Sunday, August 1, 2021
Homeसोशल ट्रेंडCM योगी की छवि धूमिल करने की कोशिश में कॉन्ग्रेस ने शेयर किया बिन...

CM योगी की छवि धूमिल करने की कोशिश में कॉन्ग्रेस ने शेयर किया बिन J&K के भारत का नक्शा, हुई फजीहत

सोशल मीडिया पर लोगों ने ऐसी मंशा रखने वालों को न बख्शने की ठानी। लोग इस ट्वीट का स्क्रीनशॉट लेकर इसे सोशल मीडिया पर शेयर करने लगे। साथ ही दिल्ली पुलिस को टैग करके इस मामले पर ध्यान केंद्रित करवाने लगे कि कॉन्ग्रेस ने एक ऐसा नक्शा शेयर किया है जिसमें जम्मू-कश्मीर और लद्दाख भारत का हिस्सा ही नहीं हैं।

देश में एकता, अखंडता और धर्मनिर्पेक्षता बनाए रखने की बात करने वाली देश की सबसे पुरानी पार्टी कॉन्ग्रेस की महिला विंग को सोशल मीडिया पर आज एक ओछी करते पाया गया। दरअसल, सीएए के विरोध में कॉन्ग्रेस की महिला विंग ने आज ट्विटर पर एक कार्टून पोस्ट किया। जिसके कारण सोशल मीडिया पर उनकी बहुत थू-थू हुई और अब सोशल मीडिया यूजर्स उनके ट्वीट के स्क्रीनशॉट लेकर उनकी मंशा पर उन्हें ट्रोल कर रहे हैं। साथ ही दिल्ली पुलिस से इसपर संज्ञान लेने की गुहार लगा रहे हैं।

अब आखिर शेयर किए गए उस कार्टून में ऐसा क्या विवादस्पद था? तो बता दें, उस कार्टून में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उनके भगवा वस्त्र और माथे पर ‘खून की तरह बहता’ तिलक लगाए दर्शाया गया था। इसके अलावा इस कार्टून में उनके हाथ में फाँसी के फँदे को दिखाया गया था और साथ ही उस फाँसी के फँदे में भारत का नक्शा दिखाया गया था। इस आपत्तिजनक कार्टून में योगी आदित्यनाथ की छवि धूमिल करने के प्रयास के अलावा सबसे विवादस्पद था कि जिस नक्शे को कार्टून में दर्शाया गया, उससे जम्मू-कश्मीर और लद्दाख ही गायब था।

इस पोस्ट के साथ ऑल इंडिया महिला कॉन्ग्रेस के ट्विटर अकॉउंट पर शलभ श्रीराम सिंह कविता ‘इंकलाब चाहिए’ की निम्नलिखित पंक्तियों को भी लिखा गया था। जिसे यूजर्स की आपत्ति झेलने के बाद उन्होंने डिलीट कर दिया।

“जहाँ आवाम के खिलाफ साजिशें हो शान से
जहाँ पे बेगुनाह हाथ धो रहे हों जान से
जहाँ पे लब्जे अमन एक खौफनाक राज़ हो
जहाँ कबूतरों का सरपरस्त एक बाज़ हो
वहाँ न चुप रहेंगे हम कहेंगे हाँ कहेंगे”


शलभ श्रीराम सिंह की कविता इंकलाब चाहिए की पंक्तियाँ

लेकिन, सोशल मीडिया पर लोगों ने ऐसी मंशा रखने वालों को न बख्शने की ठानी। लोग इस ट्वीट का स्क्रीनशॉट लेकर इसे सोशल मीडिया पर शेयर करने लगे। साथ ही दिल्ली पुलिस को टैग करके इस मामले पर ध्यान केंद्रित करवाने लगे कि कॉन्ग्रेस ने एक ऐसा नक्शा शेयर किया है जिसमें जम्मू-कश्मीर और लद्दाख भारत का हिस्सा ही नहीं हैं। वहीं, दिल्ली में भाजपा कार्यकर्ता और आप के बागी नेता ने भी इसे लेकर कॉन्ग्रेस पर निशाना साधा और लिखा, “कॉन्ग्रेस, तुम बिना सिर के होगे, भारत नहीं है।”

गौरतलब है कि, ऑल इंडिया महिला कॉन्ग्रेस के ट्विटर पेज पर ये कार्टून आज सुबह यानी 27 दिसंबर को 11: 43 के करीब शेयर किया गया था। इससे पहले ये तस्वीर व्हॉट्सअप पर भी जमकर वायरल हुई थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मुहर्रम पर यूपी में ना ताजिया ना जुलूस: योगी सरकार ने लगाई रोक, जारी गाइडलाइन पर भड़के मौलाना

उत्तर प्रदेश में डीजीपी ने मुहर्रम को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी हैं। इस बार ताजिया का न जुलूस निकलेगा और ना ही कर्बला में मेला लगेगा। दो-तीन की संख्या में लोग ताजिया की मिट्टी ले जाकर कर्बला में ठंडा करेंगे।

हॉकी में टीम इंडिया ने 41 साल बाद दोहराया इतिहास, टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुँची: अब पदक से एक कदम दूर

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलिंपिक 2020 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। 41 साल बाद टीम सेमीफाइनल में पहुँची है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,514FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe