Saturday, July 20, 2024
Homeसोशल ट्रेंडभारत का राष्ट्रध्वज, उसको रौंदता मुल्ला... T20 विश्व कप के बहाने शोएब अख्तर ने...

भारत का राष्ट्रध्वज, उसको रौंदता मुल्ला… T20 विश्व कप के बहाने शोएब अख्तर ने वीडियो शेयर कर तिरंगे का किया अपमान, लोग बोले – औकात मत भूल

शोएब अख्तर ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा, "ये होती है एंट्री।" हालाँकि, भारत के तिरंगे झंडे को पाकिस्तान द्वारा रौंदते हुए दिखाने के लिए लोगों ने उन्हें आड़े हाथों भी लिया।

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ने T20 विश्व कप के अपने अंतिम ग्रुप मैच में बांग्लादेश को हरा कर सेमीफाइनल में एंट्री कर ली। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने इस पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसके माध्यम से उन्होंने भारत के राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे का अपमान किया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि 4 लोग चटाई बिछा कर बैठे हुए हैं और उधर से एक गाड़ी चलती हुई आ रही है। गाड़ी के ऊपर पाकिस्तान का झंडा लगा है।

शोएब अख्तर द्वारा ट्वीट किए गए इस वीडियो में जमीन पर बैठे लोगों के शरीर पर ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और भारत का झंडा दिखा कर उन्हें उन टीमों के रूप में दिखाया गया है। गाड़ी के आते ही ये लोग भागने लगते हैं। इसके बाद वो गाड़ी उस चटाई को रौंदते हुए आगे बढ़ जाती है। फिर उसका दरवाजा खुलता है और उसमें से एक बूढ़ा मुल्ला निकलता है। निकल कर वो कहता है, “सलाम मालिक।” साथ ही बैकग्राउंड में म्यूजिक भी बज रहा होता है।

शोएब अख्तर ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा, “ये होती है एंट्री।” हालाँकि, भारत के तिरंगे झंडे को पाकिस्तान द्वारा रौंदते हुए दिखाने के लिए लोगों ने उन्हें आड़े हाथों भी लिया। ‘जेम्स ऑफ बॉलीवुड’ ने लिखा, “भारत के झंडे को रौंदने का इनका स्वप्न पुराना है, बस अवसर चाहिए। यह शोएब अख्तर भारत से कमाई करता है और प्रकट रूप से इंटरव्यू में ‘गज़वा ए हिंद’ का समर्थन भी करता है। हिंदू मूर्ख है जो उसी को पालता है जो उसको डसता है।”

हार्दिक नामक ट्विटर यूजर ने ‘भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI)’ को टैग करते हुए इस वीडियो पर संज्ञान लेने की अपील की। हार्दिक ने लिखा कि शोएब अख्तर सरेआम भारत के झंडे को बेइज्जत कर रहा है, हमेशा ‘गज़वा-ए-हिन्द’ की बात करता हैं और आप लोग इसे भारत के करदाताओं के पैसों से पालते हो। यूजर ने BCCI को चेताया कि अगर ये सब बंद नहीं हुआ तो संस्था के खिलाफ भी जनता द्वारा आवाज़ उठाई जाएगी।

वहीं रामूर्ति होल्कर नामक यूजर ने शोएब अख्तर को लिखा, “कितने शर्म की बात है। तुम भी एक दिन क्रिकेटर थे, आज आतंकियों जैसी हरकत है। इसलिए, पाकिस्तानी सोच ही आतंकी है। संसार भूला नही है, श्रीलंका के खिलाड़ियों पर आतंकी हमले से क्रिकेट जगत आहत हुआ था, और आपके पाकिस्तान पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।” लोगों ने इस दौरान शोएब अख्तर पर मीम्स भी शेयर किए और चेताया कि वो अपनी औकात न भूलें।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

घुमंतू (खानाबदोश) पूजा खेडकर: जिसका बाप IAS, वो गुलगुलिया की तरह जगह-जगह भटक बिताई जिंदगी… इसी आधार पर बन गई MBBS डॉक्टर

पूजा खेडकर ने MBBS में नाम लिखवाने से लेकर IAS की नौकरी पास करने तक में नाम, उम्र, दिव्यांगता, अटेंप्ट और आय प्रमाण पत्र में फर्जीवाड़ा किया।

फैक्ट चेक’ की आड़ लेकर भारत में ‘प्रोपेगेंडा’ फैलाने की तैयारी कर रहा अमेरिका, 1.67 करोड़ रुपए ‘फूँक’ तैयार कर रहा ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’...

अमेरिका कथित 'फैक्ट चेकर्स' की फौज को तैयार करने की योजना को चतुराई से 'डिजिटल लिटरेसी' का नाम दे रहा है, लेकिन इनका काम होगा भारत में अमेरिकी नरेटिव को बढ़ावा देना।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -