Saturday, July 24, 2021
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षामारा गया हिजबुल आतंकी उमर: सरपंच अजय पंडिता की मौत का सुरक्षाबलों ने लिया...

मारा गया हिजबुल आतंकी उमर: सरपंच अजय पंडिता की मौत का सुरक्षाबलों ने लिया बदला

8 जून को कश्मीर घाटी में अनंतनाग के लरकीपोरा इलाके में सरपंच अजय पंडिता की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। घटना को अंजाम देते ही आतंकी मौके से फरार हो गए थे। लेकिन भारतीय सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि आतंकी इसी इलाके में ही छिपे हुए हैं। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने हालिया मुठभेड़ में उमर को मार गिराया।

जम्मू-कश्मीर में आतंकी उमर को मारकर सुरक्षाबलों ने सरपंच अजय पंडिता की मौत का बदला ले लिया। इस बात का खुलासा आईजी विजय कुमार ने किया। उन्होंने बताया कि इस आतंकी ने ही सरपंच अजय की हत्या को अंजाम दिया था। इसकी पुष्टि एक प्रत्यक्षदर्शी ने की है। हालाँकि, फॉरेंसिक रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने कहा कि पिछले हफ्ते हिजबुल के 2 आतंकियों को मार गिराया गया था, जिसमें उमर भी शामिल था। उमर ने ही सरपंच अजय पंडिता की हत्या की थी। आईजी विजय कुमार ने कहा, “हम हर सरपंचों को सुरक्षा प्रदान नहीं कर सकते हैं, लेकिन जिसको भी खतरा है, वह हमारे पास आए।”

उन्होंने बताया कि भारतीय सुरक्षाबलों की मुस्तैदी की वजह से ही आज आतंकियों में डर बैठने लगा है। अब तक 94 आतंकियों को मारा जा चुका है। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि उत्तर कश्मीर से आतंकवाद को पूरी तरह से खत्म कर दिया जाए।

आतंकवाद का दामन थामने वालों की संख्या में भारी गिरावट की पुष्टि करते हुए आईजी ने कहा कि हम हमेशा नए भर्ती हुए आतंकवादियों को एनकाउंटर से पहले आत्मसमर्पण करने के लिए कह रहे हैं। आईजी ने कहा कि ऐसे भटके हुए युवाओं के माता-पिता से अनुरोध कर रहे हैं कि वे अपने बच्चों से सामान्य जीवन में लौटने के लिए अपील करें।

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों 8 जून को कश्मीर घाटी में अनंतनाग के लरकीपोरा इलाके में सरपंच अजय पंडिता की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। घटना को अंजाम देते ही आतंकी मौके से फरार हो गए थे। लेकिन भारतीय सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि आतंकी इसी इलाके में ही छिपे हुए हैं। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने हालिया मुठभेड़ में उमर को मार गिराया।

अजय पंडिता की हत्या का मामला सामने आने के बाद कॉन्ग्रेस नेता शशि थरूर ने इस आतंकी हमले को मुख्यत: कॉन्ग्रेस पर हमला बताया था। जिसके बाद सोशल मीडिया से लेकर बॉलीवुड अभिनेता तक ने उनकी विचारों पर सवाल उठाए थे। वहीं, अजय पंडिता की बेटी ने इस बयान को लेकर कहा था कि उनके पिता की मौत पर राजनीति करने की जरूरत नहीं है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हंगामा 2 देखिए, राज की वजह से नुकसान न हो: फैन्स से शिल्पा शेट्टी की गुजारिश, घर पहुँच मुंबई पुलिस ने दर्ज किया बयान

राज कुंद्रा की गिरफ्तारी के केस में मुंबई पुलिस के समक्ष आज बयान दर्ज करवाने के बीच शिल्पा शेट्टी ने अपनी फिल्म हंगामा 2 के लिए अपील की।

‘CM अमरिंदर सिंह ने किसानों को संभाला, दिल्ली भेजा’: जाखड़ के बयान से उठे सवाल, सिद्धू से पहले थे पंजाब कॉन्ग्रेस के कैप्टन

जाखड़ की टिप्पणी के बाद यह आशय निकाला जा रहा है कि कॉन्ग्रेस ने मान लिया है कि उसी ने किसानों को विरोध के लिए दिल्ली की सीमाओं पर भेजा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
110,931FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe