Thursday, January 20, 2022
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाJ&K: कुलगाम में सुरक्षाबलों-आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, कई और...

J&K: कुलगाम में सुरक्षाबलों-आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, कई और के छिपे होने की खबर

सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करने से पहले आतंकियों से समर्पण करने की अपील की, लेकिन इसके बाद भी आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग जारी रखी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभालकर एक आतंकी को ढेर कर दिया। इलाके में कई और आतंकियों के छिपे होने की आशंका के चलते सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है।

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सेना ने एक आतंकी को ढेर कर दिया। इसके बाद से आसपास के क्षेत्र में सुरक्षाबलों का आतंकियों के खिलाफ सर्च अभियान जारी है। वहीं सेना को इलाके में दो से तीन और आतंकियों के छिपे होने की आशंका है।

जानकारी के मुताबिक कुलगाम के लखड़ीपोरा में सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसकी जानकारी मिलते ही सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया। इस दौरान खुद को घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर उनके ऊपर फायरिंग शुरू कर दी।

सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करने से पहले आतंकियों से समर्पण करने की अपील की, लेकिन इसके बाद भी आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग जारी रखी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभालकर एक आतंकी को ढेर कर दिया। इलाके में कई और आतंकियों के छिपे होने की आशंका के चलते सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है।

आपको बता दें कि इससे पहले शुक्रवार (19 जून, 2020) को कश्मीर के अवंतीपोरा और शोपियाँ जिले में सुरक्षा बलों ने मस्जिद में छुपे 2 आतंकियों के साथ-साथ कुल 8 आतंकियों को ढेर कर दिया था, जिसमें सेना के जवानों ने शोपियाँ जिले में पाँच और पांपोर जिले में तीन आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था। ये सभी आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े हुए थे।

दरअसल दो आतंकी अपने आप को बचाने के लिए मिज गाँव में स्थित जामा मस्जिद के अंदर छुप गए थे। धर्म स्थल का सम्मान करते हुए सुरक्षाबलों ने आतंकियों से सरेंडर करने को कहा, लेकिन वह नहीं माने। जिसके बाद मस्जिद को कोई नुकसान न पहुँचे इस बात का ध्यान रखते हुए सुरक्षाबलों ने फायरिंग या आईईडी का इस्तेमाल नहीं किया।

बल्कि आँसू गैस के गोलों के जरिए शुक्रवार की सुबह स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के कमांडो मस्जिद के अंदर घुस गए और दोनों आतंकियों को मार गिराया और उनकी लाश को कब्जे में ले लिया था।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने 13 जून को दो आंतवादियों को मार गिराया था। मारे गए दोनों आतंकवादी हिजबुल मुजाहिदीन के थे। उनके पास से सेना ने गोला-बारूद, 2 पिस्तौल और 3 ग्रेनेड भी बरामद किए थे।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भगवान विष्णु की पौराणिक कहानी से प्रेरित है अल्लू अर्जुन की नई हिंदी डब फिल्म, रिलीज को तैयार ‘Ala Vaikunthapurramuloo’

मेकर्स ने अल्लू अर्जुन की नई हिंदी डब फिल्म के टाइटल का मतलब बताया है, ताकि 'अला वैकुंठपुरमुलु' से अधिक से अधिक दर्शकों का जुड़ाव हो सके।

‘एक्सप्रेस प्रदेश’ बन रहा है यूपी, ग्रामीण इलाकों में भी 15000 Km सड़कें: CM योगी कुछ यूँ बदल रहे रोड इंफ्रास्ट्रक्चर

योगी सरकार ने ग्रामीण इलाकों में 5 वर्षों में 15,246 किलोमीटर सड़कों का निर्माण कराया। उत्तर प्रदेश में जल्द ही अब 6 एक्सप्रेसवे हो जाएँगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,276FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe