Wednesday, August 4, 2021
Homeसोशल ट्रेंडहोली 2020: 'हिंदू हमारे भाई नहीं, इमरान को भारत में मुस्लिमों और जम्मू कश्मीर...

होली 2020: ‘हिंदू हमारे भाई नहीं, इमरान को भारत में मुस्लिमों और जम्मू कश्मीर पर बोलना चाहिए’

खुशी साजिद हुसैन ने लिखा, “शर्म करो। इस जैसे जालिम को आप होली का मुबारकबाद दे रहे हो। ये हिंदू हैं। ये आपका कभी भला नहीं चाहते। ईरान के साथ मिलकर इनको खत्म करो। सऊदी अरब के चमचे।”

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री, इमरान खान ने इस्लामिक देश पाकिस्तान के हिंदुओं को होली की शुभकामनाएँ दी। हालाँकि, उनके देश के कट्टरपंथी मुस्लिमों को उनका इस तरह से हिंदुओं को शुभकामनाएँ देना रास नहीं आया। इस्लामी कट्टरपंथियों ने हिंदुओं केे पर्व के दिन उनको शुभकामनाएँ देने के लिए प्रधानमंत्री को आड़े हाथों लिया और उन पर जबरदस्त हमला किया।

कुछ लोगों ने दिल्ली में पिछले दिनों भड़के सांप्रदायिक दंगे का हवाला देते हुए हिंदुओं को खुश करने के लिए इमरान खान को लताड़ा। एक ने लिखा कि भारत के हिंदू जिस तरह से वहाँ के समुदाय विशेष के साथ व्यवहार कर रहे हैं, वो इस शुभकामना के लायक नहीं है। इसलिए आप मुस्लिमों का दिल न तोड़ें।

वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, “शर्म आनी चाहिए नियाजी तुमको। इंडिया में हिंदू लोग मुस्लिम पर जुल्म कर रहे हैं और तुम हिंदू को होली की शुभकामनाएँ दे रहे हो। आई हेट यू इमरान नियाजी।”

एक ने लिखा, “कभी इतनी मुहब्बत से मुस्लिमों को भी किसी त्योहार पर मुबारकबाद दे दिया करो।” 

इसके अलावा कुछ और लोगों ने भी हिंदुओं को होली की शुभकामनाएँ देने को लेकर सवाल किए। एक यूजर ने लिखा, “क्या आप एक इस्लामिक कल्याणकारी राज्य का निर्माण कर रहे हैं, जहाँ मुस्लिम उत्पीड़ित और अल्पसंख्यक सुरक्षित हैं?”

कुछ ने तो पाकिस्तानी पीएम को भद्दी गालियाँ भी दी।

कुछ ऐसे भी लोग थे जिन्होंने कहा कि हिंदू हमारे भाई नहीं हैं और इमरान खान को भारत में मुस्लिमों और जम्मू कश्मीर के लिए बोलना चाहिए। 

कुछेक ने इमरान खान को सलाह दी कि ‘जालिम हिंदुओं’ को खत्म करने के लिए ईरान की मदद लेने की भी सलाह दी। खुशी साजिद हुसैन ने लिखा, “शर्म करो। इस जैसे जालिम को आप होली का मुबारकबाद दे रहे हो। ये हिंदू हैं। ये आपका कभी भला नहीं चाहते। ईरान के साथ मिलकर इनको खत्म करो। सऊदी अरब के चमचे।”

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान में गैर-मुस्लिम और विशेष रूप से हिंदुओं को देश के मुस्लिमों द्वारा काफी सताया जाता है। महिलाओं का बलात्कार किया जाता है, जबरन इस्लाम में परिवर्तित किया जाता है और उनके लिए जीवन नरक बना दिया जाता है। देश के गैर-मुस्लिमों की मदद करने के लिए, भारतीय संसद ने नागरिकता संशोधन कानून पारित किया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

5 करोड़ कोविड टीके लगाने वाला पहला राज्य बना उत्तर प्रदेश, 1 दिन में लगे 25 लाख डोज: CM योगी ने लोगों को दी...

उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है, जिसने पाँच करोड़ कोरोना वैक्सीनेशन का आँकड़ा पार कर लिया है। सीएम योगी ने बधाई दी।

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द सीएम हैप्पी एंड गे: केजरीवाल सरकार का घोषणा प्रधान राजनीतिक दर्शन

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द CM हैप्पी एंड गे, एक अंग्रेजी कहावत की इस पैरोडी में केजरीवाल के राजनीतिक दर्शन को एक वाक्य में समेट देने की क्षमता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,842FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe