Monday, July 26, 2021
Homeवीडियोराहुल गाँधी ने 3:34 मिनट में चीन समस्या समझा दी: अजीत भारती की प्रतिक्रिया...

राहुल गाँधी ने 3:34 मिनट में चीन समस्या समझा दी: अजीत भारती की प्रतिक्रिया | Ajeet Bharti on Rahul Gandhi Video

गैर भाजपा राजनीतिक पार्टियाँ उन्हीं के सुर में सुर मिलाकर बोल रही थी, तो चीन को लगा कि देश का सबसे बड़ा विपक्षी पार्टी उनके समर्थन में है तो ये उनके लिए अच्छा मौका है। ऐसा करने से भाजपा और भारतीय सेना की छवि खराब होगी और कुछ हद तक वो इसमें कामयाब भी हुए।

हाल ही में पूर्व कॉन्ग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने 3:34 मिनट के वीडियो में भारत के तीन महत्वपूर्ण अंगों पर चर्चा करते हुए चीनी समस्या समझा दी। उनके अनुसार देश की विदेश नीति, आर्थिक नीति और पड़ोसी देशों के साथ संबंध बिल्कुल ही खराब हो चुके हैं। डोकलाम में दोनों सेनाओं के पीछे हटने के बाद राहुल गाँधी वीडियो लेकर इसलिए आए, क्योंकि ये चीनी सेना के समर्थन में हैं।

गैर भाजपा राजनीतिक पार्टियाँ उन्हीं के सुर में सुर मिलाकर बोल रही थी, तो चीन को लगा कि देश का सबसे बड़ा विपक्षी पार्टी उनके समर्थन में है तो ये उनके लिए अच्छा मौका है। ऐसा करने से भाजपा और भारतीय सेना की छवि खराब होगी और कुछ हद तक वो इसमें कामयाब भी हुए। मुख्य विपक्षी पार्टी होने के बावजूद उन्होंने चीन की गोद में बैठकर भारत सरकार की असफलताओं पर ‘चर्चा’ की।

पूरा वीडियो इस लिंक पर यहाँ देखें।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

अजीत भारती
पूर्व सम्पादक (फ़रवरी 2021 तक), ऑपइंडिया हिन्दी

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

यूपी के बेस्ट सीएम उम्मीदवार हैं योगी आदित्यनाथ, प्रियंका गाँधी सबसे फिसड्डी, 62% ने कहा ब्राह्मण भाजपा के साथ: सर्वे

इस सर्वे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री बताया गया है, जबकि कॉन्ग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गाँधी सबसे निचले पायदान पर रहीं।

असम को पसंद आया विकास का रास्ता, आंदोलन, आतंकवाद और हथियार को छोड़ आगे बढ़ा राज्य: गृहमंत्री अमित शाह

असम में दूसरी बार भाजपा की सरकार बनने का मतलब है कि असम ने आंदोलन, आतंकवाद और हथियार तीनों को हमेशा के लिए छोड़कर विकास के रास्ते पर जाना तय किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,215FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe