Thursday, June 13, 2024
Homeसोशल ट्रेंडअल्लाह मेहरबान तो गदहा (पाकिस्तान) पहलवान: न्यूजीलैंड को हराकर T20 वर्ल्ड कप के फाइनल...

अल्लाह मेहरबान तो गदहा (पाकिस्तान) पहलवान: न्यूजीलैंड को हराकर T20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुँचा, इंग्लिश कैप्टन बोले- भारत से नहीं भिड़ने देंगे

रसलान नसीर ने आक्रामक रवैया दिखाते हुए लिखा, "रिजवान के शॉट्स नहीं, थप्पड़ हैं! जिनको लगे हैं, उनको महसूस हो गया होगा।" उसका इशारा एशिया कप के सुपर 4 मैच की तरफ था।

T20 विश्व कप के बड़े मुकाबले में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हरा दिया। पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने शतकीय साझेदारी कर के इस जीत की नींव रखी, जिसके बाद ये जोड़ी T20 विश्व कप मैचों में 3 शतकीय साझेदारी करने वाली पहली पहली जोड़ी बन गई। न्यूजीलैंड ने 152 रन बनाए थे। बाबर आजम 52 गेंदों पर 53 रन बना कर ट्रेंट बोल्ट का शिकार बने। न्यूजीलैंड ने खराब फील्डिंग की और रिव्यूज भी गँवा दिए। मोहम्मद रिजवान ने 43 गेंदों पर 57 रनों की पारी खेली। वो भी बोल्ट का शिकार बने।

इस दौरान सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी फैंस सेलिब्रेट करते रहे। बता दें कि सेमीफाइनल का दूसरा मुकाबला इंग्लैंड और भारत के बीच होना है। इनमें से जिसकी जीत होगी, वो पाकिस्तान से भिड़ेगा। इंग्लैंड के कप्तान विकेटकीपर बल्लेबाज जॉस बटलर ने कहा है कि वो T20 विश्व कप का फ़ाइनल मैच भारत बनाम पाकिस्तान नहीं देखना चाहते। उन्होंने कहा कि ऐसा न हो, इसके लिए वो अपना सब कुछ लगा देंगे। उन्होंने भारतीय टीम और इन-फॉर्म बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की भी तारीफ़ की।

जहान जेब नामक ट्विटर यूजर ने मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, “मेरे करण और अर्जुन लौट आए हैं।” बता दें कि राकेश रौशन की फिल्म ‘करण अर्जुन (1995)’ में शाहरुख़ खान और सलमान खान के किरदारों की मौत होने पर उनकी माँ का रोल निभाने वाली राखी ये डायलॉग बोलती हैं।

अरसलान नसीर ने आक्रामक रवैया दिखाते हुए लिखा, “रिजवान के शॉट्स नहीं, थप्पड़ हैं! जिनको लगे हैं, उनको महसूस हो गया होगा।” उसका इशारा एशिया कप के सुपर 4 मैच की तरफ था, जब सितंबर 2022 में मोहम्मद रिजवान ने भारत के खिलाफ अर्धशतक जड़ कर पाकिस्तान को जिताया था। एक अन्य यूजर ने लिखा कि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में ‘बाबर-बाबर’ और ‘रिजवान-रिजवान’ की गूँज से उसके रोंगटे खड़े हो जा रहे हैं।

रिजबरिस्तान नामक ट्विटर यूजर ने दोनों सलामी बल्लेबाजों की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, “हाँ भाई, इन्हें अलग करने की बात कर रहे थे सच में। जो मर्जी करे, ओपनर्स तो यही रहेंगे अल्लाह के हुक्म से। अब बोलो, बदलने हैं ओपनर्स? लिख दिया है दफा कहूँगी कि ये विश्व का सबसे बेहतरीन सलामी बल्लेबाजों का पेयर है।”

किसी पाकिस्तानी ने ‘मिर्जापुर’ वेब सीरीज का मीम शेयर कर के ख़ुशी के मौके पर मिठाई बाँटने की बात की, तो किसी ने लिखा कि हेटर्स को तगड़ा थप्पड़ लगा है। बाबर आजम को कइयों ने ‘किंग’ भी लिखा, जो विराट कोहली के लिए सामान्यतः प्रयोग में लाया जाता है। अंतिम 3 ओवरों में पाकिस्तान को जीत के लिए 21 रन चाहिए थे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कोई कर रहा था ड्राइवरी, कोई इंजीनियर बनकर कमाने गया था… कुवैत के अग्रिकांड में 40+ भारतीयों की गई जान, PM मोदी ने विदेश...

कुवैत के फोरेंसिक विभाग के महानिदेशक ने भी कहा है कि मरने वाले में अधिकांश केरल, तमिलनाडु और उत्तर भारतीय राज्य के लोग हैं। इनकी उम्र 20 से 50 साल थी।

जम्मू-कश्मीर में 4 दिनों के अंदर चौथा आतंकी हमला… डोडा में सुरक्षा बलों पर फिर चली गोलियाँ: 1 जवान घायल, पूरे इलाके की घेराबंदी

जम्मू-कश्मीर में 4 दिनों के अंदर चौथा आतंकी हमला हुआ है। वहीं डोडा जिले में 2 दिन में दूसरी बार आतंकियों द्वारा फायरिंग करके सुरक्षाबलों को निशाना बनाया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -