Tuesday, July 23, 2024
Homeसोशल ट्रेंड'अन्ना-सदा चौकन्ना': टीम इंडिया को हारी बाजी जिताने के बाद अश्विन ट्विटर पर छाए,...

‘अन्ना-सदा चौकन्ना’: टीम इंडिया को हारी बाजी जिताने के बाद अश्विन ट्विटर पर छाए, सचिन-सहवाग सबने सराहा

सचिन तेंदुलकर ने भी अश्विन की तारीफ की। वह बोले "सीरीज जीतने के लिए टीम इंडिया को बधाई। बांग्लादेश के स्पिनर्स ने एक समय के लिए भारतीय टीम को बुरी स्थिति में डाल दिया था लेकिन श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन शानदार बल्लेबाजी कर भारतीय टीम को जीत की ओर ले गए।"

टीम इंडिया ने बांग्लादेश के विरुद्ध खेली गई 2 मैचों की टेस्ट सीरीज जीत ली है। शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन ने पहले शानदार गेंदबाजी और फिर बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को जीत दिलाई है। मुश्किल परिस्थिति में घिरी टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाने के कारण सोशल मीडिया में अश्विन की जमकर तारीफ हो रही है।

दरअसल, दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने टीम इंडिया को जीत के लिए 145 रन का लक्ष्य रखा था। हालाँकि, टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज पूरी तरह फेल होते नजर आए। केएल राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली और ऋषभ पंत जैसे बल्लेबाज दहाई के आँकड़े तक भी नहीं पहुँच पाए थे। वास्तव में, पिच में जिस तरह का टर्न था उससे बल्लेबाजी करना आसान नहीं था।

एक समय ऐसा था जब टीम इंडिया ने 74 रन पर 7 विकेट खो दिए। ऐसे में, बांग्लादेश का पलड़ा पूरी तरह भारी नजर आ रहा था। हालाँकि, इसके बाद, बल्लेबाजी करने आए रविचंद्रन अश्विन ने श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर न केवल पारी को आगे बढ़ाया बल्कि बांग्लादेश के हाथ से जीत भी छीन ली। श्रेयस अय्यर 29 और रविचंद्रन अश्विन 42 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले, रविचंद्रन अश्विन ने पहली पारी में 4 विकेट और दूसरी पारी में 2 विकेट झटके थे। अश्विन के इस ऑल राउंडर प्रदर्शन को लेकर क्रिकेट के दिग्गजों से लेकर फैंस तक ने सोशल मीडिया पर अलग-अलग प्रतिक्रिया दी है। पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने अश्विन ने साइंटिस्ट बताते हुए ट्वीट किया। सहवाग ने लिखा, “साइंटिस्ट ने कर दिखाया। कैसे भी यह जीत हासिल हुई। अश्विन ने शानदार पारी खेली और श्रेयस अय्यर के साथ बेहतरीन साझेदारी की।”

वहीं, क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भी अश्विन की तारीफ की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “सीरीज जीतने के लिए टीम इंडिया को बधाई। बांग्लादेश के स्पिनर्स ने एक समय के लिए भारतीय टीम को बुरी स्थिति में डाल दिया था लेकिन श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन शानदार बल्लेबाजी कर भारतीय टीम को जीत की ओर ले गए।”

वीरेंद्र सहवाग की ही तरह क्रिकट्रैकर ने अश्विन को साइंटिस्ट के रूप में दिखाते हुए ट्वीट किया और लिखा, “शांत रहें और अश्विन पर विश्वास करें। उन्होंने एक बार फिर जीत का फॉर्मूला खोज निकाला।”

क्रिकट्रैकर ने एक अन्य ट्वीट में अश्विन को सुपरमैन के रूप में दिखाते हुए फोटो ट्वीट की है।

पुलकित नामक ट्विटर यूजर ने एक फोटो ट्वीट की। इस फोटो में लिखा है, “इम्पोर्टेन्ट मैच में बाउंड्री मारकर टीम इंडिया को जिताने का घमंड है।” दरअसल, अश्विन ने टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ हुए मैच में भी बाउंड्री के साथ टीम इंडिया को जीत दिलाई थी।

एक अन्य यूजर ने विराट कोहली के डांस वाली वीडियो ट्वीट कर लिखा, “जीता दिया भाई अय्यर और अश्विन ने मैच। अब मेरा मूड…”

ट्विटर यूजर @abdhi_007 ने लिखा, “आर. अश्विन, श्रेयस अय्यर ने तोड़ा बांग्लादेश का ख्वाब। भारत हारते-हारते आखिरकार जीत ही गया।”

@muktak8 नामक ट्विटर यूजर ने टीम इंडिया की जीत के बाद रविचंद्रन अश्विन और श्रेयस अय्यर की फोटो ट्वीट करते हुए लिखा, “अश्विन अन्ना-सदा चौकन्ना”

कुछ अन्य यूजर्स ने मीम शेयर करते हुए प्रतिक्रिया दी है::

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कोई भी कार्रवाई हो तो हमारे पास आइए’: हाईकोर्ट ने 6 संपत्तियों को लेकर वक्फ बोर्ड को दी राहत, सेन्ट्रल विस्टा के तहत इन्हें...

दिसंबर 2021 में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने हाईकोर्ट को आश्वासन दिया था कि वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को कोई नुकसान नहीं पहुँचाया जाएगा।

‘कागज़ पर नहीं, UCC को जमीन पर उतारिए’: हाईकोर्ट ने ‘तीन तलाक’ को बताया अंधविश्वास, कहा – ऐसी रूढ़िवादी प्रथाओं पर लगे लगाम

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने कहा है कि समान नागरिक संहिता (UCC) को कागजों की जगह अब जमीन पर उतारने की जरूरत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -