Sunday, July 21, 2024
Homeदेश-समाजसड़क पर योग मुद्राएँ करने लगीं इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर, फिर गुजरात पुलिस की रील में...

सड़क पर योग मुद्राएँ करने लगीं इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर, फिर गुजरात पुलिस की रील में माफ़ी माँगती हुई आई नज़र: वायरल हुआ वीडियो

हालाँकि, पुलिस विभाग ने भी एक रील बनाई है जिसमें महिला सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर को अपनी गलती के लिए माफी माँगते हुए और स्वीकार करते हुए देखा जा सकता है कि सार्वजनिक सड़कों पर ऐसे स्टंट करना जोखिम भरा है।

गुजरात के राजकोट में सितंबर माह में एक इंस्टाग्रास इंफ्लूएंसर ने बारिश के बीच वीडियो शूट किया था, जिसमें वो सड़क पर योग मुद्राएँ बना रही थी। उस समय बनाया गया वीडियो उसके लिए अब काफी शर्मनाक साबित हो रहा है, क्योंकि गुजरात पुलिस ने जब इस इन्फ्लुएंसर को पकड़ा था, तो उसने माफी माँगी थी। अब गुजरात पुलिस के सोशल मीडिया हैंडल से वो वीडियो वायरल हो गया है।

ये मामला राजकोट के मालवीय नगर पुलिस स्टेशन से जुड़ा है, जहाँ 18 सितंबर को अंकित नाम के पुलिस वाले ने महिला के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उस मामले में पुलिस ने दीना परमार नाम की महिला को कुछ समय के भीतर पकड़ लिया था, जिसके बाद महिला ने लोगों से ट्रैफिक नियमों का पालन की अपील की थी। गुजरात पुलिस ने उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 283 के तहत कार्रवाई की थी। हालाँकि उसे जमानत मिल गई थी।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

इस मामले में महिला ने गुजरात पुलिस से माफी भी माँगी थी। हालाँकि, पुलिस विभाग ने भी एक रील बनाई है जिसमें महिला सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर को अपनी गलती के लिए माफी माँगते हुए और स्वीकार करते हुए देखा जा सकता है कि सार्वजनिक सड़कों पर ऐसे स्टंट करना जोखिम भरा है। बाद में गुजरात पुलिस ने इस केस का वीडियो महिला की माफी के साथ 23 सितंबर को इंस्टाग्राम पर शेयर किया था, जो अब वायरल हो रहा है। इस वीडियो को लाखों लोग देख चुके हैं, तो करीब पौने दो लाख लोग लाइक भी कर चुके हैं।

यह मामला इंफ्लुएंसरों के लिए एक चेतावनी है। इंफ्लुएंसर को लोगों की सुरक्षा के बारे में सोचना चाहिए और ऐसी हरकतें नहीं करनी चाहिए जो दूसरों के लिए खतरा पैदा कर सकें। कई बार चेताया जा चुका है कि इंफ्लुएंसरों को अपनी हरकतें सोच-समझकर करनी चाहिए और दूसरों की सुरक्षा का ध्यान रखना चाहिए।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -