Thursday, August 5, 2021
Homeसोशल ट्रेंडजिस महिला ने खुले सीवर के पास 7 घंटे खड़े होकर दिखाया रास्ता, मुंबई...

जिस महिला ने खुले सीवर के पास 7 घंटे खड़े होकर दिखाया रास्ता, मुंबई में उन्हें अधिकारियों ने दी गाली

"मैंने पानी निकालने के लिए सीवर का ढक्कन खोला और फिर वहाँ लोगों को चेतावनी देने के लिए खड़ी भी रही। लेकिन बीएमसी अधिकारी बाद में आए और मुझे इसके लिए गाली दी।"

भारी बारिश के कारण मुंबई की सड़कों की हालत बेहद खराब है। ऐसे में एक महिला को बीच रोड पर खड़े होकर गाड़ियों को दिशा दिखाते देखा गया। उस महिला का नाम कांता मूर्ति है, जिनकी वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई।

वीडियो में हमने देखा था कि कैसे महिला खुले सीवर के पास खड़े होकर लोगों को उधर आने से रोक रही हैं और उन्हें दूसरी ओर से जाने का इशारा कर रही हैं। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर बहुत शेयर किया गया।

एएनआई समाचार एजेंसी के अनुसार, यह वीडियो 4 अगस्त को मुंबई के मतुंगा के एक रोड की है। जहाँ भारी बारिश के कारण पानी भर गया था और कांता ने उस पानी को निकालने के लिए सीवर खोल दिया। लेकिन जिम्मेदारियों को समझते हुए वह उस जगह पर 7 घंटे खड़ी रहीं। उन्होंने वाहनों को किसी भी दुर्घटना से बचाने के लिए उन्हें हाथ से इशारा करके अलग से जाने को कहा।

रिपोर्ट के अनुसार कांता ने कहा, “मैंने पानी निकालने के लिए सीवर का ढक्कन खोला और फिर वहाँ लोगों को चेतावनी देने के लिए खड़ी भी रही। लेकिन बीएमसी अधिकारी बाद में आए और मुझे इसके लिए गाली दी।”

कांता बताती हैं कि वह अपने जीवनयापन के लिए फूल बेचती हैं और उसी से अपने तीन बच्चों की शिक्षा का खर्च भी उठाती हैं। वे कहती हैं कि उनके 5 बच्चे और भी हैं, लेकिन सबकी शादी हो गई है। अभी फिलहाल वही घर में कमाने वाली हैं। पति हैं लेकिन एक रेल दुर्घटना के बाद उन्हें लकवा मार गया और अब वह कोई काम करने में अक्षम हैं।

गौरतलब है कि पिछले दिनों मुंबई में बारिश का भयंकर रूप देखने को मिला है। वहाँ से आई वीडियो में यह देखने को मिला कि सड़कों पर इकट्ठा पानी ने और उसके बहाव ने लोगों के घरों को काफी नुकसान पहुँचाया, जिससे घरों के सामान तक बाहर तैरने लगे। इसके अलावा ऐसी बारिश के कारण मुंबई में कई हादसे भी हुए।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिस श्रीजेश ‘The Wall’ के दम पर हॉकी में मिला ब्रॉन्ज मेडल… शिवसैनिकों ने उन्हें पाकिस्तानी समझ धमकाया था

टीम इंडिया के खिलाड़ी श्रीजेश ने शिव सैनिकों को कहा, "यार अपने इंडिया के प्लेयर को तो पहचानते नहीं हो पाकिस्तानी प्लेयर्स को कैसे पहचानोगे।''

दाँत काट घायल किया… दर्द से कराहते रवि कुमार दहिया ने फिर भी फाइनल में बनाई जगह – देखें वीडियो

टोक्यो ओलंपिक के फाइनल में रवि कुमार दहिया और रूस के जौर रिजवानोविच उगवे के बीच मुकाबला होगा। गोल्ड मेडल के लिए...

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,075FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe