Saturday, July 24, 2021
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाINS कोलकाता ने ऐसे किया 5 राफेल फाइटर एयरक्राफ्ट्स का स्वागत, सुनें रोमांचित कर...

INS कोलकाता ने ऐसे किया 5 राफेल फाइटर एयरक्राफ्ट्स का स्वागत, सुनें रोमांचित कर देने वाला ऑडियो

ऐरो लीडर, इंडियन वॉरशिप नेवल डेल्टा 63, भारतीय महासागर में आपका स्वागत है। हमारी कामना है कि आप आसमान को छूते हुए...

भारत में राफेल फाइटर विमानों की लैंडिंग हो गई है और इसके साथ ही पूरा देश 5 मेहमानों के स्वागत में मशगूल है। पाँचों राफेल फाइटर एयरक्राफ्ट हरियाणा स्थित अम्बाला एयरबेस पर उतरे। उससे पहले वहाँ लोगों ने ख़ुशी में एक-दूसरे को मिठाइयाँ खिलाई। 36 विमानों की पहली खेप को अम्बाला में वाटर सलूट भी दिया गया। इससे पहले अरब सागर में तैनात INS कोलकाता ने राफेल से संपर्क स्थापित कर के उनका स्वागत किया।

INS कोलकाता और उड़ते हुए राफेल फाइटर एयरक्राफ्ट के फ्लाइंग लीडर के बीच हुई बातचीत का वो हिस्सा आप भी सुन सकते हैं, जिससे हर भारतवासी को गर्व की अनुभूति होगी। नीचे संलग्न किए गए वीडियो में आप इसे सुन सकते हैं:

INS कोलकाता: ऐरो लीडर, इंडियन वॉरशिप नेवल डेल्टा 63, भारतीय महासागर में आपका स्वागत है।
फ्लाइंग राफेल लीडर: बहुत-बहुत धन्यवाद। समुद्र में सुरक्षा के लिए मुस्तैद भारतीय वॉरशिप को देखना आश्वासित करने वाला है।
INS कोलकाता: हमारी कामना है कि आप आसमान को छूते हुए शोभा पाएँ। हैप्पी लैंडिंग्स।
फ्लाइंग राफेल लीडर: आपको भी सुन्दर वातावरण मिले। हैप्पी हंटिंग। ओवर एंड आउट।

ऊपर हमने दोनों के बीच हुई बातचीत के ऑडियो का हिन्दी अनुवाद पेश किया है, जिसे पढ़ कर आप भी गर्व की अनुभूति कर सकते हैं। अब नीचे हम आपको वो वीडियो दिखा रहे हैं, जिसमें दो सुखोई-30 MKI राफेल को लेकर अम्बाला एयरबेस जा रहे हैं। इस वीडियो में जब हमने उपर्युक्त बातचीत का ऑडियो डाला तो ये और भी निखर कर सामने आया। आप भी इस एडिटिंग का आनंद उठाइए:

वायुसेना प्रमुख राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने राफेल का अम्बाला में स्वागत किया। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी उड़ते हुए राफेल विमानों का वीडियो शेयर किया। देश भर में सोशल मीडिया पर कई लोगों ने उस वीडियो को गर्व से शेयर किया। फ्रांस से 36 राफेल विमान आने हैं, जिनमें से ये 5 की पहली खेप है। कुछ ही दिनों में 5 और भी आने वाले हैं। इससे भारतीय वायुसेना काफी मजबूत हो गई है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हंगामा 2 देखिए, राज की वजह से नुकसान न हो: फैन्स से शिल्पा शेट्टी की गुजारिश, घर पहुँच मुंबई पुलिस ने दर्ज किया बयान

राज कुंद्रा की गिरफ्तारी के केस में मुंबई पुलिस के समक्ष आज बयान दर्ज करवाने के बीच शिल्पा शेट्टी ने अपनी फिल्म हंगामा 2 के लिए अपील की।

‘CM अमरिंदर सिंह ने किसानों को संभाला, दिल्ली भेजा’: जाखड़ के बयान से उठे सवाल, सिद्धू से पहले थे पंजाब कॉन्ग्रेस के कैप्टन

जाखड़ की टिप्पणी के बाद यह आशय निकाला जा रहा है कि कॉन्ग्रेस ने मान लिया है कि उसी ने किसानों को विरोध के लिए दिल्ली की सीमाओं पर भेजा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
110,891FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe