Friday, May 24, 2024
Homeसोशल ट्रेंड'योगी नहीं भोगी...इसे तो चप्पल से मारना चाहिए' : केंद्रीय मंत्री नारायण राणे पर...

‘योगी नहीं भोगी…इसे तो चप्पल से मारना चाहिए’ : केंद्रीय मंत्री नारायण राणे पर कार्रवाई के बाद उद्धव ठाकरे की Video वायरल, उठी गिरफ्तारी की माँग

वायरल (पुरानी) वीडियो में ठाकरे कहते हैं, "कल आदित्यनाथ आए थे। योगी! अरे, यह तो भोगी है। मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठता है, ये कैसा योगी! ये गैस का गुब्बारा है। चप्पल (खड़ाऊँ) पहनकर (छत्रपति) शिवाजी महाराज की प्रतिमा पर हार पहना रहा था। उसी चप्पल से उसे मारना चाहिए।"

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के ख़िलाफ़ कथिततौर पर ‘आपत्तिजनक’ बयान देने के मामले में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की गिरफ्तारी के बाद अब सीएम उद्धव ठाकरे का एक पुराना वीडियो वायरल होना शुरू हुआ है। इस वीडियो में उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए अपशब्द कहे हैं। वीडियो को शेयर करते हुए अब कुछ लोग महाराष्ट्र सीएम की गिरफ्तारी की माँग कर रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वीडियो साल 2018 की है। बयान देते समय उद्धव ठाकरे पालघर लोकसभा उपचुनाव के लिए एक रैली को संबोधित कर रहे थे। उस दौरान उद्धव ठाकरे ने योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा था, “कल आदित्यनाथ आए थे। योगी! अरे, यह तो भोगी है। मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठता है, ये कैसा योगी! ये गैस का गुब्बारा है। चप्पल (खड़ाऊँ) पहनकर (छत्रपति) शिवाजी महाराज की प्रतिमा पर हार पहना रहा था। उसी चप्पल से उसे मारना चाहिए।

उद्धव ठाकरे के इस बयान के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था, “मेरे अंदर उनसे (उद्धव ठाकरे से) कहीं ज्यादा शिष्टाचार है और मैं जानता हूँ कि कैसे श्रद्धांजलि दी जाती है। मुझे उनसे कुछ भी सीखने की जरूरत नहीं है।”

अब इसी पुरानी वीडियो के मद्देनजर प्रियंका शर्मा लिखती हैं, “उद्धव ठाकरे को योगी आदित्यनाथ पर ऐसी टिप्पणी के लिए लखनऊ की जेल में बंद कर देना चाहिए।” वहीं एक अन्य यूजर कहता है, “महाराज जी आपके बारे में इस प्राणी के तुच्छ विचार मन को अति पीड़ा देने वाले हैं। मेरी उत्तर प्रदेश पुलिस से गुज़ारिश हैं इस प्राणी को जल्द से जल्द गिरफ़्तार कर के जेल में डाला जाए। इसके ब्यान से एक योगी ही नहीं सबसे बड़े राज्य के CM का अपमान किया है।”

उल्लेखनीय है कि सोशल मीडिया पर उद्धव ठाकरे की 3 साल पुरानी वीडियो केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्री नारायण राणे की गिरफ्तारी के बाद वायरल होनी शुरु हुई, जिन पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने महाराष्ट्र सीएम के लिए कहा था, “ये शर्मनाक है कि मुख्यमंत्री को ये नहीं पता कि हमें स्वतंत्र हुए कितने वर्ष हुए हैं। अपने भाषण के दौरान उन्होंने पीछे मुड़कर अपने सहयोगी से पूछा था। अगर मैं वहाँ होता तो उन्हें जोरदार थप्पड़ मारता।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘घेरलू खान मार्केट की बिक्री कम हो गई है, इसीलिए अंतरराष्ट्रीय खान मार्केट मदद करने आया है’: विदेश मंत्री S जयशंकर का भारत विरोधी...

केंद्रीय विदेश मंत्री S जयशंकर ने कहा है कि ये 'खान मार्केट' बहुत बड़ा है, इसका एक वैश्विक वर्जन भी है जिसे अब 'इंटरनेशनल खान मार्केट' कह सकते हैं।

राजीव गाँधी की हत्या के बाद चुनाव आगे बढ़ाने से कॉन्ग्रेस को ऐसे हुआ था फायदा, चुनाव आयुक्त रहे TN शेषन को आडवाणी के...

राजीव गाँधी की हत्या के बाद चुनाव स्थगित हुए। कॉन्ग्रेस फायदे में आ गई। TN शेषन मुख्य चुनाव आयुक्त थे, बाद में LK अडवाणी के खिलाफ कॉन्ग्रेस ने उन्हें अपना प्रत्याशी बनाया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -