Monday, January 17, 2022
Homeवीडियोराहुल गाँधी ने 3:34 मिनट में चीन समस्या समझा दी: अजीत भारती की प्रतिक्रिया...

राहुल गाँधी ने 3:34 मिनट में चीन समस्या समझा दी: अजीत भारती की प्रतिक्रिया | Ajeet Bharti on Rahul Gandhi Video

गैर भाजपा राजनीतिक पार्टियाँ उन्हीं के सुर में सुर मिलाकर बोल रही थी, तो चीन को लगा कि देश का सबसे बड़ा विपक्षी पार्टी उनके समर्थन में है तो ये उनके लिए अच्छा मौका है। ऐसा करने से भाजपा और भारतीय सेना की छवि खराब होगी और कुछ हद तक वो इसमें कामयाब भी हुए।

हाल ही में पूर्व कॉन्ग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने 3:34 मिनट के वीडियो में भारत के तीन महत्वपूर्ण अंगों पर चर्चा करते हुए चीनी समस्या समझा दी। उनके अनुसार देश की विदेश नीति, आर्थिक नीति और पड़ोसी देशों के साथ संबंध बिल्कुल ही खराब हो चुके हैं। डोकलाम में दोनों सेनाओं के पीछे हटने के बाद राहुल गाँधी वीडियो लेकर इसलिए आए, क्योंकि ये चीनी सेना के समर्थन में हैं।

गैर भाजपा राजनीतिक पार्टियाँ उन्हीं के सुर में सुर मिलाकर बोल रही थी, तो चीन को लगा कि देश का सबसे बड़ा विपक्षी पार्टी उनके समर्थन में है तो ये उनके लिए अच्छा मौका है। ऐसा करने से भाजपा और भारतीय सेना की छवि खराब होगी और कुछ हद तक वो इसमें कामयाब भी हुए। मुख्य विपक्षी पार्टी होने के बावजूद उन्होंने चीन की गोद में बैठकर भारत सरकार की असफलताओं पर ‘चर्चा’ की।

पूरा वीडियो इस लिंक पर यहाँ देखें।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

अजीत भारती
पूर्व सम्पादक (फ़रवरी 2021 तक), ऑपइंडिया हिन्दी

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘नहीं करने देंगे PM मोदी सुरक्षा चूक की जाँच’: जस्टिस इंदु मल्होत्रा को SFJ की धमकी, वकीलों से कहा – तुम सब खतरे में...

सुप्रीम कोर्ट ने पीएम मोदी की सुरक्षा चूक की जाँच के लिए जस्टिस इंदु मल्होत्रा के नेतृत्व में एक समिति का गठन किया था। SFJ ने उन्हें धमकी दी है।

खालिस्तानी प्रोपगेंडे को पीछे धकेल सामने आए ब्रिटिश सिख, PM मोदी को दिया धन्यवाद, कहा- ‘आपने बहुत कुछ किया है’

अमेरिका के साउथहॉल के पार्क एवेन्यू में स्थित गुरुद्वारा गुरू सभा में एकत्रित होकर सिख समुदाय के लोगों ने पीएम मोदी को उनके प्रयासों के लिए धन्यवाद दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
151,727FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe