Saturday, July 13, 2024
Homeसोशल ट्रेंड'हिम्मत है तो आ जा': चुनौती देकर डर गया विराट कोहली का फैन, जहाँ...

‘हिम्मत है तो आ जा’: चुनौती देकर डर गया विराट कोहली का फैन, जहाँ बुलाया वहाँ सचमुच पहुँच गया गांगुली का फैन – सड़क पर पहुँची ऑनलाइन फाइट

फिर विराट कोहली का फैन 'A' कहने लगा कि अमृत प्रधान डर गए हैं। उसने लिखा, "चल इस बार तुझे माफ़ किया। दोबारा ऐसा मत करना।" इसके बाद जो हुआ वो चौंकाने वाला था।

क्या आपने सोशल मीडिया के किसी झगड़े को सड़क पर जाते देखा है? खासकर तब, जब दोनों ही पक्ष एक-दूसरे से अपरिचित हों। और हाँ, किसी व्यक्तिगत मुद्दे नहीं बल्कि क्रिकेट को लेकर। ‘X’ (पूर्व में ट्विटर) पर कुछ ऐसा ही देखने को मिला है। ये सब शुरू होता है क्रिकेट की खबरें ट्विटर पर शेयर करने वाले जॉन्स की ट्वीट से। उन्होंने रोहित शर्मा की तस्वीर लगा कर सौरभ गांगुली का एक बयान शेयर किया। इस ट्वीट के नीचे ऐसा कुछ हुआ कि सभी की नज़रें इसी पर टिक गईं।

BCCI के अध्यक्ष रहे सौरभ गांगुली ने अपने बयान में कहा था, “रोहित शर्मा टीम इंडिया की कप्तानी नहीं चाहते थे क्योंकि इससे उन पर सभ फॉर्मेट खेलने का बहुत दबाव था। बात वहाँ तक पहुँच गई थी जहाँ मैंने कहा कि अगर आप हाँ नहीं कहेंगे तो मैं आपके नाम की घोषणा कर दूँगा। मैं खुश हूँ कि वो आज आगे बढ़ कर टीम का नेतृत्व कर रहे हैं और इसके परिणाम आप देख ही सकते हैं।” इसके बाद इसमें 2 किरदारों की एंट्री होती है, जिसमें से एक है अमृत प्रधान और एक ने अपना नाम सिर्फ ‘A’ लिख रखा है।

हाँ, ‘A’ विराट कोहली का फैन था और उसने अपनी डीपी भी उनकी ही लगा रखी थी। सौरभ गांगुली और विराट कोहली के बीच काफी विवाद भी हो चुका है और कोहली फैंस ने गांगुली पर आरोप लगाया था कि उन्होंने कोहली को कप्तानी से हटने के लिए विवश किया। ‘A’ ने गांगुली को गाली देते हुए एक मीम शेयर किया, जिसमें तंज कसा गया था कि 40 की उम्र में जहाँ MS धोनी ने आईपीएल जीत लिया, वहीं 38 की उम्र में गांगुली को अपने ख़राब फॉर्म की वजह से टीम से हटना पड़ा था।

इस पर अमृत प्रधान ने उसे चुनौती दी कि हिम्मत है तो कहीं मिल कर ये बात बोलो। ‘A’ ने गाली का इस्तेमाल करते हुए लोकेशन भेजने के लिए कहा। अमृत प्रधान ने बताया – नई दिल्ली। फिर ‘A’ ने पूरा लोकेशन भेजने के लिए कहा, अमृत प्रधान ने बताया – ब्लॉक D, साकेत। फिर ‘A’ ने अपने दोस्त शाहनवाज़ को टैग करते हुए लिखा कि वो अपने ग्रुप के साथ वहाँ पहुँचेगा, लेकिन अमृत प्रधान ने इसे उसके डर जाने की निशानी बताते हुए कहा कि वो अकेले वहाँ पर आएँगे।

फिर ‘A’ ने दावा किया कि वो अकेले वहाँ पर पहुँचेगा। लैंडमार्क माँगने पर अमृत प्रधान ने बताया ‘बैंक ऑफ बड़ौदा’। ‘A’ ने समय भी दे दिया कि वो साढ़े 7 तक वहाँ पहुँच जाएगा। इसी बीच शाहनवाज़ भी अमृत प्रधान को ट्रॉल करने आ गया और पूछने लगा कि क्या वो ‘बैंक ऑफ बड़ौदा’ में वॉचमैन है? अमृत ने उसे भी ललकारा और कहा कि दोस्त के साथ तुम भी आ जाओ। ‘A’ ने 7:28 तक, यानी दिए गए समय से 2 मिनट पहले ही वहाँ पहुँचने की बात कही।

फिर श्रेयांश नामक एक व्यक्ति ने बीच में आकर पूछा कि वो कहाँ तक पहुँचा? इस पर अमृत प्रधान ने लिखा कि उनका तो घर ही यहीं है। ‘A’ ने रिलाई किया, “सीधा-सीधा बोल तू डर गया।” अमृत प्रधान ने जवाब दिया कि वो तैयार हैं और सुबह-सुबह उन्होंने बारबेल भी मारा है। इस पर ‘A’ ने जवाब दिया कि उसने अभी इंक्लाइन प्रेस मारा है। अमृत प्रधान ने लिखा कि अगर वो नहीं आया तो वो वफ़ल खाने चला जाएगा। उसने बताया कि उनकी कल फ्लाइट भी है दिल्ली से कोलकाता। साथ ही टिकट की तस्वीर भी शेयर की।

फिर विराट कोहली का फैन ‘A’ कहने लगा कि अमृत प्रधान डर गए हैं। उसने लिखा, “चल इस बार तुझे माफ़ किया। दोबारा ऐसा मत करना।” इसके बाद जो हुआ वो चौंकाने वाला था। अमृत प्रधान सचमुच उस जगह पर पहुँच चुके थे। फिर उन्होंने उस जगह से अपना वीडियो बना कर भी शेयर किया। शाम का समय था और दिवाली की लड़ियाँ भी उसमें आसपास दिख रही हैं। वीडियो में अमृत प्रधान अंगूठे के इशारे से और सिर हिला कर बताते हैं कि वहाँ उनके अलावा कोई नहीं आया।

इसके बाद निर्भीक अमृत प्रधान की तारीफ होने लगी। यहाँ तक कि फ़ूड एग्रीगेटर प्लैटफॉर्म Swiggy ने भी इस वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, “जब अमृत प्रधान माउंटेन ड्यू पीते हैं तो माउंटेन ड्यू भी निर्भीक हो जाता है।” इसके बाद लोग भी हैरान होकर कहने लगे कि अरे ये तो सचमुच पहुँच गया, ‘ई-लफड़ा’ ऑनलाइन से ऑफलाइन चला गया। अमृत प्रधान के बारे में बता दें कि बायो में उन्होंने खुद को सुप्रीम कोर्ट का वकील बताया है। इस प्रकरण के बाद ‘A’ को इनबॉक्स में इतनी गालियाँ पड़ी कि उसने अपने नोटिफिकेशन को फ़िल्टर कर दिया।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

लालू यादव ने हाथ जोड़ अनिल अंबानी को किया प्रणाम, प्रियंका चतुर्वेदी ने एन्जॉय किया ‘यादगार क्षण’: अनंत अंबानी की शादी में I.N.D.I. नेताओं...

अखिलेश यादव अपनी बेटी और पत्नी डिंपल के साथ समारोह में मौजूद रहे। यहाँ तक कि कॉन्ग्रेस नेता सलमान ख़ुर्शीद भी अपने परिवार के साथ भोज खाने के लिए पहुँचे।

‘अमेरिका की उप-राष्ट्रपति ने राहुल गाँधी से फोन पर की बात, दुनिया मानती है अगला PM’: कॉन्ग्रेस इकोसिस्टम के साथ-साथ मीडिया ने चलाई खबर,...

खुद को लेखक बताने वाले हर्ष तिवारी ने दावा किया कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद राहुल गाँधी का कद काफी बढ़ गया है, दुनिया उन्हें अगले प्रधानमंत्री के रूप में देख रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -