Friday, February 26, 2021

विषय

Delhi Congress

राहुल गाँधी के फिर विदेश निकलने की ‘हवा’, पार्टी की दिल्ली ईकाई ने कहा- अध्यक्ष बना दो

दिल्ली प्रदेश कॉन्ग्रेस कमेटी ने वायनाड के सांसद राहुल गाँधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने के लिए सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया है।

AK-47 रखने वाला पूर्व कॉन्ग्रेसी MLA, जिसके समर्थन से केजरीवाल बने पहली बार CM… गिरफ्तार

पूर्व विधायक रामबीर शोकीन पर 2016 में MCOCA लगाया था। आरोप था - डकैती, वसूली और अवैध हथियार रखने का। 2016 में गिरफ्तार भी हुए थे लेकिन...

मजदूरों को UP बॉर्डर छोड़ा, पुलिस पहुॅंची तो घर से नहीं निकले दिल्ली कॉन्ग्रेस अध्यक्ष: हिरासत में लिए गए अनिल चौधरी

दिल्ली कॉन्ग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी को पुलिस ने हिरासत में लिया है। मजदूरों को यूपी बॉर्डर तक पहुॅंचाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने के आरोप हैं।

मौत के छ: माह बाद दिवंगत शीला दीक्षित पर दिल्ली चुनाव हराने का आरोप: पीसी चाको ने दिया इस्तीफा

"2013 में जब हम हारे तो कॉन्ग्रेस को दिल्ली में 24.55 फीसदी वोट मिले थे। शीला जी 2015 के चुनाव में शामिल नहीं थीं, जब हमारा वोट प्रतिशत गिरकर 9.7 फीसदी हो गया। 2019 में जब शीला जी ने फिर से कमान संभाली तो कॉन्ग्रेस का वोट प्रतिशत बढ़कर 22.46 फीसदी हो गया।"

‘हम एक बार फिर नकारे गए, आत्ममंथन बहुत हो चुका, अब कार्रवाई का वक्त, शीर्ष पर निर्णय लेने में देरी भी वजह’

“ये तो हम पहले से ही जानते थे, लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि भाजपा का क्या परिणाम हुआ? जो इतनी लम्बी-लम्बी बातें करते हैं।”

कपिल गुर्जर को पार्टी में लाने वाले आप नेताओं पर हो देशद्रोह का मुकदमा, हम नहीं देंगे साथ: दिल्ली कॉन्ग्रेस अध्यक्ष

अरविंद केजरीवाल पिछले करीब डेढ़ महीने से घर में बैठकर तमाशा देख रहे हैं। दिल्ली में छात्रों पर हमले हो रहे हैं, अगर बच्चे ही दिल्ली में सुरक्षित नहीं हैं, तो कौन सुरक्षित है? लेकिन अब साफ़ हो गया है कि इन हमलों के पीछे किसका हाथ है और दिल्ली में कपिल गुर्जर को कौन लेकर आया था।

शीला दीक्षित की मौत के जिम्मेदार चाको: संदीप के आरोप के बाद कॉन्ग्रेस में उठी इस्तीफे की माँग

इसी मामले को लेकर पार्टी के कुछ नेताओं ने आनन-फानन में प्रेस कांफ्रेंस कर पीसी चाको के इस्तीफे की भी माँग की है, मगर इस पूरे मामले की जड़ यानी जिस चिट्ठी के चलते पूरा विवाद शुरू हुआ है उसमें ऐसा क्या लिखा है इस मुद्दे पर दोनों में से किसी ने भी अभी तक खुलकर कोई बात नहीं कही है।

पीसी चाको हैं शीला दीक्षित की मौत के जिम्मेदार, कानूनी कार्रवाई के लिए तैयार रहें: संदीप दीक्षित

संदीप दीक्षित ने पीसी चाको को नोटिस भेजकर माँग की है कि शीला को दिए गए मानसिक उत्पीड़न के लिए चाको माफी माँगे वरना वे कानूनी कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

ट्रैफिक चालान के विरोध पर 2 पूर्व अध्यक्ष आमने-सामने: दिल्ली कॉन्ग्रेस की कलह सतह पर

धरना प्रदर्शन के बारे में प्रदेश कॉन्ग्रेस प्रवक्ता ने जितेंद्र कोचर ने जेपी अग्रवाल के हवाले से कहा कि बिना उनकी अनुमति लिए इस धरना प्रदर्शन में उनका नाम शामिल कर दिया गया है।

चुनाव से पहले दिल्ली कॉन्ग्रेस में फूट: शीला दीक्षित-पीसी चाको के मतभेद आए सामने

पीसी चाको ने शीला दीक्षित को पत्र लिखकर कहा कि पार्टी संगठन का फैसला वो अकेले नहीं कर सकती हैं। इसलिए शुक्रवार (जुलाई 12, 2019) को जो उन्होंने ब्लॉक पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की थी, उसे महासचिव प्रभारी के तौर पर वे (पीसी चाको) अयोग्य करार देते हैं।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

292,062FansLike
81,844FollowersFollow
392,000SubscribersSubscribe