Sunday, July 14, 2024
Homeसोशल ट्रेंडभगवान गणेश को विष्ठा बताने वाले तन्मय भट्ट को 'कोटक महिंद्रा बैंक' ने विज्ञापन...

भगवान गणेश को विष्ठा बताने वाले तन्मय भट्ट को ‘कोटक महिंद्रा बैंक’ ने विज्ञापन से निकाला, लोगों ने शुरू कर दिया था अकाउंट बंद कराना

तन्मय ने एक अन्य ट्वीट में @rohan5513 नामक यूजर को टैग करते हुए लिखा, "मुझे खेद है कि मैंने गणेश की मूर्तियों की तुलना मल से की। मैं ईमानदारी से कहना चाहता हूँ वास्तव में मल पर्यावरण के लिए उससे बेहतर है।"

हाल ही में यूट्यूबर और कॉमेडियन तन्मय भट्ट कोटक महिंद्रा बैंक के एक एडवर्टाइजमेंट में दिखाई दे रहे थे। लेकिन अब वह इस विज्ञापन में दिखाई नहीं देंगे। दरअसल, सोशल मीडिया पर कोटक महिंद्रा बैंक को टैग करते हुए तन्मय भट्ट के पुराने ट्वीट्स के स्क्रीनशॉट पोस्ट किए गए थे। इन ट्वीट्स में तन्मय हिंदू धर्म का अपमान करने के साथ ही चाइल्ड पोर्नोग्राफी को बढ़ावा देते हुए देखे जा सकते हैं। इसके बाद बैंक ने एड वापस लेने का फैसला किया।

‘MeeToo’ कैंपेन के दौरान यौन शोषण के गंभीर आरोप झेल चुके तन्मय भट्ट का हिंदू विरोधी चेहरा कई मामलों में सामने आता रहा है। यह उनकी कॉमेडी में भी झलकता है। इसको लेकर मोनिका वर्मा नामक ट्विटर यूजर ने कोटक महिंद्रा बैंक और बैंक के सीईओ उदय कोटक को टैग करते हुए एक ट्वीट किया था।

मोनिका वर्मा ने अपने ट्वीट में लिखा था, “मैं आपके बैंक की ग्राहक हूँ। लेकिन आपने अपने एक ऐड लिए हिंदूफोबिक, महिला और बच्चों का शोषण करने वाले तन्मय भट को साइन किया है। इसलिए मैं अपना अकाउंट बंद करने का विचार कर रही हूँ। उसके साथ संबंध खत्म करते हुए माफी माँगें।”

तन्मय भट्ट के ट्वीट

तन्मय भट्ट ने मई 2012 में @BigBhangTheory नामक यूजर को टैग करते हुए कहा था, आप कैसे जानते हैं कि बच्चे बलात्कार से प्यार नहीं करते?

वहीं एक अन्य ट्वीट में तन्मय ने लिखा है, “जब मैं छोटी लड़कियों की नग्न तस्वीरें देखता हूँ तो मुझे बेहद अजीब लगता है। मेरे दिमाग में आता है “हा हा! मैंने तुम्हारे बूब्स देखे। हा हा!”

कुछ अन्य ट्वीट्स में उसने हिंदू धर्म का अपमान करने की कोशिश की है। तन्मय ने लिखा है, “हर साल अफ्रीका के तट पर, हाथी जंगल से निकलते हैं। गणपति की मूर्तियों को देखते हैं और जाते हैं “क्या मैडम तुसाद हमें यह मल भेज रहे हैं?”

तन्मय ने एक अन्य ट्वीट में @rohan5513 नामक यूजर को टैग करते हुए लिखा, “मुझे खेद है कि मैंने गणेश की मूर्तियों की तुलना मल से की। मैं ईमानदारी से कहना चाहता हूँ वास्तव में मल पर्यावरण के लिए उससे बेहतर है।” तन्मय ने अपने ट्वीट्स में लगातार हिंदुओं के आराध्य भगवान गणेश का अपमान किया है। एक ट्वीट में उसने लिखा है, “गणेश यदि समस्याओं को दूर कर सकते हैं तो निश्चित रूप से वह ट्रैफिक में अच्छा काम कर सकते हैं।”

तन्मय भट्ट एक अन्य ट्वीट में लिखा है, “जब मैंने मूर्तियों को ‘मल’ कहा तो वो (हिंदू) नाराज हो गए। मुझे इसका खेद है। वास्तव में मल पर्यावरण के लिए बेहतर है। इसकी तुलना नहीं करनी चाहिए।”

तन्मय भट्ट के इन ट्वीट्स का स्क्रीनशॉट सामने आने के बाद नेटिजेन्स ने सक्रियता दिखाते हुए कोटक महिंद्रा बैंक को टैग करते हुए ट्वीट करना शुरू कर दिया। लोग बैंक से अपना अकाउंट बंद कराने की बात कह रहे थे।

एक यूजर ने लिखा, “बहुत ही घटिया हरकत की है उदय कोटक ने। अपने धंधे के लिए भारतीय सनातन संस्कृति को ताक पर रख दिया। भगवान गणेश और माँ लक्ष्मी की पूजा जहाँ होनी चाहिए, वहाँ भगवान गणेश का अपमान करने वाले निर्लज्ज और घटिया आदमी को चुना गया है। ऐसे धंधेबाज समाज का कोढ़ हैं । बहुत ही शर्मनाक।”

एक अन्य यूजर ने ट्वीट कर कहा, “बचपन से ही हम 10 दोस्तों का एक ग्रुप है। सभी के अकाउंट इस बैंक में हैं। हम सबका खाता बंद होने जा रहा है। व्यापार में घाटा सबसे बेहतरीन शिक्षक होता है। जय हिंद।”

हालाँकि विरोध झेलने के बाद अब कोटक महिंद्रा बैंक ने अपने ऐड को वापस लेने का फैसला किया है। इसको लेकर बैंक की ओर से ट्वीट किया गया। ट्वीट में बैंक ने कहा है, “हम, कोटक महिंद्रा बैंक लिमिटेड में उन एक्टर्स के विचारों का समर्थन नहीं करते हैं जो किसी व्यक्ति या समूह को नुकसान पहुँचाते हैं या फिर अपमानित करते हैं। हमने ऐड वापस ले लिया है।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

10 साल का इस्कॉन, 30 साल का युवक और न्यूयॉर्क में पहली रथयात्रा… जब महाप्रभु जगन्नाथ का प्रसाद ग्रहण कर डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा...

कंपनी ने तब कहा कि ये जमीन बिकने वाली है और करार के तहत अब इसके नए मालिकों के ऊपर है कि वो ये जमीन देते हैं या नहीं। नए मालिक डोनाल्ड ट्रम्प ही थे।

ट्रेनी IAS पूजा खेडकर की ऑडी सीज, ऊटपटांग माँगों के बचाव में रिटायर्ड IAS बाप: रिवॉल्वर लहराने पर FIR के बाद लाइसेंस रद्द करने...

ट्रेनिंग के दौरान ही VIP सुविधाओं के लिए नखरा करने वाली IAS पूजा खेडकर की करस्तानियों का उनके पिता दिलीप खेडकर ने बचाव किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -