Thursday, July 18, 2024
Homeसोशल ट्रेंड'अगली बार असली मिस्टर बीन भेजना': पाकिस्तान को क्रिकेट के मैदान में मिला जो...

‘अगली बार असली मिस्टर बीन भेजना’: पाकिस्तान को क्रिकेट के मैदान में मिला जो जख्म, उस पर जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति ने भी नमक रगड़ा

जिम्बाब्वे और पाकिस्तान के मैच के बीच 'मिस्टर बीन' की एंट्री की वजह 6 साल पुरानी एक घटना है। जब असली 'मिस्टर बीन' की जगह उनके पाकिस्तानी हमशक्ल को भेज दिया गया था।

टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की सेमीफाइनल की राह मुश्किल हो गई है। पहले उसे भारत से करारी शिकस्त मिली। अब जिम्बाब्वे ने उसे 1 रन से हरा दिया है। गुरुवार (27 अक्टूबर 2022) को हुए इस मैच के बाद से सोशल मीडिया में ‘मिस्टर बीन’ छाए हुए हैं।

जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति एमर्सन दाम्बुद्जो मनांगाग्वा (Emmerson Dambudzo Mnangagwa) ने पाकिस्तान का मजाक उड़ाते हुए ​ट्वीट करते हुए कहा, “जिम्बाब्वे की टीम ने क्या जीत हासिल की है। टीम को बधाई। अगली बार असली मिस्टर बीन भेजना… #PakvsZim।” इसके बाद पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ का ट्वीट आया। उन्होंने लिखा, “हमारे पास असली मिस्टर बीन नहीं है। लेकिन हमारे पास असली क्रिकेट भावना है। पाकिस्तानियों में वापसी करने की एक अजीब आदत है। जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति को बधाई। आपकी टीम ने वास्तव में अच्छा खेला।”

जैसा कि हम सब जानते हैं कि ‘मिस्टर बीन’ एक मशहूर कैरेक्टर है। ब्रिटिश एक्टर रोवन एटकिंसन (Rowan Atkinson) अपने इस कैरेक्टर के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध हैं। लेकिन जिम्बाब्वे और पाकिस्तान के मैच के बीच ‘मिस्टर बीन’ की एंट्री की वजह 6 साल पुरानी एक घटना है। दरअसल मैच से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एक ट्वीट किया था। इसमें पाकिस्तानी खिलाड़ियों की अभ्यास करते कुछ तस्वीरें थी।

इस ट्वीट के जवाब में नगुगी चसुरा (Ngugi Chasura) नाम के एक ट्विटर यूजर ने लिखा, “जिम्बाब्वे का नागरिक होने के कारण हम तुम्हें कभी माफ नहीं करेंगे। एक बार तुमने असली मिस्टर बीन की जगह, नकली पाक बीन दिखा दिया था। हम इसका कल मैदान पर हिसाब करेंगे। दुआ करो कि कल बारिश तुम्हें बचा ले।”

इसके बाद सोशल मीडिया में मिस्टर बीन की चर्चा शुरू हो गई। बताया जाता है कि 2016 में जिब्बाब्वे में हुए एक एग्रीकल्चर शो में एटकिंसन को बतौर गेस्ट आना था। इस शो में एक पाकिस्तानी कंपनी भी पाटर्नर थी। लेकिन शो में एटकिंसन की जगह उनके पाकिस्तानी हमशक्ल को भेज दिया गया।

मिस्टर बीन की तरह दिखने वाले इस पाकिस्तानी कॉमेडियन का नाम आसिम मोहम्मद था। इतना ही नहीं नकली मिस्टर बीन के शो के लिए लोगों से पैसे भी लिए गए थे। पाकिस्तान की इस हरकत से जिम्बाब्वे के लोग निराश थे। इसलिए जिम्बाब्वे के लोग क्रिकेट के मैदान पर मिली इस जीत को 6 साल पुराने फ्रॉड का बदला पूरा होने की तरह पेश कर रहे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘भ#$गी हो, भ$गी बन के रहो’: जामिया के 3 प्रोफेसर पर FIR, दलित कर्मचारी पर धर्म परिवर्तन का डाल रहे थे दबाव; कहा- ईमान...

एफआईआर में आरोपित नाज़िम हुसैन अल-जाफ़री जामिया मिल्लिया इस्लामिया के रजिस्ट्रार हैं तो नसीम हैदर डिप्टी रजिस्ट्रार। इनके साथ ही आरोपित शाहिद तसलीम यूनिवर्सिटी में प्रोफ़ेसर हैं।

पूजा खेडकर की माँ होटल से हुई गिरफ्तार, नाम बदलकर लिया था कमरा: महिला IAS के पिता नौकरी में रहते 2 बार हुए थे...

पूजा खेडकर का चिट्ठा खुलने के बाद उनके माता-पिता के खिलाफ भी जाँच जारी है। माँ को महाड के होटल से हिरासत में लिया गया है और पिता फरार हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -