Wednesday, August 4, 2021
Homeसोशल ट्रेंडIPL में भारी आतिशबाजी पर मौन विराट कोहली ने दीवाली पर दिया 'लिबरल' ज्ञान,...

IPL में भारी आतिशबाजी पर मौन विराट कोहली ने दीवाली पर दिया ‘लिबरल’ ज्ञान, सोशल मीडिया यूजर्स ने जमकर लताड़ा

यहाँ यह बात नोट करने वाली है कि जो लोग महँगी पेट्रोलिंग वाली एसयूवी चलाते हैं, दुनिया भर में चार्टर्ड फ्लाइट से आते जाते है, खेलने के लिए लाखों पेड़ो की बलि चढ़वा देते है, हर वक्त एयर कंडीशनिंग कमरे में बैठते है वो अब ज्ञान देने लग गए है कि कैसे पर्यावरण को बचाना चाहिए।

भारत में दीवाली का त्यौहार बड़े ही धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। वहीं इस मौके पर कई दिग्गज सेलिब्रिटी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दीवाली की शुभकामनाएँ देते और हिन्दुओं को किस तरह इस त्यौहार को मनाना चाहिए यह सलाह देते हुए नजर आए। इसी तरह का संदेश भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी पोस्ट किया।

विराट कोहली ने 18 सेकंड का एक वीडियो पोस्ट किया। जिसमें उन्होंने कहा, “मेरी तरफ से आपको और आपके परिवार को बहुत-बहुत शुभकामनाएँ। भगवान आपको इस दिवाली शांति, समृद्धि और खुशी प्रदान करें। कृपया याद रखें कि पटाखे न फोड़ें, पर्यावरण की रक्षा करें और इस शुभ अवसर पर एक साधारण दीए और मिठाई के साथ अपने प्रियजनों के साथ घर पर मस्ती करें। भगवान आप सबका भला करे। अपना ख्याल रखिएगा।”

गौरतलब है कि 18 सेकेंड के इस वीडियो में विराट कोहली ने हिंदुओं की भावनाओं को झकझोर दिया। सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो को लेकर यूज़र्स जमकर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं।

बता दें हिंदुओं के हर त्यौहार पर हमेशा सेलेब्रिटीज़ यह बताने के लिए सामने आ जाते है कि उन्हें कैसे त्योहारों को मनाना चाहिए और कैसे पर्यावरण की रक्षा करनी चाहिए। वहीं दीवाली जैसे शुभ त्यौहार पर इन लोगों ने वहीं पुराना राग अलापना शुरू कर दिया।

यहाँ यह बात नोट करने वाली है कि जो लोग महँगी पेट्रोलिंग वाली एसयूवी चलाते हैं, दुनिया भर में चार्टर्ड फ्लाइट से आते जाते है, खेलने के लिए लाखों पेड़ो की बलि चढ़वा देते है, हर वक्त एयर कंडीशनिंग कमरे में बैठते है वो अब ज्ञान देने लग गए है कि कैसे पर्यावरण को बचाना चाहिए।

जैसे ही विराट कोहली ने वीडियो ट्वीट किया कई नेटिज़न्स कोहली को तुरंत लताड़ते और उनके दोहरे पाखंड की आलोचना करते हुए नजर आए।

सोशल मीडिया यूज़र्स ने उनके पटाखे न छोड़ने वाली बात को आईपीएल से तुलना करते हुए उनपर तंज कसा कि काश यह ख्याल उन्हें आईपीएल जीतने के बाद धड़ल्ले से पटाखे फोड़ते वक्त आया होता।

कुछ अन्य लोगों ने बताया कि कोहली किस तरह से बेंटले, ऑडी और कई लग्जरी कारों के मालिक है और उसमें इस्तेमाल हो रहे पेट्रोल और उससे पर्यावरण को पहुँच रहे नुकसान लेकर उन्हें कोई चिंता नहीं है। लोगों ने उन्हें बताया कि दिवाली पर इस्तेमाल होने वाले पटाखों की तुलना में यह गाडियाँ पर्यावरण को अधिक नुकसान पहुँचाती हैं।

कुछ अन्य लोगों ने यह भी बताया कि किस तरह क्रिकेट के फील्ड को बनाने के लिए पेड़ों को काटा जाता है।

नेटीज़न्स ने यह भी पॉइंट किया कि कैसे अनुष्का के परफॉर्मेंस के वक्त पटाखे फोड़े गए थे। जिस दौरान विराट को पर्यावरण की कोई चिंता नहीं हुई।

विराट का यह मैसेज सोशल मीडिया यूज़र्स नहीं भाया। लोगों ने अपने अपने तरीके से विराट पर अपना गुस्सा जाहिर किया।

सेलेब्रिटीज़ जिन्हें यह बात समझनी पड़ेगी की लोग सिर्फ उनके कला की वजह से उन्हें पसंद करते है। न कि अगर वे उनके धार्मिक भावनाओं को ठोस पहुँचाएँगे तब भी उन्हें सराहा जाएगा।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

5 करोड़ कोविड टीके लगाने वाला पहला राज्य बना उत्तर प्रदेश, 1 दिन में लगे 25 लाख डोज: CM योगी ने लोगों को दी...

उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है, जिसने पाँच करोड़ कोरोना वैक्सीनेशन का आँकड़ा पार कर लिया है। सीएम योगी ने बधाई दी।

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द सीएम हैप्पी एंड गे: केजरीवाल सरकार का घोषणा प्रधान राजनीतिक दर्शन

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द CM हैप्पी एंड गे, एक अंग्रेजी कहावत की इस पैरोडी में केजरीवाल के राजनीतिक दर्शन को एक वाक्य में समेट देने की क्षमता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,869FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe