Thursday, April 18, 2024

विषय

जल संकट

बरसात का पानी बहाने के लिए सरकार लेगी पैसा, विरोध में जनता: जानिए क्या है कनाडा का ‘रेन टैक्स’, कब से और कैसे होगा...

कनाडा में बरसात और बर्फ पिघलने के कारण बहने वाले पानी को लेकर सरकार लोगों पर रेन टैक्स लगाने जा रही है। यह टोरंटो में लगाया जाएगा।

होली पर रेन डांस या पूल डांस का आयोजन नहीं: हिन्दू त्योहार आते ही बेंगलुरु के जल बोर्ड का फरमान, दीपावली पर लगता है...

बोर्ड ने कहा है कि होली पर अगर रेन डांस या पूल डांस का आयोजन किया जाता है तो इसमें हिस्सा लेने वालों को कावेरी या बोरवेल के पानी का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

2019 में 16% गाँवों में ही ‘नल से जल’, आज 75% गाँवों में ‘हर घर नल जल’: मोदी सरकार ने खर्चे ₹1.82 लाख करोड़,...

मोदी सरकार द्वारा चालू किए गए जल जीवन मिशन के अंतर्गत देश के 75% घरों को सीधे नल से जल पहुँचाया जा रहा है। अब देश के 19.3 करोड़ ग्रामीण घरों में से 14.5 करोड़ घर स्वच्छ जल पा रहे हैं।

बेंगलुरु में पानी की किल्लत, कोरोना-काल वाला तर्क और WFH: सूसू-पॉटी-खाने-पीने की आजादी को लेकर घर से काम करने वाला आइडिया से निकलेगा हल?

बेंगलुरु में प्रवासी कर्मचारी माँग कर रहे हैं कि उन्हें घर जाकर काम करने की अनुमति दी जाए। इससे शहर की पानी की समस्या से निपटा जा सकता है।

दिल्ली में वायु के बाद अब ‘जल’ संकट! मंत्री आतिशी ने वित्त सचिव पर फोड़ा ठीकरा, पानी के लिए तरसेगी राजधानी

आतिशी ने कहा है कि वित्त सचिव ने दिल्ली जल बोर्ड का पैसा रोक लिया है, वो फंड ही जारी नहीं कर रहे हैं, तो दिल्ली में अब जल संकट आना तय है।

सूख गई यमुना, दिल्ली पानी को तरसी: जल संकट के लिए हरियाणा को दोषी बता रहे केजरीवाल, CM खट्टर ने बताया- कितना दे रहे...

दिल्ली में यमुना के सूखने के कारण कई इलाकों राजधानी में जल संकट की स्थिति पैदा हो गई है। इसके लिए सीएम केजरीवाल ने हरियाणा को दोषी बताया है।

2.5 साल में 6 करोड़ घरों तक पीने का शुद्ध पानी, ‘नमामि गंगे’ की 183 परियोजनाएँ पूरी: ‘विश्व जल दिवस’ पर जानिए क्या कर...

पिछले 2.5 वर्षों में 6 करोड़ परिवारों तक 'नल जल कनेक्शन' पहुँचाया गया है। 'विश्व जल दिवस' पर जानिए इस दिशा में मोदी सरकार के कार्यों को।

CM योगी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश को जल संरक्षण के क्षेत्र में मिला प्रथम पुरस्कार, राजस्थान से भी पिछड़ा केरल

जल संरक्षण के राष्ट्रीय जल पुरस्कार में उत्तर प्रदेश पहले नंबर पर। जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सीएम योगी आदित्यनाथ को दी बधाई।

PM मोदी ने लॉन्च किया जल जीवन मिशन ऐप, कहा- जो काम 70 सालों में नहीं हुआ उसे 2 साल में पूरा किया

जल जीवन मिशन के तहत बनने वाली जल समितियों में महिलाओं की भागीदारी 50 फीसदी यानि कि आधी होगी।

61 इंसेफेलाइटिस प्रभावित जिलों में 1 करोड़ से अधिक घरों में पहुँचा स्वच्छ पानी: मोदी सरकार ने जल जीवन मिशन के तहत दिया अंजाम

मोदी सरकार ने इन राज्यों के 61 जिलों में शुद्ध जल की आपूर्ति सुनिश्चित करने को प्राथमिकता दी है। पिछले 22 महीनों के अंदर इन जिलों के तकरीबन एक करोड़ परिवारों को जलापूर्ति वाले नल कनेक्शन दिए गए हैं।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe