Tuesday, July 23, 2024
Homeव्हाट दी फ*YouTuber ने ट्रेन की पटरियों पर ही फोड़े पटाखे, धुआँ-धुआँ होने के बाद लिखा...

YouTuber ने ट्रेन की पटरियों पर ही फोड़े पटाखे, धुआँ-धुआँ होने के बाद लिखा – मजेदार एक्सपेरिमेंट: कार्रवाई की तैयारी में रेलवे

उसने इस वीडियो को 'मजेदार एक्सपेरिमेंट' का नाम दिया है। वायरल वीडियो में वह रेलवे पटरियों के बीच पटाखों में आग लगाते हुए दिखता है, जिसके बाद उसमें से काले रंग का काफी धुआँ निकलता है।

वीडियो बनाने और व्यूज पाने के चक्कर में एक यूट्यूबर ने रेल पटरियों पर ही पटाखों से धमाका कर दिया। उसने रेल की पटरियों के बीच में कई पटाखे रख कर जलाए और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर डाला है। वीडियो वायरल होने के के बाद अब रेलवे उस पर कार्रवाई की तैयारी कर रहा है।

यह घटना राजस्थान के अजमेर से फुलेरा के बीच के रेलखंड पर हुई। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के अनुसार, ‘स्टुपिड डीटीएस’ नाम का चैनल चलाने वाले एक शख्स, जिसका नाम यश बताया जा रहा है, उसने यह वीडियो बनाया है।

उसने इस वीडियो को ‘मजेदार एक्सपेरिमेंट’ का नाम दिया है। वायरल वीडियो में वह रेलवे पटरियों के बीच पटाखों में आग लगाते हुए दिखता है, जिसके बाद उसमें से काले रंग का काफी धुआँ निकलता है। यूट्यूबर इस काले धुएँ को प्रदूषण का नाम देते हुए काफी खुश होता है। इस दौरान उसकी बराबर की पटरियों से एक तेल भर कर ले जाने वाली मालगाड़ी भी निकलती है।

इस यूट्यूबर के YouTube चैनल पर 133 सब्सक्राइबर हैं। इस चैनल पर वह लगातार पटाखे जलाने या अन्य तरह के अजीब काम करने के वीडियो डालता रहता है। इससे पहले भी वह कई वीडियो पटाखे जलाने के बना चुका है। उसके इस वीडियो को ‘ट्रेन्स ऑफ़ इंडिया’ नाम के एक अकाउंट ने ‘X’ (पूर्व में ट्विटर) पर डाला है। इस अकाउंट ने ‘Stupid DTX’ वाले इस व्यक्ति पर कार्रवाई की माँग की है क्योंकि आग के कारण पहले भी रेलवे को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा था।

रेलवे ने इस वीडियो का संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की बात है। उत्तरी रेलवे के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने स्थानीय रेलवे पुलिस बल और अन्य अधिकारियों को टैग करके कार्रवाई करने को कहा है। गौरतलब है कि रेलवे पटरियों को नुकसान पहुँचाने की ऐसी घटनाओं पर जुर्माना और सज़ा भी हो सकती है। बड़ी संख्या में लोग ट्विटर पर वीडियो बनाने वाले शख्स के ऊपर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

इससे पहले भी कई ऐसी घटनाएँ सामने आई हैं जिनमें जानबूझ कर पटरियों पर ऐसी सामग्रियाँ रखी गईं जिससे ट्रेन पलट जाए। अक्टूबर माह में राजस्थान के ही उदयपुर में एक ट्रैक पर पत्थर और लकड़ियाँ रख कर वन्दे भारत ट्रेन को पलटाने की साजिश की गई थी। हालाँकि, ड्राईवर की सूझबूझ से कोई हादसा नहीं हुआ।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नारी शक्ति को मोदी सरकार ने समर्पित किए ₹3 लाख करोड़: नौकरी कर रहीं महिलाओं और उनके बच्चों के लिए भी रहने की सुविधा,...

बजट में महिलाओं की हिस्सेदारी कार्यबल में बढ़ाने पर काम किया गया है। इसके अलावा कामकाजी महिलाओं के लिए छात्रावास स्थापित करने का भी ऐलान हुआ।

25000 ग्रामीण बसावटों के लिए सड़क, कोसी-मेची के जुड़ने से किसानों को फायदा: बजट 2024 में इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए ₹1111111 करोड़, राज्यों को भी...

बजट 2024-25 में इंफ्रास्ट्रक्चर पर जोर है। इसके साथ ही पहाड़ी राज्यों में बादल फटने और लैंड स्लाइड से हुई हानि के लिए भी प्रावधान है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -