Sunday, July 25, 2021
Homeसोशल ट्रेंड'गाँधी-नेहरू मातम मनाओ, हिंदू की मैया मर गई': निम्रा अली ने लाइव टीवी पर...

‘गाँधी-नेहरू मातम मनाओ, हिंदू की मैया मर गई’: निम्रा अली ने लाइव टीवी पर उगला जहर

सबसे ज्यादा चौंकाने वाले बात यह थी कि लाइव टीवी पर निम्रा के नफरत फैलाने वाले बयान की निंदा करने की बजाए एंकर ने उसकी बात को बढ़ावा देना शुरू कर दिया।

पाकिस्तानी समाचार चैनल जीएनएन न्यूज़ पर 23 सितंबर 2020 को एक साक्षात्कार प्रसारित हुआ। इसके बाद से उस साक्षात्कार का वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का कारण बना हुआ है। वीडियो में पाकिस्तान की सोशल मीडिया सनसनी निम्रा अली ने हिंदुओं के विरुद्ध जहर उगला है। हाल ही में टीवी पर उन्होंने पाकिस्तान में मौजूद अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के विरुद्ध जम कर नफरत फैलाई थी।

घृणा की भाषा बोलते हुए निम्रा ने हिंदुओं को ‘बकरी’ कह कर संबोधित किया और विभाजन के दौरान हुई हिंदुओं की मौत का मज़ाक भी बनाया। उसने कहा, “काशी में सारी बकरियाँ चढ़ गई, गाँधी-नेहरू मातम मनाओ हिन्दू की मैया मर गई।” सबसे ज्यादा चौंकाने वाले बात यह थी कि इस तरह के नफरत फैलाने वाले बयान पर समाचार प्रस्ताओं ने उसकी निंदा करने की बजाय उसकी बात को बढ़ावा देना शुरू कर दिया। 

बहुत जल्द यह वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का कारण बन गया, तमाम लोगों ने इसकी निंदा की। इसके बाद निम्रा अली को सार्वजनिक तौर पर माफ़ी माँगनी पड़ी। कपिल देव नाम के सामाजिक कार्यकर्ता ने निम्रा की हरकत पर सवाल खड़े किए। इसका जवाब देते हुए निम्रा ने कहा, “मैं माफ़ी मांगती हूँ कपिल देव सर, मैं सजल अली (मेरी पसंदीदा अदाकाराओं में से एक) द्वारा निभाए गए एक किरदार की नक़ल कर रही थी। मेरा उद्देश्य आपको या किसी को भी दुःख पहुँचाना नहीं था, न ही हिंदू समुदाय के लोगों के जज्बातों को ठेस पहुँचाना था।”

ठीक इसी तरह कुछ समय पहले न्यूज़वन नाम के पाकिस्तानी समाचार चैनल के प्रस्तोता ने बेहद विकृत किस्म का हिंदू विरोधी बयान दिया था। दरअसल 1 मई को दक्षिणी बलूचिस्तान में लैंडमाइन धमाका हुआ था, इसमें 6 पाकिस्तानी सेना के जवान और 1 मेजर की मौत हुई थी।

प्रस्तोता ने इस बम धमाके का आरोप भारत के ऊपर लगा दिया था। भारत पर इस धमाके का आरोप लगाते हुए उसने कहा, “हिंदू बनिया अब औकात से बाहर निकलने लग गया है।” यह वीडियो 9 मई 2020 को पाकिस्तान में प्रसारित हुआ था। लगभग 3 मिनट के इस वीडियो में उस प्रस्तोता ने सिर्फ हिंदुओं के विरुद्ध जहर ही नहीं उगला बल्कि एक बात भी कही। उसने कहा, “हम आखिर कब तक चुप रहेंगे हिंदू बनिया ने सारी हदें पार कर ली हैं, अब इस बारे में कुछ करना ज़रूरी हो गया है।”    

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

Tokyo Olympics: पुरुष नौकायन टीम सेमीफाइनल में, बैडमिंटन में पीवी सिंधु, टेबल टेनिस में मनिका बत्रा और सुतीर्थ मुखर्जी की जीत

टोक्यो ओलंपिक के तीसरे दिन भारत को बैडमिंटन, नौकायन और टेबल टेनिस में मिली जीत। टेबल टेनिस में दो महिला खिलाड़ी पहुंचीं दूसरे दौर में।

AltNews वाले मोहम्मद जुबैर ने दी जान से मार डालने की धमकी: यूपी में FIR दर्ज, इजरायल वाली खबर का मामला

एक न्यूज़ चैनल दर्शक ने मोहम्मद जुबैर के खिलाफ FIR दर्ज कराई। आरोप है कि उन्होंने गलत खबर दिखाई और उसके बाद गाली-गलौज व धमकीबाजी भी की।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,128FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe