Monday, May 20, 2024
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाPM मोदी के पंजाब दौरे पर आतंकियों की नजर, रच रहे बड़े हमले की...

PM मोदी के पंजाब दौरे पर आतंकियों की नजर, रच रहे बड़े हमले की साजिश: खुफिया एजेंसियाँ अलर्ट, पुलिस ने बढ़ाई चौकसी

इस आतंकी हमले की गुप्त सूचना के बाद जाँच एजेंसियाँ और पुलिस इसलिए भी खासा सक्रिय है, क्योंकि 24 अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी पंजाब दौरे पर जाएँगे। इस दौरे पर पीएम मोदी को मोहाली के टाटा कैंसर हॉस्पिटल का उद्घाटन करना है।

मुंबई में 26/11 जैसे आतंकी हमले की धमकी के बाद अब पंजाब में भी आतंकी हमले का खतरा मँडरा रहा है। खुफिया एजेंसियों को मिले इनपुट के अनुसार, आतंकियों ने चंडीगढ़ और मोहाली में आतंकी हमले की साजिश रची है। सबसे बड़ी बात यह है कि खुफिया एजेंसियों ने इस यह अलर्ट तब जारी किया है, जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार (24 अगस्त, 2022) को पंजाब दौरे पर जाने वाले हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के इशारे पर चंडीगढ़ और मोहाली के बस स्टैंड पर आतंकी हमले की साजिश रची गई है। इस अलर्ट के बाद पंजाब पुलिस से लेकर तमाम जाँच एजेंसियाँ सक्रिय हो गई हैं।

इसके अलावा यह भी कहा जा रहा है कि पंजाब के 10 राजनेता भी आतंकियों के निशाने पर हैं। खुफिया एजेंसी द्वारा दी गई लिस्ट में पंजाब के पूर्व उप-मुख्यमंत्री सुखजिंदर रंधावा, पूर्व मंत्री गुरकीरत कोटली, परमिंदर पिंकी और विजयइंदर सिंगला का नाम शामिल है। इस लिस्ट के सामने आने के बाद इन नेताओं की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पंजाब पुलिस ने इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार भी किया था। पुलिस को इन लोगों के पास से कुछ अहम जानकारियाँ मिली हैं। पुलिस की पूछताछ में यह बात सामने आयी है कि टारगेट किलिंग के लिए दिल्ली, मोहाली और मोगा इन लोगों के निशाने पर थे।

इस आतंकी हमले को लेकर जाँच एजेंसियाँ और पुलिस इसलिए भी खासा सक्रिय है, क्योंकि 24 अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी पंजाब दौरे पर जाएँगे। इस दौरे पर पीएम मोदी को मोहाली के टाटा कैंसर हॉस्पिटल का उद्घाटन करना है।

सब इंस्पेक्टर की गाड़ी में बॉम्ब लगाने का बनाया था प्लान

गौरतलब है कि पंजाब पुलिस और महाराष्ट्र एटीएस (आतंकवाद निरोधी टीम) के जॉइंट ऑपरेशन में एक संदिग्ध की भी गिरफ्तारी हुई है। इस गिरफ्तारी को लेकर बताया गया है कि संदिग्ध का नाम राजिंदर सिंह है जो कि पंजाब पुलिस के सब इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह की कार में बम लगाने की प्लानिंग कर रहा था।

इतना ही नहीं, इससे पहले भी दो अन्य संदिग्ध लोगों को भी दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ़्तार किया गया था। इन पर भी दिलबाग सिंह की कार पर बॉम्ब लगाने का आरोप लगाया गया है। ये दोनों ही संदिग्ध देश छोड़ने की फिराक में थे। बता दें कि दिलबाग सिंह पंजाब पुलिस के ऐसे सब इंस्पेक्टर हैं जो आतंकियों के विरुद्ध जारी अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारत में 1300 आइलैंड्स, नए सिंगापुर बनाने की तरफ बढ़ रहा देश… NDTV से इंटरव्यू में बोले PM मोदी – जमीन से जुड़ कर...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आँकड़े गिनाते हुए जिक्र किया कि 2014 के पहले कुछ सौ स्टार्टअप्स थे, आज सवा लाख स्टार्टअप्स हैं, 100 यूनिकॉर्न्स हैं। उन्होंने PLFS के डेटा का जिक्र करते हुए कहा कि बेरोजगारी आधी हो गई है, 6-7 साल में 6 करोड़ नई नौकरियाँ सृजित हुई हैं।

कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपने ही अध्यक्ष के चेहरे पर पोती स्याही, लिख दिया ‘TMC का एजेंट’: अधीर रंजन चौधरी को फटकार लगाने के बाद...

पश्चिम बंगाल में कॉन्ग्रेस का गठबंधन ममता बनर्जी के धुर विरोधी वामदलों से है। केरल में कॉन्ग्रेस पार्टी इन्हीं वामदलों के साथ लड़ रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -