Monday, June 24, 2024
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाजम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने पुलिस कॉन्स्टेबल की गोली मारकर हत्या की, पुलवामा में सुरक्षाबलों...

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने पुलिस कॉन्स्टेबल की गोली मारकर हत्या की, पुलवामा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़

हेड कॉन्स्टेबल अली मोहम्मद गनी कुलगाम थाने में तैनात थे। आज आतंकियों द्वारा निशाना बनाए जाने के बाद उन्हें अस्पताल ले जाने का भी प्रयास हुआ लेकिन रास्ते में उनकी मौत हो गई। घटना के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के कुलगाम जिले में हसनपोरा के बिजबेहरा में शनिवार (29 जनवरी 2022) को संदिग्ध आतंकवादियों (Terrorist Attack) ने प्रदेश पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल अली मोहम्मद गनी की गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी। वह कुलगाम थाने में तैनात थे। आतंकियों द्वारा हमला किए जाने के बाद गनी को अस्पताल ले जाया जा रहा था, लेकिन रास्ते में उनकी मौत हो गई।

रिपोर्ट के मुताबिक, घटना के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। तीन हफ्ते पहले दक्षिण कश्मीर के इसी इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे। इस बीच, खबर ये भी आई है कि जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकवादियों ने महाराज बाजार इलाके में सुरक्षाबलों पर हैंड ग्रेनेड से हमला किया। पुलिस के मुताबिक, इसमें किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि आज करीब 5.30 बजे अनंतनाग पुलिस को बिजबेहरा अनंतनाग के हसनपोरा तबला इलाके में एक आतंकी अपराध की घटना की सूचना मिली थी कि आतंकवादियों ने एक पुलिसकर्मी पर गोलीबारी की थी। पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस संबंध में कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। जाँच जारी है और अधिकारी इस आतंकी वारदात की पूरी परिस्थितियों का पता लगाने के लिए काम कर रहे हैं। यह हमला करीब शाम साढ़े चार बजे हुआ, जब सीआरपीएफ और पुलिसकर्मियों की एक टीम पर ग्रेनेड फेंका गया। अधिकारी ने कहा कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाश शुरू कर दी गई है।

पुलवामा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ शुरू

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के नियारा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच भिड़ंत शुरू हो गई है। आतंकियों के खिलाफ इस अभियान को सेना, पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने शुरू किया है। बताया जा रहा है कि पुलिस टीम को नियारा इलाके में दो से तीन आतंकियों की मौजूदगी के खुफिया इनपुट्स मिले थे। इसी के आधार पर सिक्योरिटी फोर्सेज ने एक ज्वाइंट ऑपरेशन के तहत सर्च ऑपरेशन शुरू किया। खुद को सुरक्षाबलों के चंगुल में फँसा देख आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जिसके जबाव में सुरक्षाबलों ने भी पलटवार किया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘…इसीलिए UCC है जरूरी’ : बिग बॉस OTT 3 में दो बीवी वाले अरमान मलिक को देख भड़कीं देवोलीना भट्टाचार्जी, बोलीं- ‘ये मनोरंजन नहीं,...

टीवी एक्ट्रेस देवोलीना भट्टाचार्जी ने बिग बॉस में अरमान मलिक, कृतिका मलिक और पायल मलिक की एंट्री का विरोध जताया। उन्होंने इस कंटेंट को गंदगी कहा।

चोर औरंगजेब की पिटाई पर चीत्कार, दलित नकुल को चाकू घोंपने की चर्चा तक नहीं: अलीगढ़ में एक ही दिन हुई दोनों घटना, पर...

जिस अलीगढ़ में चोर औरंगज़ेब के लिए नौकरी व मुआवजे की माँग हो रही है। वहीं शहज़ाद की चाकूबाजी में घायल दलित नकुल का परिवार कर्ज लेकर अपना इलाज करवा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -