Thursday, July 25, 2024
Homeदेश-समाजटीना डाबी के पति उदयपुर भेजे गए, खुद पहली बार बनीं जिला कलक्टर: राजस्थान...

टीना डाबी के पति उदयपुर भेजे गए, खुद पहली बार बनीं जिला कलक्टर: राजस्थान सरकार ने 45 IAS-IPS अधिकारियों का किया तबादला

UPSC 2015 बैच की टॉपर IAS टीना डाबी ने इस साल अप्रैल में 2013 बैच के IAS डॉ. प्रदीप गवांडे के साथ सात फेरे लिए थे। टीना ने अपनी दूसरी शादी की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करके इसकी जानकारी दी थी। RSLDC में MD रहते हुए गावंडे का नाम रिश्वत केस में भी आया था।

राजस्थान में सोमवार (4 जुलाई 2022) को 29 आईएएस और 16 आईपीएस के तबादले किए गए। इस लिस्ट में टीना डाबी (Tina Dabi) और उनके पति प्रदीप गवांडे का नाम भी शामिल है, जिनको जयपुर से बाहर भेजा गया है। आईएएस अफसर टीना डाबी को जैसलमेर जिला कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट बनाया गया है। वर्तमान में टीना डाबी जयपुर में वित्त (कर) विभाग में संयुक्त शासन सचिव के पद पर कार्यरत थीं। वहीं उनके पति आईएएस अफसर डॉ. प्रदीप गवांडे को उदयपुर भेजा गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गवांडे को राजस्थान राज्य खान एवं खनिज निगम लिमेटड का प्रबंध निदेशक और पेट्रोलियम का निदेशक बनाया गया है। वहीं, प्रकाश राजपुरोहित को जयपुर कलेक्टर बनाया गया।

इस लिस्ट में 4 वरिष्ठ आईएएस को अतिरिक्त चार्ज दिया गया है। कार्मिक विभाग के प्रमुख शासन सचिव हेमंत कुमार गेरा को महानिदेशक, हरीश चंद्र माथुर राजस्थान राज्य लोक प्रशासन संस्थान एवं मदन को मुख्य सचिव का अतिरिक्त पदभार दिया गया है। इसी तरह डॉक्टर पृथ्वीराज को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य परिवार कल्याण विभाग के शासन सचिव के अलावा राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन का निदेशक पद का अतिरिक्त प्रभार दिया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजस्थान मोटर गैराज उद्यान विभाग के शासन सचिव जितेंद्र कुमार उपाध्याय को मुख्य प्रोटोकॉल अधिकारी राजस्थान सर्किट हाउस का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। इसी तरह कुमार पाल गौतम को शहरी आधारभूत विकास परियोजना निदेशक के अलावा संयुक्त शासन सचिव जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग का निर्देशक का प्रभार दिया गया है। वहीं इस सूची में सिरोही जिले के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायण सिंह चारण को आदेशों तक पदस्थापन प्रतीक्षा में रखने के आदेश जारी किए हैं।

UPSC 2015 बैच की टॉपर IAS टीना डाबी ने इस साल अप्रैल में 2013 बैच के IAS डॉ. प्रदीप गवांडे के साथ सात फेरे लिए थे। टीना ने अपनी दूसरी शादी की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करके इसकी जानकारी दी थी। RSLDC में MD रहते हुए गावंडे का नाम रिश्वत केस में भी आया था।

बता दें कि साल 2015 में यूपीएससी की परीक्षा टॉप करने के बाद टीना डाबी सुर्खियों में आई थीं। इसके बाद आईएएस अतहर आमिर से उन्होंने निकाह किया था। यह निकाह 2018 में हुआ और दोनों ने साल 2020 में तलाक की अर्जी दी, जिसे अगस्त 2021 में मँजूर कर लिया गया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तुमलोग वापस भारत भागो’: कनाडा में अब सांसद को ही धमकी दे रहा खालिस्तानी पन्नू, हिन्दू मंदिर पर हमले का विरोध करने पर भड़का

आर्य ने कहा है कि हमारे कनाडाई चार्टर ऑफ राइट्स में दी गई स्वतंत्रता का गलत इस्तेमाल करते हुए खालिस्तानी कनाडा की धरती में जहर बोते हुए इसे गंदा कर रहे हैं।

मुजफ्फरनगर में नेम-प्लेट लगाने वाले आदेश के समर्थन में काँवड़िए, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बोले – ‘हमारा तो धर्म भ्रष्ट हो गया...

एक कावँड़िए ने कहा कि अगर नेम-प्लेट होता तो कम से कम ये तो साफ हो जाता कि जो भोजन वो कर रहे हैं, वो शाका हारी है या माँसाहारी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -