी के पास बेंगलुरु गए और फिर उनकी हत्या कर दी। इसमें पुलिस के बयान से घर का पता तक दिया हुआ था। जॉइंट कमिश्नर का बयान भी था कि उन्हें घर से सुसाइड नोट मिला है। शिल्पी का मृत शरीर अपार्टमेंट से मिलने की बात कही गई। हालाँकि, TOI ने तस्वीर तो हटा दी है। साथ ही स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि उन्होंने अनजाने में ग़लत फोटो अपलोड कर दी थी, जिसका उन्हें खेद है।

TOI ने बाद में फोटो बदल कर माँगी माफ़ी

‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ (TOI) की इस ख़बर में भी पत्नी को गोली मार कर आत्महत्या करने वाले आरोपित का नाम अमित अग्रवाल ही है और साथ ही उसकी पत्नी का नाम शिल्पी अग्रवाल है, जो फूड ब्लॉगर शिल्पी अग्रवाल और उनके पति अमित के नाम के समान ही है। लेकिन, उसने एक ज़िंदा कपल की फोटो एक आपराधिक हत्याकांड वाली ख़बर में चला दी, जिससे न सिर्फ़ कपल बल्कि उनके पूरे परिवार को प्रताड़ना झेलनी पड़ी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

’47 साल पहले हुआ था लोकतंत्र को कुचलने का प्रयास’: जर्मनी में PM मोदी ने याद दिलाया आपातकाल, कहा – ये इतिहास पर काला...

"आज भारत हर महीनें औसतन 500 से अधिक आधुनिक रेलवे कोच बना रहा है। आज भारत हर महीने औसतन 18 लाख घरों को पाइप वॉटर सप्लाई से जोड़ रहा है।"

‘गुवाहाटी से आएँगी 40 लाशें, पोस्टमॉर्टम के लिए भेजेंगे’: संजय राउत ने कामाख्या मंदिर और छठ पूजा को भी नहीं छोड़ा, कहा – मोदी-शाह...

संजय राउत ने कहा "हम शिवसेना हैं, हमारा डर ऐसा है कि हमें देख कर मोदी-शाह भी रास्ता बदल लेते हैं।" कामाख्या मंदिर और छठ पर्व का भी अपमान।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,523FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe