Monday, October 25, 2021
Homeवीडियोराजस्थान में पुजारी बाबूलाल वैष्णव को जला कर मार डाला: अजीत भारती का वीडियो।...

राजस्थान में पुजारी बाबूलाल वैष्णव को जला कर मार डाला: अजीत भारती का वीडियो। Ajeet Bharti on Rajasthan pujari Babulal set on fire

पुजारी लगभग 200 साल पुराने मंदिर का रख-रखाव और पूरी जिम्मेदारी निभाते थे। बाबूलाल के परिवार के मंदिर के सामने वाली को समतल बनाकर बुआई करने लायक बनाया। कुछ लोगों ने इस पर कब्जा करने की कोशिश की, लेकिन पंचायत ने यह जमीन पुजारी को दे दी।

राजस्थान में बाबूलाल वैष्णव नाम के पुजारी को 6 से 8 लोगों ने पेट्रोल डालकर जला दिया। बाद में उनकी इलाज के दौरान जयपुर के अस्पताल में मृत्यु हो जाती है। मरते वक्त उन्होंने उन लोगों का नाम भी लिया, जिन्होंने उनके साथ ये दुष्कृत्य किया था। बाबूलाल वैष्णव अपने परिवार के साथ काफी सालों से उस इलाके में रह रहे थे, जहाँ पर ‘मीणा’ बहुसंख्यक हैं। पुजारी के परिवार का भरण-पोषण गाँव के लोग ही करते थे।

पुजारी लगभग 200 साल पुराने मंदिर का रख-रखाव और पूरी जिम्मेदारी निभाते थे। बाबूलाल के परिवार के मंदिर के सामने वाली को समतल बनाकर बुआई करने लायक बनाया। कुछ लोगों ने इस पर कब्जा करने की कोशिश की, लेकिन पंचायत ने यह जमीन पुजारी को दे दी। इसके बावजूद आरोपितों ने यहाँ पर कब्जा करने की कोशिश की, मना करने पर पुजारी को पेट्रोल डालकर जला दिया। पुलिस पर इस मामले में संवेदनहीनता दिखाने के आरोप लग रहे हैं।

पूरी वीडियो यहाँ क्लिक करके देखें

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

अजीत भारती
पूर्व सम्पादक (फ़रवरी 2021 तक), ऑपइंडिया हिन्दी

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

असम: CM सरमा ने किनारे किया दीवाली पर पटाखों पर प्रतिबंध का आदेश, कहा – जनभावनाओं के हिसाब से होगा फैसला

असम में दीवाली के मौके पर पटाखों पर पूर्ण प्रतिबंध का ऐलान किया गया था। अब मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा है कि ये आदेश बदलेगा।

‘भारत से क्रिकेट में हारने पर हिंदू लड़कियाँ उठा लेते थे पाकिस्तानी’: Pak से भागे हिंदू ने बताई हकीकत

"क्रिकेट में जब भी पाकिस्तान भारत से हारता है तो पागल हो जाता है। बहुत जुलुम होता है वहाँ हिन्दुओं पर, कहते हैं तुम्हारा इंडिया जीत गया इसलिए उठा ली तुम्हारी लड़कियाँ।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
131,693FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe