Thursday, June 13, 2024
Homeदेश-समाज'प्रगति मैदान पर कब्जा कर लहराएँगे खालिस्तानी झंडा': यहीं होने वाला है G20 का...

‘प्रगति मैदान पर कब्जा कर लहराएँगे खालिस्तानी झंडा’: यहीं होने वाला है G20 का भव्य सम्मेलन, PM मोदी और अमित शाह के लिए भी कहा आपत्तिजनक शब्द

इस संबंध में गुरुवार (23 मार्च, 2023) को आईजीआई एयरपोर्ट थाने में धारा 153,153 ए, और 505 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कॉलर का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट पर एक यात्री को खालिस्तानी समर्थक ने फोन कर के धमकी दी। अनजान खालिस्तानी समर्थक ने दिल्ली के प्रगति मैदान पर कब्जा कर खालिस्तान का झंडा लहराने की बात कही। इस मामले में एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर लिया गया है।

दिल्ली पुलिस की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, खालिस्तानी समर्थक ने प्रगति मैदान पर कब्जा कर तिरंगा उतारने और खालिस्तानी झंडा लहराने की धमकी दी। फोन पर अमृतपाल का समर्थन करते हुए पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के बारे में आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया।

इस संबंध में गुरुवार (23 मार्च, 2023) को आईजीआई एयरपोर्ट थाने में धारा 153,153 ए, और 505 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कॉलर का पता लगाने की कोशिश कर रही है। बता दें कि इसी साल सितंबर में प्रगति मैदान में जी-20 का बड़ा आयोजन होना है। इसे लेकर तैयारियाँ शुरू हो चुकी हैं।

बता दें कि ‘वारिस पंजाब दे’ के भगोड़ा मुखिया अमृतपाल की तलाश जारी है। इस बीच दावा किया जा रहा है कि वह यूपी के लखीमपुर खीरी में देखा गया था। इससे संबंधित एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें वह चश्मा, टी-शर्ट और जिंस के साथ जैकेट पहने नजर आ रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि वह मोबाइल पर बात करते हुए जा रहा है। लखीमपुर नेपाल बॉर्डर से सिर्फ 5 किलोमीटर की दूरी पर है।

इधर अमृतपाल से जुड़े और मदद करने वालों को भी पुलिस गिरफ्तार कर रही है। हरियाणा के कुरुक्षेत्र में 19 मार्च की रात अमृतपाल सिंह को पनाह देने वाली महिला बलजीत कौर को गिरफ्तार किया गया था। अब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर के आरएसपुरा निवासी अमरीक सिंह और उनकी पत्नी सरबजीत कौर को गिरफ्तार किया है। उनपर आरोप है कि उनके अमृतपाल के साथी पपलप्रीत सिंह के साथ संबंध हैं। कहा जा रहा है कि पपलप्रीत ही अमृतपाल को गिरफ्तारी से बचा रहा है और उसे जगह-जगह छिपने में मदद कर रहा है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कोई कर रहा था ड्राइवरी, कोई इंजीनियर बनकर कमाने गया था… कुवैत के अग्रिकांड में 40+ भारतीयों की गई जान, PM मोदी ने विदेश...

कुवैत के फोरेंसिक विभाग के महानिदेशक ने भी कहा है कि मरने वाले में अधिकांश केरल, तमिलनाडु और उत्तर भारतीय राज्य के लोग हैं। इनकी उम्र 20 से 50 साल थी।

जम्मू-कश्मीर में 4 दिनों के अंदर चौथा आतंकी हमला… डोडा में सुरक्षा बलों पर फिर चली गोलियाँ: 1 जवान घायल, पूरे इलाके की घेराबंदी

जम्मू-कश्मीर में 4 दिनों के अंदर चौथा आतंकी हमला हुआ है। वहीं डोडा जिले में 2 दिन में दूसरी बार आतंकियों द्वारा फायरिंग करके सुरक्षाबलों को निशाना बनाया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -