Tuesday, October 19, 2021
Homeबड़ी ख़बर'भारत के बेटे' की हत्या पर राजनीति न करे कॉन्ग्रेस: अजय पंडिता की बेटी...

‘भारत के बेटे’ की हत्या पर राजनीति न करे कॉन्ग्रेस: अजय पंडिता की बेटी ने शशि थरूर को लताड़ा

अजय पंडिता की हत्या के बाद कॉन्ग्रेस नेता शशि थरूर ने इस पूरे मामले को कॉन्ग्रेस पर हमला करार दिया था। थरूर ने लिखा था, "धर्मनिरपेक्षता और लोकतंत्र के लिए खड़े होने के लिए कश्मीर से केरल तक कॉन्ग्रेसियों की हत्या की जा रही है। संदेश साफ है- कॉन्ग्रेस मुक्त भारत।"

कश्मीर में पिछले दिनों सरपंच अजय पंडिता की आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी। इस मामले को सियासी रंग देने की कोशिश करने पर पंडिता के परिजनों ने कॉन्ग्रेस नेता शशि थरूर को जमकर सुनाया है।

दिवंगत अजय पंडिता की बेटी नियंता ने शुक्रवार (जून 12, 2020) को कहा कि कॉन्ग्रेस को भारत के बेटे (son of India) की हत्या पर राजनीति नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि उनके पिता की हत्या पर राजनीति करने की जरूरत नहीं है। उनका परिवार किसी से कुछ नहीं माँग रहा। उन्हें बस इंसाफ चाहिए।

रिपब्लिक टीवी से बात करते हुए नियंता ने कहा, “मैं इस मामले का राजनीतिकरण करने की आवश्यकता समझ नहीं पाई। उन्होंने अपने नाम के साथ भारती शब्द इसलिए जोड़ा था क्योंकि वह देश के साथ जुड़ना चाहते थे, न कि किसी राजनीतिक दल के साथ।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं राजनीति को लेकर अभी अनजान हूँ। लेकिन मुझे जो पता है वो यह कि मेरे पिता ने जो कुछ भी किया वह राजनीति के लिए नहीं था। हम न्याय चाहते हैं और कुछ नहीं।”

अजय पंडिता की बेटी के अलावा उनके पिता ने भी बेवजह मामले का राजनीतिकरण करने के आरोप में कॉन्ग्रेस नेता शशि थरूर की निंदा की। उन्होंने कहा, “शशि थरूर क्या जानते हैं? अजय ने इस देश के लिए सबसे बड़ा बलिदान दिया है। उनका बयान पूर्ण रूप से गलत है। हम न्याय चाहते हैं। राजनीतिक नेतृत्व इस घटना को तोड़-मरोड़कर पेश करेगा, लेकिन हम न्याय चाहते हैं।”

क्या बोला था शशि थरूर ने?

अजय पंडिता की हत्या के बाद कॉन्ग्रेस नेता शशि थरूर ने इस पूरे मामले को कॉन्ग्रेस पर हमला करार दिया था। थरूर ने लिखा था, “धर्मनिरपेक्षता और लोकतंत्र के लिए खड़े होने के लिए कश्मीर से केरल तक कॉन्ग्रेसियों की हत्या की जा रही है। संदेश साफ है- कॉन्ग्रेस मुक्त भारत।”

अनुपम खेर ने दिया शशि थरूर को जवाब

इस ट्वीट के बाद बॉलीवुड कलाकार अनुपम खेर ने भी उन्हें आड़े हाथों लिया और पूछा कि आखिर उनकी सोच के साथ क्या हो गया है। उन्होंने लिखा, “प्रिय, शशि थरूर!! आप एक शिक्षित व्यक्ति हैं। आपकी सोच को क्या हो गया है? इस परिदृश्य में जब एक आतंकवादी कश्मीर से कन्याकुमारी तक किसी को मारता है, तो वह एक भारतीय को मार देता है। राजनीतिक दल का सदस्य नहीं होता। घुमा फिराकर बात करने का क्‍या तरीका है!! संगत का इतना बुरा असर!!”

बता दें, 8 जून को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के लोकभवन लरकीपोरा में सरपंच अजय पंडिता की गोली मारकर हत्या की गई थी। पुलिस ने बताया था कि सोमवार (08 जून, 2020) की शाम करीब 6 बजे कुछ आतंकवादियों ने 40 वर्षीय सरपंच अजय पंडिता उर्फ भारती को गोली मार दी। घटना को अंजाम देकर आतंकवादी मौके से फरार हो गए थे। घटना को उस समय अंजाम दिया गया था कि जब सरपंच अपने बागान में थे।

उनकी हत्या के बाद आतंकवादियों को चेतावनी देते हुए नियंता ने कहा था, “तुझे क्या लगता है, तूने अजय भारती को मारा है। उनका शेर अभी जिंदा है। जिंदा नहीं छोड़ूँगी तुम्हें। एक गोली तो मारुँगी मैं उसे, सिर्फ एक गोली जाएगी मेरी तरफ से उसे। मेरे पापा मुझे शेरा बुलाते थे और मैं हूँ वो। मैं किसी से नहीं डरती। सामने बोल रही हूँ कि जिसने भी मेरे पापा के साथ ऐसा किया है, उसकी गर्दन हाथ में पकड़कर ऐसे तोड़ूँगी न कि उसकी रुह तक काँपनी चाहिए।”

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

इधर आतंकी गोली मार रहे, उधर कश्मीरी ईंट-भट्टा मालिक मजदूरों के पैसे खा रहे: टारगेट किलिंग के बाद गैर-मुस्लिम बेबस

कश्मीर घाटी में गैर-कश्मीरियों को टारगेट कर हत्या करने के बाद दूसरे प्रदेशों से आए श्रमिक अब वापस लौटने को मजबूर हो रहे हैं।

कश्मीर को बना दिया विवादित क्षेत्र, सुपरमैन और वंडर वुमेन ने सैन्य शस्त्र तोड़े: एनिमेटेड मूवी ‘इनजस्टिस’ में भारत विरोधी प्रोपेगेंडा

सोशल मीडिया यूजर्स इस क्लिप को शेयर कर रहे हैं और बता रहे हैं कि कैसे कश्मीर का चित्रण डीसी की इस एनिमेटिड मूवी में हुआ है और कैसे उन्होंने भारत को बुरा दिखाया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,884FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe