Wednesday, July 24, 2024
Homeराजनीतिनीचे से चेक कर, नीचे से... MCD चुनावों में कॉन्ग्रेस को 'मोरल विक्ट्री', लोग...

नीचे से चेक कर, नीचे से… MCD चुनावों में कॉन्ग्रेस को ‘मोरल विक्ट्री’, लोग बोले – न हार का गम-न जीत की चिंता, दार्शनिक हो गई है राहुल गाँधी की कॉन्ग्रेस

पीयूष मिश्रा नामक यूजर ने '3 इडियट्स' फिल्म का एक सीन शेयर करते हुए लिखा, "कॉन्ग्रेस उम्मीदवार दिल्ली नगर निगम चुनाव के परिणाम देखता हुआ।" इस सीन में सबसे आगे अभिनेता शमरन जोशी हैं और पीछे आर माधवन। इस सीन के नीचे लिखा है, "नीचे से चेक कर.. नीचे से।"

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव की मतगणना जारी है। इस बार मुख्य मुकाबला भाजपा (BJP) और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच माना जा रहा था। रुझानों में आम आदमी पार्टी बहुमत के आँकड़े को पार कर चुकी है। 15 सालों से दिल्ली नगर निगम पर राज करने वाली भाजपा दूसरे नंबर पर खिसक गई है। वहीं, कॉन्ग्रेस का बुरा हाल है। इसको लेकर बुधवार (7 दिसंबर 2022) को सोशल मीडिया पर नेटिजन्स ने कॉन्ग्रेस, राहुल गाँधी और ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का जमकर मजाक उड़ाया। लोगों का कहना है कि एमसीडी चुनाव में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का असर साफ देखा जा सकता है।

ललित भंडारी नाम के एक ट्विटर यूजर ने कॉन्ग्रेस का मीम शेयर किया है। इसमें दिखाया गया है कि कैसे दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के परिणाम घोषित होने से पहले, रुझानों में अपनी पार्टी की हालत देखकर एक कॉन्ग्रेस उम्मीदवार हताश है। लोग कह रहे हैं कि कॉन्ग्रेस पार्टी को इस चुनाव में ‘मोरल विक्ट्री’ मिली है।

माधव शर्मा लिखते हैं कि एमसीडी चुनाव में राहुल गाँधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का असर साफ देखा जा सकता है। बहुत बढ़िया। पत्रकार अभिषेक उपाध्याय ने लिखा, “न जीत की चिंता, न हार का गम। राहुल गांधी की अगुवाई में दार्शनिक हो चुकी है कॉन्ग्रेस!”

माधव शर्मा के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए जितेंद्र वशानी नाम के यूजर ने लिखा, “उसकी वजह से कॉन्ग्रेस मुक्त भारत हो रहा है। इसी तरह से उन्होंने ‘भारत जोड़ो आंदोलन’ को आगे बढ़ाने की योजना बनाई है। कितना विजनरी है ये बंदा.. पप्पू पास हो गया।”

पीयूष मिश्रा नामक यूजर ने ‘3 इडियट्स’ फिल्म का एक सीन शेयर करते हुए लिखा, “कॉन्ग्रेस उम्मीदवार दिल्ली नगर निगम चुनाव के परिणाम देखता हुआ।” इस सीन में सबसे आगे अभिनेता शमरन जोशी हैं और पीछे आर माधवन। इस सीन के नीचे लिखा है, “नीचे से चेक कर.. नीचे से।”

वहीं इस दौरान एक यूजर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उस दावे का भी मजाक उड़ाया, जिसमें उन्होंने लिखकर दिया था कि BJP को 20 से भी कम सीटें मिलेंगी।

दरअसल, ABP न्यूज चैनल के एक शो के दौरान सीएम केजरीवाल ने MCD में भाजपा को कितनी सीटें मिलेंगी इसको एक कागज पर लिखते हुए कहा था, “MCD के चुनाव में BJP की 250 में से 20 से भी कम सीट आएँगी। मैं कोई हवा में बात नहीं कर रहा हूँ।” लेकिन रुझान सामने आने के बाद उनके दावे की हवा निकल ​गई।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हलाल है या झटका… मीट की दुकान के बाहर लिखो: जयपुर नगर निगम ने जारी किया आदेश, शिव मंदिर के पास और काँवड़ियों के...

जयपुर नगर निगम ने कावंडियों के रास्ते में और शिव मंदिर के निकट खुले में मीट बिक्री पर रोक लगाने की बात कही है।

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -