Thursday, May 23, 2024
Homeसोशल ट्रेंड'भारत की हार का कारण जनेऊ': वर्ल्ड कप फाइनल के बाद एक्टिव हुआ भीम-मीम...

‘भारत की हार का कारण जनेऊ’: वर्ल्ड कप फाइनल के बाद एक्टिव हुआ भीम-मीम गिरोह, PM मोदी पर ठीकरा फोड़ने में जुटे विपक्षी नेता, महुआ मोइत्रा भी कूदीं

खुद को 'डॉ भीमराव आंबेडकर जन जागरूकता मंच' का चेयरमैन बताने वाले अनल्प चंद्रा ने एक्स (पहले ट्विटर) पर लिखा, "साउथ अफ्रीका की हार का कारण आरक्षण था, तो भारत की हार का कारण भी जनेऊ है!"

विश्व कप फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से भारत की हार का ठीकरा अब ब्राह्मणों और जनेऊ पर फोड़ा जा रहा है। ‘राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी’ (RLP) के अध्यक्ष हनुमान बेनीवाल ने हार का जिम्मेदार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बताया है। 19 नवम्बर, 2023 को अहमदाबाद के ‘नरेन्द्र मोदी स्टेडियम’ में खेले गए विश्वकप मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 7 विकेट से हराया। भारत ने पहली पारी में खेलते हुए 240 रनों का स्कोर बनाया जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 7 ओवर शेष रहते ही पा लिया।

भारत की हार के बाद कई जातिवादियों ने ब्राह्मणों को इसका जिम्मेदार बताना चालू कर दिया। खुद को ‘डॉ भीमराव आंबेडकर जन जागरूकता मंच’ का चेयरमैन बताने वाले अनल्प चंद्रा ने ‘X’ (पहले ट्विटर) पर लिखा, “साउथ अफ्रीका की हार का कारण आरक्षण था, तो भारत की हार का कारण भी जनेऊ है! अब लगी न मिर्ची?”

अन्य कई ट्विटर एकाउंट्स ने भी जनेऊ और ब्राह्मणों को ही भारत की हार जिम्मेदार बताया।

वहीं राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष हनुमान बेनीवाल ने एक चुनावी रैली के दौरान प्रधानमंत्री मोदी को हार ‘जनरेटर’ बता दिया। इसका अब वीडियो वायरल है।

ट्विटर पर हर समय जातिवाद फैलाने वाली मीना कोटवाल ने भी इस मैच पर लिखा, “मेरिट वाले लोग कैसे हार गए, अब आरक्षण को दोष नहीं दोगे? आओ फिर से आरक्षण को गाली दो।” उन्होंने ‘आज तक’ के पत्रकार सुधीर चौधरी का एक पुराना वीडियो भी इसमें लगाया, जिसमें उन्होंने दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीम में आरक्षण की बात की थी।

भारतीय टीम के खिलाड़ियों को भी उनकी जाति के आधार पर निशाना बनाया गया। मैच में जल्द ही आउट हो जाने वाले श्रेयस अय्यर पर एक अकाउंट अजय पटेल ने लिखा, “श्रेयस अय्यर ने 4 रन बना कर अपनी मेरिट दिखा दी।”

भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को लेकर विवादित टिप्पणी

पैसे और महँगे गिफ्ट लेकर संसद में प्रश्न पूछने की आरोपी तृणमूल कॉन्ग्रेस (TMC) सांसद महुआ मोइत्रा भी तंज कसा। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री के घर पर ED का छापा। अहमदाबाद स्टेडियम का नाम बदल कर जवाहर लाल नेहरु स्टेडियम’ रख दिया गया है।”

सोशल मीडिया पर राष्ट्रीय जनता दल और तेजस्वी यादव के लिए दिन भर कैम्पेन करने वाले एक ऐसे ही अकाउंट प्रियांशु कुशवाहा ने प्रधानमंत्री मोदी के हंसने को निशाना बनाया। उन्होंने प्रधानमंत्री के लिए अभद्र भाषा का उपयोग भी किया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

एक देश, 2 हाई कोर्ट… एक ने मुस्लिम के साथ ‘हिंदू लड़की’ को रहने की दी इजाजत, दूसरे को ‘मुस्लिम महिला’ का हिंदू के...

कर्नाटक हाई कोर्ट ने हाल ही में एक मामले की सुनवाई करते हुए एक हिन्दू लड़की को मुस्लिम व्यक्ति के साथ रहने की इजाजत दे दी।

चर्चा में आया पुणे का रईसजादा तो कानुपर में डॉक्टर के बेटे पर भी हुआ एक्शन, 2 लोगों को कुचलने के केस में 7...

आरोपित के दादा सुरेंद्र कुमार अग्रवाल का नाम एक शूटआउट में भी आया था, जिसकी FIR बंड गार्डन थाने में दर्ज की गई थी। बाद में मामला CBI के पास चला गया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -