Friday, May 31, 2024
Homeवीडियोमुस्लिम लोग उसे वोट देते हैं जो भाजपा को हरा सकते हैं? | Do...

मुस्लिम लोग उसे वोट देते हैं जो भाजपा को हरा सकते हैं? | Do Muslims vote against BJP?

इस यात्रा में हम इस बार पहुँचे हैं पूर्वी चंपारण के ढाका मुस्लिम बहुल क्षेत्र में। इन चुनावों में यदि मुस्लिम आबादी के चुनावी झुकाव को समझना है तो इससे बेहतर क्षेत्र शायद ही कोई हो।

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले वोटर्स का चुनावी मूड समझने के लिए ऑपइंडिया लगातार आप तक हर समुदाय के लोगों का पक्ष पहुँचाने में प्रयासरत है। इस यात्रा में हम इस बार पहुँचे हैं पूर्वी चंपारण के ढाका मुस्लिम बहुल क्षेत्र में। इन चुनावों में यदि मुस्लिम आबादी के चुनावी झुकाव को समझना है तो इससे बेहतर क्षेत्र शायद ही कोई हो।

हमने यहाँ के अल्पसंख्यक मतदाताओं से बात करते हुए कई सवालों के जवाब जाने। हमें बताया गया कि आखिर इन लोगों के मुद्दे क्या हैं और यह कैसे वोट करते हैं। स्थानीयों ने तसल्लीबख्श हर सवाल का जवाब दिया। उन्होंने बताया कि वैसे तो सब लोग उसे ही वोट देंगे जिसे दिल चाहता है, लेकिन उनकी माँग यही है कि उनके विकास की दिशा में काम हो, जो लोग अच्छा काम करे, उन्हें ही वोट मिले।

ग्राउंड रिपोर्ट की पूरी वीडियो इस लिंक पर क्लिक करके देखें।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

अजीत झा
अजीत झा
देसिल बयना सब जन मिट्ठा

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

200+ रैली और रोडशो, 80 इंटरव्यू… 74 की उम्र में भी देश भर में अंत तक पिच पर टिके रहे PM नरेंद्र मोदी, आधे...

चुनाव प्रचार अभियान की अगुवाई की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने। पूरे चुनाव में वो देश भर की यात्रा करते रहे, जनसभाओं को संबोधित करते रहे।

जहाँ माता कन्याकुमारी के ‘श्रीपाद’, 3 सागरों का होता है मिलन… वहाँ भारत माता के 2 ‘नरेंद्र’ का राष्ट्रीय चिंतन, विकसित भारत की हुंकार

स्वामी विवेकानंद का संन्यासी जीवन से पूर्व का नाम भी नरेंद्र था और भारत के प्रधानमंत्री भी नरेंद्र हैं। जगह भी वही है, शिला भी वही है और चिंतन का विषय भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -