Wednesday, May 22, 2024

विषय

Kashi Vishwanath Corridor

सुविधाओं में बढ़ोतरी, सुलभ यात्रा और सुंदर दृश्य: 2 साल में काशी विश्वनाथ बना सबसे लोकप्रिय तीर्थस्थल, दर्शन करने पहुँचे 12.92 करोड़ श्रद्धालु

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिसंबर 2021 में काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर का उद्घाटन किया, तब से महादेव के भक्तों की संख्या कई गुना बढ़ गई है।

साल भर में 7 करोड़ श्रद्धालु, 500% बढ़ा चढ़ावा: 13 दिसंबर को ही राष्ट्र को PM मोदी ने समर्पित किया था श्री काशी विश्वनाथ...

13 दिसंबर 2021 को पीएम मोदी ने श्री काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर राष्ट्र को समर्पित किया था। उसके बाद से अब तक 7.35 करोड़ से अधिक श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुँचे हैं।

काशी कॉरिडोर का कमाल, बाबा विश्वनाथ के दर्शन को इस सावन मात्र 13 दिनों में पहुँचे 27 लाख श्रद्धालु: भक्तों से अर्थव्यवस्था ने भी...

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर बनने के बाद बनारस में आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ गई है। इस साल सावन में रिकॉर्ड शिवभक्त काशी पहुँचे।

दिल्ली से शुरू होगी ‘दिव्य काशी यात्रा, रेलवे ने ‘देखो अपना देश’ में जोड़ा एक और रूट: जानिए IRCTC के इस ट्रेन के बारे...

‘दिव्य काशी यात्रा’ ट्रेन आईआरसीटीसी चलाने जा रही है। इसकी शुरुआत 22 मार्च से होगी। जानिए इसके बारे में सब कुछ।

काशी कब चल रहे हो? महसूस कीजिए शताब्दियों की उपेक्षा, अनदेखी और लूट के बाद पैदा हुई इस नवीनता, उत्साह और आशा को

काशी एक शहर मात्र नहीं है। यह हमारी सभ्यता की जीवंतता और चिरंतनता का जीता-जागता प्रमाण है। गंगा अगर इसके प्राण हैं तो भोलेनाथ इसका हृदय।

‘IAS अधिकारी का पाँव छू रहे हैं PM मोदी, काशी कॉरिडोर की शिल्पकार’: सोशल मीडिया पर वायरल फोटो की सच्चाई

पीएम मोदी द्वारा एक महिला का पैर छूते वीडियो वायरल हो रहा है। इस महिला को लोग आईएएस अधिकारी आरती डोगरा समझ रहे हैं। फोटो काशी की है।

‘मस्जिद ढक दिया और मंदिर को विशाल बना दिया’: काशी विश्वनाथ कॉरिडोर देख रोने लगा बंगाल से ज्ञानवापी पहुँचा नौशाद

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर को देखकर कैसा महसूस कर रहे ज्ञानवापी आ रहे नमाजी। देखिए वीडियो।

1000 साल बाद वही काशी, 352 साल बाद वह ज्ञानवापी कूप जिसमें शिवलिंग लेकर कूद गए थे पुजारी; 27 मंदिरों की मणिमाला भी

"आज मंदिर का जो दिव्य और भव्य परिसर सबके सामने है वो बाबा काशी विश्वनाथ की इच्छा और प्रधानमंत्री मोदी के सार्थक और दृढ़ इच्छशक्ति के कारण ही संभव हुआ हैं।"

काशी कॉरिडोर देश को समर्पित करेंगे PM मोदी: हिंदुओ यह 13 दिसंबर तुम्हारे गौरव की पुर्नस्थापना का दिन है

प्रधानमंत्री ने 8 मार्च 2019 को इस कॉरिडोर की आधारशिला रखी थी और आज ये विश्वनाथ कॉरिडोर 5.2 लाख वर्ग फीट में फैला हुआ है। इसमें 33,075 वर्ग फीट में काशी विश्वनाथ मंदिर का परिसर है। इस कॉरिडोर में एक साथ 02 लाख लोग जमा हो सकते हैं।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें