Wednesday, September 28, 2022
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाJ&K: कुलगाम में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया, भारी मात्रा में हथियार...

J&K: कुलगाम में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया, भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद

इससे पहले कुलगाम सेक्टर के मंजगाम में 25 मई की सुबह सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया था। 6 मई को सुरक्षाबलों ने पुलवामा में हिजबुल के कश्मीर कमांडर रियाज नायकू को मार गिराया था।

कुलगाम जिले के वानपोरा इलाके में शनिवार (30मई 2020) को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया। सुरक्षाबलों को आतंकियों के छुपे होने की खुफ़िया जानकारी मिली थी।

रिपोर्ट्स के अनुसार दक्षिण कश्मीर के वानपुरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने ज्वाइंट ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान दो आतंकवादियों को मार गिराया। ढेर किए गए आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं।

सुरक्षाबलों को जानकारी मिली थी कि दो आतंकी वामपोरा इलाके में किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने के लिए छुपे हुए है। लेकिन वे घटना को अंजाम दे पाते इससे पहले ही सुरक्षाबलों इलाके की घेराबंदी करते हुए सर्च ऑपरेशन के तहत उनका खात्मा कर दिया।

मारे गए दोनों आतंकियों को लश्कर-ए-तैयबा का बताया जा रहा था। मगर अब अधिकारियों ने साफ किया है कि दोनों आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन के हैं। उनकी फिलहाल पहचान नहीं हो पाई है। इलाके में अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है।

इससे पहले कुलगाम सेक्टर के मंजगाम में 25 मई की सुबह सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया था। 6 मई को सुरक्षाबलों ने पुलवामा में हिजबुल के कश्मीर कमांडर रियाज नायकू को मार गिराया था। इसके बाद 16 मई को डोडा में हुए एनकाउंटर में खोत्रा गाँव में ताहिर के होने की सूचना मिली थी। सुरक्षाबलों की कार्रवाई में 17 मई को वह भी मारा गया था।

बीते दिनों सुरक्षाबलों ने पुलवामा में एक बड़े आतंकी हमले की साजिश को नाकाम कर दिया था। सुरक्षाबलों ने पुलवामा के पास एक सैंट्रो गाड़ी की पहचान की थी। इसमें IED प्लांट की गई थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘UPA के समय ही IB ने किया था आगाह, फिर भी PFI को बढ़ने दिया गया’: पूर्व मेजर जनरल का बड़ा खुलासा, कहा –...

PFI पर बैन का स्वागत करते हुए मेजर जनरल SP सिन्हा (रिटायर्ड) ने ऑपइंडिया को बताया कि ये संगठन भारतीय सेना के समांतर अपनी फ़ौज खड़ी कर रहा था।

‘सारे मुस्लिम युवकों को जेल में डाल दिया जाएगा, UAPA है काला कानून’: PFI बैन पर भड़के ओवैसी, लालू यादव और कॉन्ग्रेस MP

असदुद्दीन ओवैसी के लिए UAPA 'काला कानून' है। लालू यादव ने RSS को 'PFI सभी बदतर' कह दिया। कॉन्ग्रेसी कोडिकुन्नील सुरेश ने RSS को बैन करने की माँग की।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
224,793FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe