Sunday, April 14, 2024
Homeसोशल ट्रेंडसबा नकवी ने एटॉमिक रिएक्टर को बता दिया शिवलिंग, विरोध होने पर डिलीट कर...

सबा नकवी ने एटॉमिक रिएक्टर को बता दिया शिवलिंग, विरोध होने पर डिलीट कर माँगी माफ़ी: लोग बोल रहे – FIR करो

"मैंने एक व्हाट्सएप फॉरवर्ड शेयर किया था, जिसे मैंने डिलीट कर दिया है। इसे मुझे दिन में कई लोगों द्वारा भेजा गया था। अगर इससे कोई अपराध हुआ है तो क्षमा करें।"

वाराणसी स्थित ज्ञानवापी विवादित ढाँचे के अंदर शिवलिंग की खबर आने के बाद इस्लामवादी लगातार शिवलिंग को लेकर ऊल-जलूल की बातें कर हिन्दुओं की भावनाओं को आहत करने की कोशिशें कर रहें है। इसी क्रम में कथित पत्रकार सबा नकवी ने भी हिंदुओं की आस्थाओं का मजाक उड़ाने के चक्कर में दो इमेज शेयर कर शिवलिंग की तुलना एटॉमिक रिएक्टर से की।

हालाँकि, जब लोगों ने इस पर उन्होंने करारा जबाव दिया तो सबा ने इसे डिलीट कर दिया। दरअसल, नकवी ने जो पोस्ट शेयर की थी, उसमें एक तरफ शिवलिंग था और दूसरी और एटॉमिक रिएक्टर को दिखाया गया था। इसके साथ ही वो लिखती हैं, “भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर के अंदर विशाल शिवलिंग की खोज।”

कड़ी आलोचना के बाद सबा नकवी ने अपने ट्वीट को डिलीट कर एक अन्य ट्वीट कर सफाई पेश की। उन्होंने लिखा, “मैंने एक व्हाट्सएप्प फॉरवर्ड शेयर किया था, जिसे मैंने डिलीट कर दिया है। इसे मुझे दिन में कई लोगों द्वारा भेजा गया था। अगर इससे कोई अपराध हुआ है तो क्षमा करें। ईमानदारी से। किसी भी आस्था या आस्था तरीके का मजाक उड़ाने का इरादा बिल्कुल नहीं है। एक गलती। शुक्रिया।”

बहरहाल अब उनके इस पोस्ट पर लोगों ने उन्हें कड़ी नसीहत दी। मस्ताना नाम के ट्विटर यूजर ने सबा को सतर्क और जिम्मेदार बनने की नसीहत दी। उन्होंने लिखा, “एक पत्रकार होने के नाते आप एक जिम्मेदार भारतीय हैं, आपकी जानकारी व्हाट्सएप पर आधारित नहीं होनी चाहिए, यह प्रामाणिक होनी चाहिए। चुटकुले का स्वागत है लेकिन हिंदू दर्शन की सर्वोच्चता पर नहीं।”

लेकिन कुछ लोगों ने इसे हल्के में लेने की बजाय सबा नकवी को इसके लिए दिल्ली पुलिस से सबक सिखाने की माँग की। Rudra Speaks नाम के यूजर ने कहा, “आपको फॉरवर्ड करने वालों की भी जाँच होनी चाहिए। आप जानती थीं कि यह अपमानजनक था, फिर भी आपने इसे ट्वीट किया। माफी स्वीकार नहीं। न्याय के कटघरे लाया जाना चाहिए। @DelhiPolice।”

@Lolflix_नाम के यूजर ने कमलेश तिवारी की बर्बर हत्या का जिक्र करते हुए इस्लामिक कट्टरपंथ की तरफ इशारा किया। यूजर ने सबा नकवी को इशारों में ये समझाया कि अगर इसी तरह का मजाक उन्होंने इस्लाम का उड़ाया होता तो ये माफी काम न आती।

इसी तरह से विजया ने गुजरात के हिन्दू युवक किशन भारवाड़ की हत्या को लेकर लिखी गई ऑपइंडिया की रिपोर्ट के स्क्रीनशॉट को शेयर करते हुए बताया कि किशन भारवाड़ ने भी माफी माँगी थी, लेकिन कट्टरपंथियों ने उसे नहीं छोड़ा।

उल्लेखनीय है कि ज्ञानवापी विवादित ढाँचे के सर्वे का काम पूरा हो गया है और लोगों का दावा है कि उसके अंदर विशाल शिवलिंग मिला है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ईरान ने ड्रोन-मिसाइल से इजरायल पर किए हमले: भारत आ रहे यहूदी अरबपति के मालवाहक जहाज को भी कब्जे में लिया, 17 भारतीय हैं...

ईरान ने इजरायल पर ड्रोन और मिसाइल से हवाई हमले किए हैं। इससे पहले एक मालवाहक जहाज को जब्त किया था, जिस पर 17 भारतीय सवार थे।

BJP की तीसरी बार ‘पूर्ण बहुमत की सरकार’: ‘राम मंदिर और मोदी की गारंटी’ सबसे बड़ा फैक्टर, पीएम का आभामंडल बरकार, सर्वे में कहीं...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बीजेपी तीसरी बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनाती दिख रही है। नए सर्वे में भी कुछ ऐसे ही आँकड़े निकलकर सामने आए हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe