Wednesday, June 19, 2024
Homeसोशल ट्रेंडवरुण धवन, 'Animal' वाली तृप्ति डिमरी और रोहित शर्मा की पत्नी रितिका सजदेह ने...

वरुण धवन, ‘Animal’ वाली तृप्ति डिमरी और रोहित शर्मा की पत्नी रितिका सजदेह ने इंस्टाग्राम पर फिलिस्तीन के लिए लगाई स्टोरी, लोग पूछ रहे – हिन्दुओं पर अत्याचार पर कब बोलेंगे?

लोग ये भी याद दिला रहे हैं कि उन्होंने कभी पाकिस्तान-बांग्लादेश के अल्पसंख्यक हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचार को लेकर भी आवाज़ नहीं उठाई है।

इजरायल-फिलिस्तीन युद्ध के बीच भारतीय क्रिकेट कप्तान रोहित शर्मा की पत्नी रितिका सजदेह ने रफ़ा के लिए चिंता जताई है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर स्टोरी लगा कर रफ़ा के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया, जिसके बाद वो आलोचना का शिकार बन रही हैं। लोग उनसे पूछ रहे हैं कि क्या उन्होंने कभी उन कश्मीरी हिन्दुओं के लिए चिंता जताई है, जिन्हें अपने ही देश में पलायन का शिकार बनना पड़ा, उनका नरसंहार हुआ, उनकी महिलाओं के साथ बलात्कार किया गया।

लोग ये भी पूछ रहे हैं कि क्या कभी रितिका सजदेह ने भारत में मुस्लिम समुदाय के कट्टरपंथियों द्वारा किए जा रहे ‘लव जिहाद’ व अन्य आपराधिक घटनाओं के खिलाफ आवाज़ उठाई है? लोग ये भी याद दिला रहे हैं कि उन्होंने कभी पाकिस्तान-बांग्लादेश के अल्पसंख्यक हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचार को लेकर भी आवाज़ नहीं उठाई है। जबकि वो किसी ऐसी घटना को लेकर चिंता जता रही हैं, जसका भारत से कोई लेना-देना नहीं है। बता दें कि रफ़ा फिलिस्तीन के गाजा पट्टी में स्थित शहर है।

सिर्फ रितिका सजदेह ही नहीं, बल्कि अभिनेता वरुण धवन और अभिनेत्री तृप्ति डिमरी ने भी ये ‘All Eyes On Rafah’ वाला पोस्ट लगाया। वरुण धवन को पिछले साल ‘बवाल’ फिल्म में देखा गया था, जबकि 2022 में उनकी फिल्म ‘भेड़िया’ आई थी। तृप्ति डिमरी की बात करें तो रणबीर कपूर और रश्मिका मंदाना की फिल्म ‘एनीमल’ के एक किरदार के लिए उन्हें खासी प्रशंसा मिली थी। लोग इन सेलेब्रिटियों से पूछ रहे हैं कि क्या उन्होंने कभी हिन्दुओं की शोभा यात्राओं पर होने वाले हमलों को लेकर चिंता जताई है?

वहीं कुछ लोगों ने इसे पेड ट्रेंड भी करार दिया और कहा कि इन सेलेब्रिटी की PR टीम पैसे लेकर ये सब निर्णय लेती है कि स्टेटस-स्टोरी-पोस्ट में क्या लगाना है। बता दें कि रफ़ा में हाल ही में हुए इजरायली एयर स्ट्राइक में 21 लोगों की मौत हुई है। WHO ने भी इजरायल की आलोचना करते हुए कहा है कि वो रफ़ा में मेडिकल मदद नहीं पहुँचा पा रहा है। UN ने भी इस हमले की निंदा की है। अक्टूबर 2023 में फिलिस्तीनी आतंकियों ने इजरायल में घुस कर 1100 लोगों का नरसंहार किया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘हमारे बारह’ पर जो बॉम्बे हाई कोर्ट ने कहा, वही हम भी कह रहे- मुस्लिम नहीं हैं अल्पसंख्यक… अब तो बंद हो देश के...

हाई कोर्ट ने कहा कि उन्हें फिल्म देखखर नहीं लगा कि कोई ऐसी चीज है इसमें जो हिंसा भड़काने वाली है। अगर लगता, तो पहले ही इस पर आपत्ति जता देते।

NEET पर जिस आयुषी पटेल के दावों को प्रियंका गाँधी ने दी हवा, उसके खुद के दस्तावेज फर्जी: कहा था- NTA ने रिजल्ट नहीं...

इलाहाबाद हाई कोर्ट में झूठी साबित होने के बाद आयुषी पटेल ने अपनी याचिका भी वापस लेने का अनुरोध किया। कोर्ट ने NTA को छूट दी है कि वह आयुषी पटेल के खिलाफ नियमानुसार एक्शन ले।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -