Saturday, June 15, 2024
Homeसोशल ट्रेंडविदेशी टीम के क्रिकेटरों ने बोला 'जय श्रीराम', Video में दिखाया 'हिंदू प्रेम' :...

विदेशी टीम के क्रिकेटरों ने बोला ‘जय श्रीराम’, Video में दिखाया ‘हिंदू प्रेम’ : कट्टरपंथी दे रहे गाली

साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी केशव महाराज और न्यूजीलैंड के युवा बल्लेबाज रचिन रवीन्द्र का वीडियो सामने आया है। वीडियो में उनका हिंदू धर्म के प्रति प्यार दिख रहा है जो भारतीय यूजर्स को काफी पसंद आ रहा है।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के बीच विदेश की ओर से खेल रहे दो हिंदू क्रिकेटरों की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई है। इनमें एक का नाम केशव महाराज (साउथ अफ्रीका टीम के खिलाड़ी) है और दूसरे का नाम रचिन रवींद्र (न्यूजीलैंड के खिलाड़ी) है।

दोनों ही क्रिकेटरों की वीडियो देखने के बाद भारतीय यूजर्स उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे… कारण है- दोनों खिलाड़ियों के नाम अब भले ही विदेशी टीमों के साथ जुड़ा है , लेकिन वह अपनी संस्कृति और धर्म को नहीं भूले और न ही उन्हें जय श्रीराम बोलने-लिखने में सोचना पड़ता है।

केशव महाराज ने बोला जय श्रीराम

केशव महाराज ने हाल में वर्ल्ड हिंदू कॉन्ग्रेस 2023 में शामिल न हो पाने पर अपनी एक वीडियो बनाई। इस वीडियो में केशव महाराज कहते नजर आ रहे हैं कि दुर्भाग्य से वो इस सम्मेलन में शामिल नहीं हो पाएँगे। लेकिन ये कार्यक्रम शानदार हो वो इसकी कामना करते हैं।

अपनी बात कहने के बाद उन्होंने –जय श्रीराम बोला।

इसे सुनते ही उनकी वीडियो के नीचे जय श्रीराम लिखकर उनका अभिवादन किया जाने लगा। इससे पहले उनकी हिंदू धर्म के प्रति आस्था के किस्से पहले ही मशहूर हैं।

रचिन रवींद्र की दादी के साथ वीडियो

इसी तरह रचिन रवींद्र की वीडियो जो इस समय सोशल मीडिया पर बहुत वायरल है इसके वो अपने बेंगलुरु वाले घर पर दादी के साथ दिख रहे हैं। वीडियो में दादी उनकी नजर उतारती दिखती हैं। वह भगवान की फोटो के सामने जाकर रचित से कहती भी हैं- ये मेरे करीबी रिश्तेदार हैं। कृष्णा मेरे करीबी रिश्तेदार हैं। इसपर रचित मुस्कुराते हैं और दादी को देखते रहते हैं।

वीडियो को शेयर करने के लिए रचिन रवीन्द्र नाम के अकॉउंट से लिखा गया है- जय श्रीराम। ऐसा अद्भुत परिवार पाकर धन्य हूँ। दादा-दादी देवदूत हैं जिनकी यादें और आशीर्वाद हमेशा हमारे साथ रहते हैं।

उनकी वीडियो देखने के बाद भारतीय उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे। लेकिन वहीं कट्टरपंथी हैं जो रचित की दादी के प्रेम को काला जादू बता रहे हैं। नौशाद बलूच नाम का यूजर लिखता है- नानी काला जादू कर रही हैं ताकि सेमीफाइनल में वह फ्लॉप हो जाए।

इसी तरह राहुल गाँधी की प्रोफाइल पिक लगाने वाले सलीम शेख कहता है आज से ये भक्तों का नया पापा।

बता दें कि रचित रवींद्र और केशव महाराज इस समय वर्ल्ड कप के चलते भारत में ही हैं। दोनों क्रिकेटरों को पहले से उनके हिंदू धर्म के प्रति प्रेम के कारण काफी सराहा जा चुका है। केशव महाराज जहाँ अपने बैट पर ओम लिखने और अपने हनुमान भक्त होने के कारण चर्चाओं में रह चुके हैं तो वहीं रचित रवींद्र भी अब अपनी वीडियो और जय श्रीराम लिखकर

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -