Thursday, January 27, 2022

विषय

भारतीय रेल

पश्चिम बंगाल में बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस की 12 बोगियाँ पटरी से उतरीं: 5 की मौत और 50 घायल, रेल मंत्री ने मुआवजे की घोषणा की

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में गुरुवार को हुए रेल हादसे में कम-से-कम 5 लोगों की मौत हो गई है और 50 से अधिक लोग घायल हो गए हैं।

संसद भवन और रेल मंत्रालय में कोरोना का कहर: सैकड़ों लोग हुए संक्रमित, दिल्ली में कोविड-19 के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार सतर्क हो गई है। संसद में 400 और रेल मंत्रालय में कोरोना के 127 संक्रमित पाए गए हैं।

धार्मिक स्थानों पर जाने वाली ट्रेनों में केवल शाकाहारी भोजन, वैष्णो देवी जाने वाली ‘वन्दे भारत’ सहित 18 ट्रेनों को ‘सात्विक सर्टिफिकेट’

धार्मिक स्थलों पर चलने वाली वंदे भारत सहित 18 ट्रेनों को सात्विक सर्टिफिकेट मिलेगा। इनमें सिर्फ शाकाहारी भोजन परोसा जाएगा।

‘देखो अपना देश’: पहली रामायण सर्किट ट्रेन दिल्ली से रवाना, अयोध्या से रामेश्वरम तक 7500 किमी की यात्रा

17 दिनों की इस यात्रा में अयोध्या, नंदीग्राम, जनकपुर, सीतामढ़ी, काशी, प्रयाग, श्रृंगवेरपुर, चित्रकूट, नासिक, हम्पी और रामेश्वरम शामिल हैं।

3AC में साइड में 3 बर्थ, 72 की जगह 83 सीट से खूब पैसे कमाएगी मोदी सरकार? – Fact Check

भारतीय रेलवे ने थर्ड एसी में सीटों की संख्या को जरूर बढ़ा दिया है लेकिन इसके लिए साइड में मिडिल बर्थ को नहीं जोड़ा गया है।

‘आदर्श स्टेशन योजना’ के तहत 1,206 स्टेशन हुए आधुनिक, जल्द हासिल होगा 1,253 का लक्ष्य: अश्विनी वैष्णव

आदर्श स्टेशन योजना के तहत विकास के लिए चिन्हित किए गए 1253 रेलवे स्टेशनों में से 1206 रेलवे स्टेशनों का विकास किया जा चुका है।

सुशील कुमार रेलवे की नौकरी से हुए सस्पेंड, मददगार महिला हैंडबॉल खिलाड़ी से भी होगी पूछताछ; सामने आया दुबई कनेक्शन

देश के लिए ओलंपिक मेडल लाने वाले पहलवान और भारतीय रेलवे यातायात सेवा (IRTS) के अधिकारी सुशील कुमार रेलवे की नौकरी से सस्पेंड हो गए हैं।

किसानों ने की ‘रेल रोको’ की घोषणा: 4 राज्यों में अतिरिक्त फोर्स तैनात, राकेश टिकैत बोले- यह रेल खोलो आंदोलन है

किसानों ने 18 फरवरी को देशभर में 'रेल रोको कार्यक्रम' आयोजित करने की घोषणा की है। राकेश टिकैत का कहना है कि ये 'रेल रोको' नहीं 'रेल खोलो' आंदोलन है।

चीनी माल पर सख्ती से एक्सपोर्ट सेक्टर में 5.27% का उछाल, रेलवे के राजस्व में भी 13.54% का इजाफा

वैश्विक कोरोना महामारी के बीच भारतीय अर्थव्यवस्था में सुधार के संकेत मिलने लगे हैं। 6 महीने की गिरावट के बाद एक्सपोर्ट सेक्टर में सालाना वृद्धि दर्ज की गई है।

50 रुपए में प्लेटफॉर्म टिकट: दिग्विजय सिंह फैला रहे थे झूठ, रेलवे ने बताया असली कारण

प्लेटफॉर्म टिकट का दाम 50 रुपए करने का उद्देश्य केवल ये था कि यात्री के अलावा कोई भी ग़ैरजरूरी इंसान वहाँ न आए ताकि सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
153,876FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe