Saturday, July 20, 2024
Homeदेश-समाजपठान बेगम, दरगाह के पास घर, टारगेट पर नेता-कारोबारी: पहली बीवी को बचाने के...

पठान बेगम, दरगाह के पास घर, टारगेट पर नेता-कारोबारी: पहली बीवी को बचाने के लिए दाऊद इब्राहिम ने किया दूसरा निकाह, भांजे ने NIA को बताए सारे राज

दाऊद इब्राहिम के दूसरे निकाह की जानकारी उसके भांजे अलीशाह ने एनआईए को दी है। कहा है कि उसे यह बात दाऊद की पहली बीवी महजबीन ने दुबई में जुलाई 2022 में हुई मुलाकात के दौरान बताई थी।

भगोड़ा आतंकी दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) पाकिस्तान में ही है। उसका घर कराची के एक दरगाह के पास है। उसने एक पाकिस्तानी पठान महिला से दूसरी निकाह भी कर ली है। उसके टारगेट पर देश के बड़े नेता और कारोबारी हैं। ये खुलासे दाऊद की बहन हसीना पारकर के बेटे अलीशाह ने की है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार अलीशाह ने राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) को सितंबर 2022 में पूछताछ के दौरान ये जानकारियाँ दी थी।

रिपोर्ट के अनुसार अलीशाह से मिली जानकारियों के आधार पर NIA ने कई जगहों पर रेड डाल डी गैंग के नेटवर्क से जुड़े कई लोगों को गिरफ्तार किया था। एजेंसी ने कोर्ट में चार्जशीट भी दाखिल की थी। अलीशाह ने बताया है कि उसका मामा पाकिस्तान का दामाद बन चुका है। उसने पाकिस्तान के एक पठान परिवार की महिला से दूसरा निकाह कर रखा है। ऐसा अपनी पहली बीवी महजबीन को जाँच एजेंसियों की नजर से बचाने के लिए किया है। लेकिन, महजबीन को उसने तलाक नहीं दिया है।

दाऊद के भांजे अलीशाह ने बताया है कि वह जुलाई 2022 में महजबीन से दुबई में मिला था। उसी समय महजबीन ने उसे दाऊद की दूसरी शादी के बारे में बताया था। अलीशाह ने यह भी कहा है कि त्यौहारों या अन्य खास मौकों पर व्हाट्सएप कॉल के जरिए महजबीन भारत में रह रहे रिश्तेदारों से बात करती है। दाऊद इब्राहिम के ठिकाने को लेकर अलीशाह ने दावा किया है कि दाऊद पाकिस्तान के कराची में ही है। फिलहाल दाऊद इब्राहिम, हाजी अनीस उर्फ ​​अनीस इब्राहिम शेख और मुमताज रहीम फाकी व अपने परिवार के साथ कराची के अब्दुल्ला गाजी बाबा दरगाह के पीछे डिफेंस कॉलोनी में रह रहा है।

यही नहीं अलीशाह ने जाँच एजेंसी को बताया है कि दाऊद इब्राहिम देश के प्रमुख राजनेताओं और व्यापारियों को निशाना बनाने के लिए एक खास टीम तैयार कर रहा है। इस टीम के जरिए ही वह देश के बड़े शहरों में हिंसा भड़काने और आतंक फैलाने की योजना बना रहा है। जाँच एजेंसी दाऊद के भांजे के बयानों की पुष्टि में जुटी है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आरक्षण पर बांग्लादेश में हो रही हत्याएँ, सीख भारत के लिए: परिवार और जाति-विशेष से बाहर निकले रिजर्वेशन का जिन्न

बांग्लादेश में आरक्षण के खिलाफ छात्र सड़कों पर उतर आए हैं। वहाँ सेना को तैनात किया गया है। इससे भारत को सीख लेने की जरूरत है।

कर्नाटक के बाद अब तमिलनाडु में YouTuber अजीत भारती के खिलाफ FIR, कॉन्ग्रेस नेता सैमुअल MC ने की शिकायत: राहुल गाँधी से जुड़ा है...

"कर्नाटक उच्च न्यायालय ने स्थगन का आदेश दे रखा है, उस पर कथित घटना और केस पर स्टे के बाद, वापस दूसरे राज्य में केस करना क्या बताता है? "

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -