Monday, July 15, 2024
Homeफ़ैक्ट चेकमीडिया फ़ैक्ट चेक'नोएडा में रह रहा पाकिस्तानी, हथियारों का है तस्कर': मीडिया ने चलाई खबर, जानिए...

‘नोएडा में रह रहा पाकिस्तानी, हथियारों का है तस्कर’: मीडिया ने चलाई खबर, जानिए क्या है सच्चाई

अफसर ने हमें बताया, "जिस शीबा नाम की लड़की ने मुझ पर पाकिस्तानी होने के आरोप लगाए है उसका घर खुद संदिग्ध हरकतों में शामिल हैं। उसकी माँ और दोनों बेटियाँ गलत काम करती हैं। वो लोग लगातार अपना मकान बदलते रहते हैं।"

पिछले कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश के नोएडा जिले में कई मीडिया संस्थानों में एक पाकिस्तानी के होने की खबर वायरल हो रही है। यह खबर शीबा नाम की एक महिला के बयान के आधार पर आधारित थी। वीडियो में महिला आरोप लगाती है कि पाकिस्तानी न सिर्फ फर्जी ID के सहारे नोएडा में रुका है बल्कि वह अवैध हथियारों की भी तस्करी करता है। इसी के साथ महिला ने विरोध करने पर पाकिस्तानी द्वारा अपने साथ सामूहिक दुष्कर्म का आरोप भी लगाया।

न्यूज़ 18 ने 27 जुलाई 2022 को हेडलाइन दी, “रेपिस्ट पाकिस्तानी हथियार तस्कर की तलाश में मेरठ पुलिस, जानिए क्या है पूरा माजरा।”

न्यूज़ 18

दैनिक भास्कर की पत्रकार शालू अग्रवाल ने 28 जुलाई को अपने संस्थान का इसी खबर से संबंधित स्क्रीन शॉट शेयर किया। उस खबर का शीर्षक था, “‘पाकिस्तानी लड़के ने बार-बार मेरा रेप किया। कहानी उस महिला की, जिसका रेपिस्ट गांव में घूम रहा और वो न्याय के लिए भटक रही।”

28 जुलाई 2022 को ही अमर उजाला ने खबर लगाई, ‘Meerut: पाकिस्तान को हथियार सप्लाई करते हैं ससुर और देवर, सबूत लेकर SSP दफ्तर पहुंची विवाहिता”

अमर उजाला

‘पंजाब केसरी’ ने तो सीमा पार आतंकवाद से इसे जोड़ते हुए खबर प्रकाशित की:

कई खबरों के डीटेल में इस बात का भी दावा किया गया है कि आरोप लगाने वाली महलिअ के शौहर सऊदी अरब में कमाते थे।

पाकिस्तानी सिर्फ नाम का, न कि नागरिकता

ऑपइंडिया ने इस मामले की जमीनी स्तर पर पड़ताल की तो सबसे पहले जारचा थाने के SHO का ट्वीट मिला। आरोपित व्यक्ति जारचा थानाक्षेत्र का ही निवासी है। पुलिस ने अपने ट्वीट में लिखा, “श्रीमती शीबा रिजवी (आरोप लगाने वाली) का अपने पति अली अब्बास के साथ विवाद चल रहा है। जाँच के दौरान लगाए गए आरोपों की पुष्टि नहीं हुई। अफसर अली पुत्र इनाम अली निवासी जारचा को गाँव में पाकिस्तानी कहकर बुलाया जाता है जो जारचा का मूल निवासी है व शीबा के पति अली अब्बास का रिश्तेदार है।”

पहले भी लगे थे आरोप पर साबित हुआ था निर्दोष

ऑपइंडिया ने पाकिस्तानी होने का आरोप झेल रहे अफसर अली से बात की। अफसर ने कहा, “हम शिया मुस्लिम हैं। आरोप लगाने वाली लड़की शीबा भी शिया है जिसने मेरे रिश्तेदार से लव मैरिज कर रखी है। मेरे बचपन में लोग मुझे पाकिस्तानी कह कर बुलाते थे जिसके कई मीडिया वालों ने मेरी नागरिकता ही बता दी। जिस लड़की ने मुझ पर आरोप लगाया है वो पहले भी मेरे परिवार पर बेवजह का आरोप लगा रही है। पिछले आरोपों में भी हम पुलिस जाँच में निर्दोष साबित हुए है।”

अफसर अली ने हमें अक्टूबर 2021 में ACP द्वारा जाँच रिपोर्ट की फोटो कॉपी दी।

नोएडा पुलिस जाँच रिपोर्ट

लाइसेंसी हथियार को छापा गया अवैध हथियार

जो हथियार दिख रहे वो हमारे घर में एक लाईसेंसी दोनाली बंदूक के हैं। हम सबका थाने पर चरित्र ठीक है इसलिए हमें सरकार ने लाइसेंस दिया है। पुलिस ने फोटो की जाँच की और इसमें कुछ भी गलत नहीं पाया।

मोदी-योगी का समर्थक इसलिए रहता हूँ निशाने पर

अफसर ने हमें बताया, “बचपन में पाकिस्तानी भले कहा जाता था लेकिन अब मैं इलाके में मोदी नाम से फेमस हूँ। मैं योगी का भी फैन हूँ जिस से मेरी ही बिरादरी के कई लोग मुझ से नाराज रहते हैं। यही वजह है कि कई लोग मुझ पर आरोप लगाने वाली लड़की का साथ दे कर मुझे बदनाम का रहे हैं।”

अफसर ने पिछले प्रधानी के चुनाव में अपने द्वारा छपवाए गए पोस्टर को भी हमें दिया।

प्रधानी का पोस्टर

मुझे मिली है मौत की धमकी

अफसर ने हमें बताया, “जिस शीबा नाम की लड़की ने मुझ पर पाकिस्तानी होने के आरोप लगाए है उसका घर खुद संदिग्ध हरकतों में शामिल हैं। उसकी माँ और दोनों बेटियाँ गलत काम करती हैं। वो लोग लगातार अपना मकान बदलते रहते हैं। लड़की के भाई ने मुझे अगली तारीख पर फोन पर कचहरी में ही गोली मारने की धमकी दी है।

छोटी बहन ने भी अपने शौहर पर कर रखा है केस

अफसर पर पाकिस्तानी होने का आरोप लगाने वाली महिला शीबा के शौहर अली अब्बास ने भी ऑपइंडिया से बात की। अब्बास ने कहा, “मेरे घर को मेरी बीवी ने बेवजह फँसा रखा है। उसने हमसे 12 लाख रुपए की डिमांड की है। पूरी न होने पर हमारे घर को ऐसे ही झूठे मामलों में फँसाने की धमकी दी है। मेरी बीवी की छोटी बहन ने भी अपने शौहर को ऐसे ही मामले में फँसा रखा है। यह सब उसकी माँ के इशारे पर हो रहा है।”

अब्बास ने आगे कहा, “मेरी शादी को 9 साल से ज्यादा हो गए। 2 बेटियाँ भी हैं जिन्हे मेरी बीवी अपने साथ रखती है। उनकी पढ़ाई भी चौपट हो रही है। मेरी बीवी शाहरुख़ नाम के एक लड़के से भी बात करती है।उसने पूरे घर का नाम डाल रखा है। वो मुझे घुटनों के बल बिठाने का चैलेन्ज देती है। कैसे भी हमें फँसाना उसका मकसद है।”

मेरा तो पासपोर्ट ही नहीं, फिर सऊदी अरब कैसे गया ?

आरोप लगाने वाली महिला के शौहर अब्बास ने आगे कहा, “तमाम मीडिया में खबर छपी है कि मैं सऊदी अरब कमाता था जबकि मेरा तो पासपोर्ट ही नहीं बना। ये सब मेरी बीवी ने सिर्फ केस को सनसनीखेज बनाने के लिए कहे हैं। हम लोग उस लड़की पर मानहानि का दावा करने जा रहे हैं। उसके चलते हमारा काम-धंधा सब चौपट हो चुका है।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

IAS बेटी ऑडी पर बत्ती लगाकर बनाती थी भौकाल, माँ-बाप FIR के बाद फरार: पूजा खेडकर को जाँच के बाद डॉक्टरों ने नहीं माना...

पूजा खेडकर का मामला मीडिया में उठने के बाद उनके माता-पिता से जुड़ी कई वीडियो सामने आई है। ऐसे में पुलिस ने उनकी माँ के खिलाफ एफआईआर की है।

शूटिंग क्लब का सदस्य था डोनाल्ड ट्रम्प पर गोली चलाने वाला, शिकारी वाली वेशभूषा थी पसंद: रिपब्लिकन पार्टी ने बुलाया राष्ट्रीय सम्मेलन, पूर्व राष्ट्रपति...

वो लगभग 1 साल से पास में ही स्थित 'क्लेयरटन स्पोर्ट्समेन क्लब' का सदस्य भी था। इसमें कई शूटिंग रेंज हैं। पहले से कोई भी आपराधिक या ट्रैफिक चालान का मामला दर्ज नहीं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -