Tuesday, July 27, 2021
Homeसोशल ट्रेंड'जो इस्लाम में प्रतिबंधित, जिन्ना ने वह सब कुछ किया': उनके नाम पर बनी...

‘जो इस्लाम में प्रतिबंधित, जिन्ना ने वह सब कुछ किया’: उनके नाम पर बनी शराब की बोतल गिन्ना वायरल, लोगों ने जमकर लिए मजे

सोशल मीडिया पर वायरल अल्कोहल की इस बॉटल पर लिखा संदेश दरअसल, पाकिस्तान और जिन्ना पर कटाक्ष है। एक तरफ जहाँ जिन्ना के समर्थकों ने शराब की बोतल पर नाराजगी जताई है। तो वहीं दूसरी ओर कई सोशल मीडिया यूजर चुटकी लेते भी नजर आए हैं।

सोशल मीडिया पर एक शराब की बोतल की तस्वीर खूब वायरल हो रही है। इस शराब की बोतल का नाम पाकिस्तान के संस्थापक मुहम्मद अली जिन्ना का उपहास करते हुए रखा गया है। शराब का नाम लिखा है ‘Ginnah’। इस बोतल पर उनका एक छोटा सा परिचय देते हुए बताया गया है कि जो चीजें इस्लाम में प्रतिबंधित हैं, जिन्ना ने वह सब कुछ किया। जैसे सिगार, शराब और पोर्क खाना।

बोतल के पीछे एक संदेश भी लिखा है, जिसमें यह दावा किया गया है कि इस शराब का नाम पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की याद में रखा गया है।

एक ट्विटर यूजर ने जिन्ना के नाम पर गिन्ना नाम की शराब की बोतल की तस्वीरें पोस्ट कीं। बोतल के लेबल पर लिखा है, “इन द मेमोरी ऑफ द मैन ऑफ प्लेजर, हू वाज जिन्ना।” इस खबर को एएनआई ने भी ट्वीट किया है। हालाँकि समाचार एजेंसी एएनआई ने इस बोतल की सत्यता की पुष्टि नहीं की है। लेकिन कई ट्विटर यूजर्स गिन्ना नाम की शराब के बारे में लगातार पोस्ट कर रहे हैं।

बोतल पर लिखा है “मोहम्मद अली जिन्ना पाकिस्तान के संस्थापक थे जो 1947 में एक धर्मनिरपेक्ष राज्य के रूप में अस्तित्व में आए।”

आगे लिखा है, कुछ दशक बाद पाकिस्तान के चार सितारा जनरल मोहम्मद जिया-उल-हक ने 1977 में तत्कालीन प्रधानमंत्री जुल्फिकार अली भुट्टो का तख्तापलट कर दिया था।

इस बारे में बॉटल पर लिखा है, ”कुछ दशक बाद पाकिस्तान को एक सैन्य तानाशाह ने वाशिंगटन डीसी में बैठे अपने समर्थकों की मदद से ऐसी स्थिति में पहुँचाया, मानों किसी को पहाड़ की चोटी से धक्का दे दिया गया हो। पाकिस्तान एक अशांत जगह के रूप में तब्दील हो गया। जहाँ वह (तानाशाह) और कुछ मौलाना अपने खतरनाक इरादों को अमलीजामा पहनाने लगे।”

लेबल पर लिखा गया है कि एमए जिन्ना को कभी भी यह मंजूर नहीं होगा जबकि उन्होंने पूल बिलियर्ड्स, सिगार, पोर्क सॉसेज के साथ-साथ बढ़िया स्कॉच व्हिस्की और शराब का आनंद लिया।

सोशल मीडिया पर वायरल अल्कोहल की इस बॉटल पर लिखा संदेश दरअसल, पाकिस्तान और जिन्ना पर कटाक्ष है। एक तरफ जहाँ जिन्ना के समर्थकों ने शराब की बोतल पर नाराजगी जताई है। तो वहीं दूसरी ओर कई सोशल मीडिया यूजर चुटकी लेते भी नजर आए हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कारगिल कमेटी’ पर कॉन्ग्रेस की कुण्डली: लोकतंत्र की सुरक्षा के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा राजनीतिक दृष्टिकोण का न हो मोहताज

हमें ध्यान में रखना होगा कि जिस लोकतंत्र पर हम गर्व करते हैं उसकी सुरक्षा तभी तक संभव है जबतक राष्ट्रीय सुरक्षा का विषय किसी राजनीतिक दृष्टिकोण का मोहताज नहीं है।

असम-मिजोरम बॉर्डर पर भड़की हिंसा, असम के 6 पुलिसकर्मियों की मौत: हस्तक्षेप के दोनों राज्‍यों के CM ने गृहमंत्री से लगाई गुहार

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर बताया कि असम-मिज़ोरम सीमा पर तनाव में असम पुलिस के 6 जवानों की जान चली गई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,363FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe