Tuesday, August 3, 2021
Homeव्हाट दी फ*थाईलैंड किंग के गर्लफ्रेंड की 1443 न्यूड तस्वीरें लीक: खुद के कैमरे से राजा...

थाईलैंड किंग के गर्लफ्रेंड की 1443 न्यूड तस्वीरें लीक: खुद के कैमरे से राजा को भेजने के लिए ली थी, हो गई वायरल

ये तस्वीरें पर्सनल फोन से ली गई हैं। इन तस्वीरों में वो टॉपलेस हैं और छोटे नाइटड्रेस में दिख रही हैं। इनमें से कई ऐसी तस्वीरें हैं, जिनमें वो बिना कपड़ों के कैमरे के सामने पोज देती हुई दिख रही हैं। राजा को भेजने के लिए ली होगी।

थाईलैंड के राजा महा वजिरालोंगकोर्न (Maha Vajiralongkorn) की आधिकारिक गर्लफ्रेंड सीनीत वोंगवजिरापकडी (Sineenat Wongvajirapakdi) की 1443 न्यूड तस्वीरें लीक हो गई हैं। इसे थाईलैंड के राजा की मिस्ट्रेस और रानी के बीच के झगड़े के रूप में देखा जा रहा है। इनमें से कई ऐसी तस्वीरें हैं, जिनमें सीनीत बिना कपड़ों के कैमरे के सामने पोज देती हुई दिख रही हैं।

कहा जा रहा है कि उन्होंने ये तस्वीरें राजा को भेजने के लिए ली होगी। सीनीत को पिछले वर्ष राजपरिवार से निकाल बाहर किया गया था, लेकिन उनके फिर से रॉयल हरम में शामिल होने के बाद ये तस्वीरें लीक हुई हैं। उन पर आरोप लगा था कि उन्होंने रानी सुथिदा को नीचा दिखाया था, लेकिन अब उन्हें उनका रॉयल और सैन्य पद वापस दे दिया गया है। सीनीत इससे पहले सैन्य अस्पताल में नर्स हुआ करती थीं।

लीक हुईं सीनीत की न्यूड तस्वीरें

ये सभी तस्वीरें ब्रिटिश पत्रकार एंड्रयू मैकग्रेगर मार्शल को भेजी गई हैं, जो थाईलैंड के राजपरिवार के आलोचक हैं। उन्होंने थाईलैंड में राजतंत्र के खिलाफ कई लेख लिखे हैं। उन्होंने कहा कि ब्रिटिश मीडिया काफी बड़े स्तर पर थाईलैंड के राजा की आधिकारिक सहचारिणी सीनीत उर्फ़ ‘Koi’ की लीक हुई न्यूड तस्वीरों की खबरों को कवर कर रहा है।

उन्होंने साथ ही कहा कि इस मामले में उनका स्टैंड एकदम स्पष्ट है, वो किसी को भी ये तस्वीरें नहीं देंगे। उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा कि ये तस्वीरें सीनीत की पर्सनल फोन से ली गई हैं। उन्होंने बताया कि इन तस्वीरों में वो टॉपलेस हैं और छोटे नाइटड्रेस में दिख रही हैं। ये तस्वीरें जापान में रह रहे थाईलैंड के स्कॉलर पाविन चचलवलपोंगपुन को भी भेजी गई हैं, जो आपराधिक मामलों का सामना कर रहे हैं।

इन तस्वीरों को फेक रिटर्न एड्रेस के साथ भेजी गई थी और लिखा था कि इसे थाईलैंड के लोकतंत्र समर्थक आंदोलनकारियों द्वारा प्राप्त किया गया है। रानी सुथिदा के साथ-साथ राजकुमारी बज्रकितियभा ने भी सीनीत की राजभवन में वापसी का विरोध किया था। जुलाई 2019 में राजा के 67वें जन्मदिन के दौरान 34 वर्षीय सीनीत को ‘रॉयल नोबेल कंसर्ट’ की पदवी दी गई थी। इससे 3 महीने पहले ही राजा ने 41 वर्षीय सुथिदा से शादी की थी।

लेकिन, अक्टूबर 2019 में ही सीनीत को राजा महा वजिरालोंगकोर्न ने गिरफ्तार कर के जेल भेजने का आदेश दे दिया। उन्हें राजा और रानी को सम्मान नहीं देने, उनका एहसान न जताने और उनकी अवज्ञा करने का आरोप लगाया गया। हालाँकि, अक्टूबर 2020 में वो वापस आईं और रिकॉर्ड्स से ये बात ही हटा दी गई कि कभी उन पर आरोप लगे थे और उन्हें सज़ा मिली थी।

ये पहली बार नहीं है, जब थाईलैंड के राजा विवादों में फँसे हों। 2017 में उन्होंने फेसबुक पर ही मुकदमा चलाने का प्रयास किया था। फेसबुक पर उनकी एक तस्वीर वायरल हो गई थी, जिसमें राजा जर्मनी के एक शॉपिंग सेंटर में एक छोटा सा टॉप पहन कर घूम रहे थे और उनके पूरे शरीर पर टैटू दिख रहे थे। राजपरिवार में बदलाव के लिए बैंकॉक में आंदोलन चल रहा है और लोकतंत्र समर्थक भी सड़क पर हैं।

कोरोना काल में थाईलैंड के राजा दक्षिणी जर्मनी के शानदार व भव्य होटल में अपनी 20 सहवासनियों के साथ सेल्फ आइसोलेट हो गए थे। थाईलैंड के राजा महा वजिरालोंगकोर्न, जिन्हें रामा ‘दशम’ के नाम से भी जाना जाता है, ने अपने हरम के साथ सेल्फ आइसोलेशन में जाने के लिए बवेरिया के शानदार होटेल सोनेनबिचल को पूरा ही बुक कर लिया था। थाई किंग के लिए जर्मनी दूसरे घर की तरह है, जहाँ वह अपना अधिकतर समय बिताते हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘घटिया थे शुरुआती बैच’: कोवैक्सीन पर भ्रामक जानकारी फैला NDTV पत्रकार श्रीनिवासन ने डिलीट मारा ट्वीट, माँगी माफी

श्रीनिवासन का ट्वीट ट्विटर प्लेटफॉर्म पर काफी देर रहा, लेकिन सोशल मीडिया साइट ने इस पर भ्रामक का टैग नहीं लगाया और न ही कोई कार्रवाई की।

‘चुप! वर्दी उतरवा दूँगी.. तेरी औकात नहीं है’: नैनीताल में महिला पर्यटक की पुलिस से दबंगई, ₹6 करोड़ की कार जब्त

महिला के साथ उसके कुछ साथी भी थे, जो लगातार पुलिसकर्मियों के साथ बदसलूकी कर रहे थे। नैनीताल पुलिस ने 6 करोड़ रुपए की कार सीज कर ली है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,740FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe