Tuesday, July 16, 2024
Homeसोशल ट्रेंडबकरीद पर 1 ऑटो से निकले 27 'नमाजी': सफेद-हरी टोपी में थे मर्द, साथ...

बकरीद पर 1 ऑटो से निकले 27 ‘नमाजी’: सफेद-हरी टोपी में थे मर्द, साथ में छोटी-छोटी बच्चियाँ भी; गिनते-गिनते UP पुलिस का सर चकराया

पुलिस ने ऑटो में बैठे लोगों की गिनती के बाद ऑटो को सीज कर लिया है। ड्राइवर पर आरोप है कि उसने पुलिस के रोके जाने के बाद भी अपना ऑटो नहीं रोका था, इसलिए पुलिस को उसे पीछे दौड़ कर पकड़ना पड़ा।

बकरीद के मौके पर उत्तर प्रदेश के फतेहपुर से एक हैरान करने वाली वीडियो सामने आई है। ये वीडियो एक ऑटो की है जिसमें नमाज पढ़कर लौटते लोग बैठे थे। वीडियो में देख सकते हैं कि पुलिस एक एक करके सबको उतार रही है और ये देखकर हैरान है कि जिस ऑटो में अधिकतम 4 लोगों के बैठने की जगह मुश्किल से होती है उसमें 27 लोग बैठे हैं।

वीडियो में पुलिस को इन सभी लोगों को ऑटो से उतारकर इनकी गिनती करते देखा जा सकता है। धीरे-धीरे यह गिनती 27 पहुँच जाती है। इसमें ज्यादातर बच्चे शामिल होते हैं। पुलिस सबको एक लाइन में खड़ा करती है। फिर एक आदमी सफाई देने आगे आता है। मगर पुलिसकर्मी उसे फटकार के पीछे भेज देता है।

इस वीडियो को सोशल मीडिया पर तेजी से शेयर किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि यूपी पुलिस ने इस ऑटो को बिंदकी कोतवाली के ललौली चौराहे पर पकड़ा। पूछताछ में सामने आया कि ये सभी लोग महरहा गाँव के हैं जो बकरीद की नमाज पढ़कर लौट रहे थे लेकिन पुलिस ने इन्हें बीच में रोक लिया और इनकी गिनती करते हुए वह हैरान रह गए।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, इस ऑटो पर नजर ओवरस्पीडिंग करने के कारण गई। जब रोका और सबको उतरने को कहा तो लोग यकीन नहीं कर पाए कि एक ऑटो में इतने लोग कैसे भरे जा सकते हैं। ड्राइवर मिलाकर 27 लोग इस ऑटो में थे। इनमें ज्यादातर पुरुष थे। किसी ने कुर्ता पहना था तो किसी ने सफेद और हरी टोपी। अंदर छोटी-छोटी लड़कियाँ भी थीं।

पुलिस ने इनकी गिनती के बाद ऑटो को सीज कर लिया है। ड्राइवर पर आरोप है कि उसने पुलिस के रोके जाने के बाद भी अपना ऑटो नहीं रोका था, इसलिए पुलिस को उसे पीछे दौड़ कर पकड़ना पड़ा।

लोग इस वीडियो को देख अनुमान लगा रहे हैं कि 27 लोगों को आखिर किस हिसाब से अडजस्ट किया गया होगा। कोई इसे देख देश की जनसंख्या पर सवाल खड़े कर रहा है तो कोई कह रहा है कि इस तरह जनसंख्या बढ़ती रही तो ऑटो में ही नहीं ऑटो की छतों पर भी लोग बैठाए जाने लगेंगे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -