Wednesday, September 22, 2021
Homeफ़ैक्ट चेकसोशल मीडिया फ़ैक्ट चेक300 वाला हॉलीवुड का सुपरस्टार गेरार्ड बटलर ने गर्लफ्रेंड सहित अपना लिया हिंदू धर्म...

300 वाला हॉलीवुड का सुपरस्टार गेरार्ड बटलर ने गर्लफ्रेंड सहित अपना लिया हिंदू धर्म – Fact Check

गेरार्ड बटलर ने गर्लफ्रेंड के साथ भगवत गीता लेकर हिंदू धर्म अपना लिया है। सोशल मीडिया यूज़र्स कई फोटो के साथ इसे शेयर कर रहे हैं। वाराणसी, ऋषिकेश और...

सोशल मीडिया पर एक नया दावा सुर्खियाँ बटोर रहा है कि हॉलीवुड अभिनेता गेरार्ड बटलर (Gerard Butler) ने हिन्दू धर्म स्वीकार कर लिया है। 

हॉलीवुड अभिनेता के हिन्दू धर्म स्वीकारने को लेकर किया गया ट्वीट

तमाम ट्वीट में दावा किया गया कि हॉलीवुड स्टार ने हिन्दू धर्म स्वीकार कर लिया है। एक ही कैप्शन के साथ एक ही तस्वीर कई सोशल मीडिया यूज़र्स ने साझा किया।

हॉलीवुड अभिनेता के हिन्दू धर्म स्वीकारने को लेकर किया गया ट्वीट

एक ट्विटर यूज़र ने हॉलीवुड अभिनेता की ऐसी तस्वीर साझा की, जिसमें उनके पास भगवत गीता थी। 

हॉलीवुड अभिनेता के हिन्दू धर्म स्वीकारने को लेकर किया गया ट्वीट

एक ऑनलाइन पोर्टल ने भी अपनी रिपोर्ट में कुछ इस तरह के ही दावे किए, जो कि जनवरी 2020 में प्रकाशित की गई थी। इसमें कहा गया था कि बटलर ने अपनी गर्लफ़्रेंड के साथ हिन्दू धर्म स्वीकार कर लिया है।     

ऑनलाइन पोर्टल द्वारा किया गया दावा

जबकि इस तरह के तमाम दावे सही नहीं हैं। दिसंबर 2019 से जनवरी 2020 के दौरान बटलर भारत में छुट्टियाँ मनाने के लिए आए थे। इस दौरान वह वाराणसी, ऋषिकेश और कर्नाटक गए थे, जहाँ उन्होंने दलाई लामा से भी मुलाक़ात की थी। 

ऊपर साझा की गई तमाम तस्वीरें उस समय की ही हैं। 

ऋषिकेश में उद्योगपति यश बिड़ला हॉलीवुड अभिनेता बटलर से मिले थे। उन्होंने साथ में कई तस्वीरें भी खिंचवाई थी। 

एक और तस्वीर जिसमें दावा किया जा रहा है कि बटलर ने हिन्दू धर्म स्वीकार कर लिया, उसी यात्रा की है, जब वो कर्नाटक स्थित Ganden Shartse Monastery गए थे। यहीं पर उनकी मुलाक़ात दलाई लामा से हुई थी। 

बटलर ने भारत की यात्रा के दौरान वाराणसी के घाटों और योग केंद्रों का भी दौरा किया था। बटलर लगभग 10 साल पहले भी वाराणसी आए थे और उनका कहना था कि वो अनुभव अद्भुत था। पिछले साल वाराणसी की यात्रा के दौरान वह फिर से वाराणसी के घाटों पर घूमे और पूजा भी कराई।   

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मुंबई डायरीज 26/11’: Amazon Prime पर इस्लामिक आतंकवाद को क्लीन चिट देने, हिन्दुओं को बुरा दिखाने का एक और प्रयास

26/11 हमले को Amazon Prime की वेब सीरीज में मु​सलमानों का महिमामंडन किया गया है। इसमें बताया गया है कि इस्लाम बुरा नहीं है। यह शांति और सहिष्णुता का धर्म है।

मंदिर से माथे पर तिलक लगाकर स्कूल जाता था छात्र, टीचर निशात बेगम ने बाहरी लड़कों से पिटवाया: वीडियो में बच्चे ने बताई पूरी...

टीचर निशात बेगम का कहना है कि ये सब छात्रों के आपसी झगड़े में हुआ। पीड़ित छात्र को बाहरी लड़कों ने पीटा है। अब उसके परिजन कार्रवाई की माँग कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,766FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe