Tuesday, July 16, 2024
Homeव्हाट दी फ*परीक्षा सेंटर पर 500 लड़कियों के बीच मात्र एक लड़का, नर्वस होकर बेहोश हो...

परीक्षा सेंटर पर 500 लड़कियों के बीच मात्र एक लड़का, नर्वस होकर बेहोश हो गया मनीष: अस्पताल में चल रहा इलाज

दूसरी तरफ, परीक्षा शुरू होने के कुछ ही देर बाद इंटरमीडिएट का प्रश्न पत्र लीक होने जैसी खबरें प्रचारित की गईं। हालाँकि, इसकी पुष्टि नहीं हो पाई।

बिहार में बुधवार (1 फरवरी, 2023) से इंटरमीडिएट की परीक्षाएँ शुरू हो चुकी हैं। बिहारशरीफ में एक छात्र परीक्षा केंद्र पर इसलिए बेहोश हो गया क्योंकि सेंटर पर 500 लड़कियों के बीच वह अकेला लड़का था। छात्र को पास के अस्पताल ले जाया गया। छात्र का नाम मनीष शंकर बताया जा रहा है जो अल्लामा इकबाल कॉलेज का विद्यार्थी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नालंदा स्थित अल्लामा इकबाल कॉलेज के छात्रों का सेंटर बिहारशरीफ के ब्रिलियंट कॉन्वेंट स्कूल में पड़ा था। जब मनीष परीक्षा केंद्र पर पहुँचा तो वहाँ भारी संख्या में लड़कियों को देख कर बेहोश हो गया। दरअसल, परीक्षा हॉल में वह अकेला लड़का था बाकी सभी लड़कियाँ थीं। बेहोशी के बाद मनीष को बिहार शरीफ सदर अस्पताल ले जाया गया। वहाँ उसकी हालत ठीक बताई जा रही है।

मनीष के परिजनों का कहना है कि परीक्षा हॉल में अचानक इतनी लड़कियों के बीच अकेला पाए जाने के कारण मनीष नर्वस हो गया और बेहोश होने लगा। परिजनों ने परीक्षा व्यवस्था पर सवाल भी उठाया। उन्होंने पूछा कि सैकड़ों लड़कियों के बीच में सिर्फ एक लड़के का सीट कैसे और क्यों दिया गया?

दूसरी तरफ, परीक्षा शुरू होने के कुछ ही देर बाद इंटरमीडिएट का प्रश्न पत्र लीक होने जैसी खबरें प्रचारित की गईं। हालाँकि, इसकी पुष्टि नहीं हो पाई। पहली शिफ्ट में गणित की परीक्षा थी। एक अन्य प्रश्न पत्र वायरल कर पेपर लीक होने की अफवाह फैलाने की कोशिश हुई। प्रश्त पत्र से मिलान कराने पर दावा गलत साबित हुआ। इस मामले में पुलिस ने कुछ लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी की है। बता दें इंटरमीडिएट की परीक्षा में में 13 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राएँ शामिल हो रहे हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -