Thursday, September 23, 2021
Homeवीडियोमुस्लिम लोग उसे वोट देते हैं जो भाजपा को हरा सकते हैं? | Do...

मुस्लिम लोग उसे वोट देते हैं जो भाजपा को हरा सकते हैं? | Do Muslims vote against BJP?

इस यात्रा में हम इस बार पहुँचे हैं पूर्वी चंपारण के ढाका मुस्लिम बहुल क्षेत्र में। इन चुनावों में यदि मुस्लिम आबादी के चुनावी झुकाव को समझना है तो इससे बेहतर क्षेत्र शायद ही कोई हो।

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले वोटर्स का चुनावी मूड समझने के लिए ऑपइंडिया लगातार आप तक हर समुदाय के लोगों का पक्ष पहुँचाने में प्रयासरत है। इस यात्रा में हम इस बार पहुँचे हैं पूर्वी चंपारण के ढाका मुस्लिम बहुल क्षेत्र में। इन चुनावों में यदि मुस्लिम आबादी के चुनावी झुकाव को समझना है तो इससे बेहतर क्षेत्र शायद ही कोई हो।

हमने यहाँ के अल्पसंख्यक मतदाताओं से बात करते हुए कई सवालों के जवाब जाने। हमें बताया गया कि आखिर इन लोगों के मुद्दे क्या हैं और यह कैसे वोट करते हैं। स्थानीयों ने तसल्लीबख्श हर सवाल का जवाब दिया। उन्होंने बताया कि वैसे तो सब लोग उसे ही वोट देंगे जिसे दिल चाहता है, लेकिन उनकी माँग यही है कि उनके विकास की दिशा में काम हो, जो लोग अच्छा काम करे, उन्हें ही वोट मिले।

ग्राउंड रिपोर्ट की पूरी वीडियो इस लिंक पर क्लिक करके देखें।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

अजीत झा
देसिल बयना सब जन मिट्ठा

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘नंगी तस्वीरें माँगता, ओरल सेक्स के लिए जबरदस्ती’: हिंदूफोबिक कॉमेडियन संजय राजौरा की करतूत महिला ने दुनिया को बताई

पीड़िता ने बताया कि वो इन सब चीजों को नजरअंदाज कर रही थी क्योंकि वह कॉमेडियन को उसके काम के लिए सराहती थी।

गुजरात में ‘लैंड जिहाद’ ऐसे: हिंदू को पाटर्नर बनाओ, अशांत क्षेत्र में डील करो, फिर पाटर्नर को बाहर करो

गुजरात में अशांत क्षेत्र अधिनियम के दायरे में आने वाले इलाकों में संपत्ति की खरीद और निर्माण की अनुमति लेने के लिए कई मामलों में गड़बड़ी सामने आई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,920FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe