Saturday, July 24, 2021
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षासुरक्षाबलों ने लिया CRPF जवान और बच्चे की मौत का बदला: अनंतनाग में 2...

सुरक्षाबलों ने लिया CRPF जवान और बच्चे की मौत का बदला: अनंतनाग में 2 आतंकी ढेर, 24 घंटे में 5 का सफाया

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया, "अनंतनाग के वाघामा इलाके में आज एक मुठभेड़ में दो कट्टर आतंकवादी मारे गए। पिछले 24 घंटों में अनंतनाग पुलिस और सुरक्षा बलों ने पाँच आतंकवादियों को निष्प्रभावी कर दिया है।"

जम्मू-कश्मीर से आतंकवादियों का सफाया लगातार जारी है। अनंतनाग जिले के वाघमा इलाके में सुरक्षाबलों ने मंगलवार (जून 30, 2020) को 2 आतंकी मार गिराए हैं। ये वही थे, जिन्होंने अनंतनाग के बिजबेहड़ा में पिछले शुक्रवार (जून 26, 2020) को सीआरपीएफ की पार्टी पर हमला किया था। उस अटैक में सीआरपीएफ का एक जवान वीरगति को प्राप्त हो गया और 5 साल के बच्चे की मौत हो गई थी।

इससे पहले सोमवार (जून 29, 2020) को आर्मी और पुलिस ने जॉइंट ऑपरेशन में अनंतनाग जिले के खुलचोहर इलाके में 3 आतंकियों को ढेर कर डोडा जिले को आतंकवाद मुक्त घोषित कर दिया था।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया, “अनंतनाग के वाघामा इलाके में आज एक मुठभेड़ में दो कट्टर आतंकवादी मारे गए। पिछले 24 घंटों में अनंतनाग पुलिस और सुरक्षा बलों ने पाँच आतंकवादियों को निष्प्रभावी कर दिया है।”

विजय कुमार ने आगे कहा, “तीन आतंकवादियों के बारे में जानकारी थी। उनमें से एक जेकेआईएफ का कमांडर जाहिद डार था, जो चुपके से भागने में सफल रहा था। पुलिस, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने इलाके की घेराबंदी कर ली थी।”

जम्मू-कश्मीर के डीजी दिलबाग सिंह ने बताया कि वाघमा बिजबेहारा में एक मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान और एक 5 वर्षीय बच्चे की हत्या करने वाले दो आतंकवादियों को मार गिराया गया।

अनंतनाग के वघामा इलाके में मंगलवार सुबह सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने का इनपुट मिला। इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में दोनों आतंकी मारे गए।

जम्मू कश्मीर पुलिस की ओर से बताया गया है कि मारे गए दोनों आतंकी सीआरपीएफ जवान और एक 5 साल के बच्चे की हत्या में शामिल थे। इन दहशतगर्दों ने तीन दिन पहले जवान और बच्चे की हत्या की थी।

गौरतलब है कि अनंतनाग में शुक्रवार को सीआरपीएफ की टीम पर आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में एक सीआरपीएफ का जवान शहीद हो गए, जबकि एक बच्चे की भी मौत हो गई है। सीआरपीएफ की यह टीम अनंतनाग के बिजबेहरा पर हाईवे की सुरक्षा में में तैनात थी। सीआरपीएफ की टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई थी। इस हमले में शामिल दोनों आतंकवादियों को आज सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हंगामा 2 देखिए, राज की वजह से नुकसान न हो: फैन्स से शिल्पा शेट्टी की गुजारिश, घर पहुँच मुंबई पुलिस ने दर्ज किया बयान

राज कुंद्रा की गिरफ्तारी के केस में मुंबई पुलिस के समक्ष आज बयान दर्ज करवाने के बीच शिल्पा शेट्टी ने अपनी फिल्म हंगामा 2 के लिए अपील की।

‘CM अमरिंदर सिंह ने किसानों को संभाला, दिल्ली भेजा’: जाखड़ के बयान से उठे सवाल, सिद्धू से पहले थे पंजाब कॉन्ग्रेस के कैप्टन

जाखड़ की टिप्पणी के बाद यह आशय निकाला जा रहा है कि कॉन्ग्रेस ने मान लिया है कि उसी ने किसानों को विरोध के लिए दिल्ली की सीमाओं पर भेजा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
110,891FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe