Monday, October 25, 2021
Homeवीडियोपालघर में संतों को किसने मारा: अजीत भारती का सवाल | Ajeet Bharti on...

पालघर में संतों को किसने मारा: अजीत भारती का सवाल | Ajeet Bharti on Palghar Sadhus Mob Lynching

एक धर्म को लेकर लोगों की घृणा इतनी कि 3 निर्दोषों की बेरहमी से हत्या कर दी जाती है। जहाँ ये घटना हुई, वहाँ की जनसंख्या पिछली जनगणना के अनुसार 1208 है, जिसमें से 1198 अनुसूचित जाति/जनजाति के लोग थे। ये ईसाई मिशनरियों का इलाका है।

महाराष्ट्र के पालघर में 2 साधुओं समेत 3 लोगों की भीड़ द्वारा निर्मम हत्या कर दी जाती है। लगभग 200 लोगों की भीड़ से घिरा साधु पुलिस के पास मदद के लिए जाता है, लेकिन पुलिस उसका हाथ छिड़क देती है और खुद उस भीड़ से बचती नजर आती है। 2-3 दिन तक इसे लूट-पाट और बच्चा चोर की घटना कहकर बरगलाया गया। फिर सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद सच्चाई सामने आई।

एक धर्म को लेकर लोगों की घृणा भीड़ को किस उतावलेपन तक भेज देती है कि वो ऐसा करने पर मजबूर हो जाती है, जहाँ 3 निर्दोषों की बेरहमी से हत्या कर दी जाती है। ये भी कहा जा रहा है कि पुलिस ने डर की वजह से उन्हें आदिवासियों के हवाले कर दिया। जहाँ पर ये घटना हुई, वहाँ की जनसंख्या पिछली जनगणना के अनुसार 1208 है, जिसमें से 1198 अनुसूचित जाति/जनजाति के लोग थे। ये ईसाई मिशनरियों का इलाका है।

पूरी वीडियो यहाँ क्लिक कर के देखें

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

अजीत भारती
पूर्व सम्पादक (फ़रवरी 2021 तक), ऑपइंडिया हिन्दी

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पहली बार WC में पाकिस्तान से हारी टीम इंडिया, भारत के खिलाफ सबसे बड़ी T20 साझेदारी: Pak का ओपनिंग स्टैंड भी नहीं तोड़ पाए...

151 रनों के स्कोर का पीछे करते हुए पाकिस्तान ने पहले 2 ओवर में ही 18 रन ठोक दिए। सलामी बल्लेबाज बाबर आजम ने 68, मोहम्मद रिजवान ने 79 रन बनाए।

T20 WC में सबसे ज्यादा पचासा लगाने वाले बल्लेबाज बने कोहली, Pak को 152 रनों का टारगेट: अफरीदी की आग उगलती गेंदबाजी

भारत-पाकिस्तान T20 विश्व कप मैच में विराट कोहली ने 45 गेंदों में अपना शानदार अर्धशतक पूरा किया। शाहीन अफरीदी के शिकार बने शीर्ष 3 बल्लेबाज।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
131,522FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe