Saturday, July 31, 2021
HomeवीडियोCAA विरोध में हिन्दूघृणा वाले 30 पोस्टर: अजीत भारती की राय | Ajeet Bharti...

CAA विरोध में हिन्दूघृणा वाले 30 पोस्टर: अजीत भारती की राय | Ajeet Bharti on Hinduphobic Posters in CAA Protest

एक मुस्लिम रैली में ब्राह्मण को ‘कसाई’ बताया जाता है। एक मुस्लिम टोपी पहने शख्स धमकी देते हुए लिखता है कि ज्यादा पुराने डॉक्यूमेंट्स मत माँग लेना मोदी, कहीं हमलोग हिन्दुस्तान के मालिक ना निकल जाए।

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में हिन्दूघृणा के कई पोस्टर और नारे लगाए गए। इसमें इनकी हिन्दुओं के खिलाफ घृणा साफ तौर पर झलकती है। विशुद्ध इस्लामिक नारों के जरिए ये भी साफ कर दिया गया कि ये राजनैतिक नहीं, बल्कि समुदाय विशेष की लड़ाई है। इसमें अल्लाह को खींचा गया, हिन्दुओं से आजादी की बातें हुईं।

इन्हें देश के विचार और कल्पना से कोई मतलब नहीं है। इन्हें तो बस गजवा ए हिंद से मतलब है।समुदाय का राज होगा, काफिरों को काटा जाएगा। ये इनके लिए अपराध नहीं है। इसके लिए कोई सजा नहीं है। एक मुस्लिम रैली में ब्राह्मण को ‘कसाई’ बताया जाता है। एक मुस्लिम टोपी पहने शख्स धमकी देते हुए लिखता है कि ज्यादा पुराने डॉक्यूमेंट्स मत माँग लेना मोदी, कहीं हमलोग हिन्दुस्तान के मालिक ना निकल जाए। CAA विरोध के नाम पर हिन्दूविरोधी एजेंडा चलाया गया।

पूरी वीडियो यहाँ क्लिक कर के देखें

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

अजीत भारती
पूर्व सम्पादक (फ़रवरी 2021 तक), ऑपइंडिया हिन्दी

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

20 से ज्यादा पत्रकारों को खालिस्तानी संगठन से कॉल, धमकी- 15 अगस्त को हिमाचल प्रदेश के CM को नहीं फहराने देंगे तिरंगा

खालिस्तान समर्थक सिख फॉर जस्टिस ने हिमाचल प्रदेश के 20 से अधिक पत्रकारों को कॉल कर धमकी दी है कि 15 अगस्त को सीएम तिरंगा नहीं फहरा सकेंगे।

‘हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेजी’: PM मोदी के खिलाफ पोस्टर पर 25 FIR, रद्द करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना वाले पोस्टर चिपकाने को लेकर दर्ज एफआईआर को रद्द करने से इनकार कर दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,090FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe